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Amitabh Flipkart AD: फ्लिपकार्ट के एड पर विवाद, अमिताभ बच्चन पर लगा गुमराह करने का आरोप

Simran Singh • LAST UPDATED : October 5, 2023, 11:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amitabh Flipkart Controversial AD, दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और शहंशाह के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन एक विज्ञापन के चक्कर में विवादों के मामले में घेर चुके हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने यह विज्ञापन ऑनलाइन रिटेल प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट के लिए शूट किया था। ऐसे में अब इस विज्ञापन की वजह से उनकी मुश्किलें बढ़ गई है।

विज्ञापन की वजह से मुश्किल में फंसे अमिताभ

बता दे कि अमिताभ बच्चन ने ऑनलाइन रिटेल प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट के लिए विज्ञापन को शूट किया था। जिस पर स्मार्टफोन रिटेलर्स अमिताभ बच्चन को विज्ञापन से लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए विज्ञापन की आलोचना की है। स्मार्टफोन रिटेलर्स का आरोप यह है कि फ्लिपकार्ट के लेटेस्ट एड में अमिताभ बच्चन कहते हुए नजर आए कि “इस सेल में ऐसे ऑफर्स मिलेंगे जो रिटेल स्टोर्स पर अवेलेबल नहीं है”

स्मार्टफोन रिटेलर्स ने आरोप लगाया कि एड खरीदारों को गुमराह कर रहा है। ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन AIMRA इस मुद्दे पर स्माटफोन ब्रांड्स को एक लेटर लिखकर भेजा। बता दे कि अमिताभ बच्चन ने फ्लिपकार्ट के बिग बिलीयन डेज सेल के प्रमोशन के दौरान इस विज्ञापन को शूट किया था। जिसके वजह से उन्हें विवादों का सामना करना पड़ रहा है।

संगठन द्वारा जताई गई नाराजगी

साथ ही बता दे की कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने विज्ञापन को लेकर अमिताभ बच्चन और फ्लिपकार्ट की आलोचना की है। इसके साथ ही उपभोक्ता मंत्रालय के केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण के पास शिकायत को भी दर्ज कराया गया है।

इसमें आरोप यह है कि विज्ञापन में कहीं गई जिस कीमत पर फ्लिपकार्ट मोबाइल दे सकता है, उस कीमत पर ऑफलाइन स्टोर के व्यापारी नहीं दे सकते। यह सरकार के भ्रामक विज्ञापनों की रोकथाम के लिए दिशानिर्देश के नियमों के खिलाफ है। कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने सीसीपीए से पेनल्टी लगाने का अनुरोध किया है।

जल्द शुरू होने वाली है सेल

बता दे की फ्लिपकार्ट की बिग बिलीयन डेज सले 8 अक्टूबर से शुरू हो रही है, यह सेल 15 अक्टूबर तक चलेगी। जिसमें कई तरह के बड़े डील्स को देखा जाएगा। इसके विज्ञापन को लेकर विवाद पास चलने की वजह से फ्लिपकार्ट ने यूट्यूब पर अपने सभी विज्ञापनों को प्राइवेट कर दिया है। बता दें कि यह विवाद ऐसे समय पर हुआ है जब ऑफलाइन चैनलों पर फोन की शिपमेंट बढ़ रही है।

 

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