होम / Anant-Radhika Wedding: अनंत-राधिका की शादी से पहले जामनगर में बने 14 नए मंदिर, Nita Ambani ने कराया निर्माण

Anant-Radhika Wedding: अनंत-राधिका की शादी से पहले जामनगर में बने 14 नए मंदिर, Nita Ambani ने कराया निर्माण

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 26, 2024, 3:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nita Ambani Built 14 Temples in Jamnagar Before Anant-Radhika Wedding: मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) इन दिनों शादी अपनी शादी को लेकर खबरों में बने हुए हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट जुलाई 2024 में शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि उनकी भव्य शादी से पहले इस कपल के परिवार मार्च में एक प्री-वेडिंग उत्सव की मेजबानी करेंगे, जो सितारों से भरा जश्न होगा। दुनिया भर की मशहूर हस्तियों से लेकर अरबपति बिजनेसमैन तक इस सेलिब्रेशन में शामिल होंगे। फिलहाल, इस प्री-वेडिंश बैश की तैयारी जोरों पर है। अब इस बीच इस परिवार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भारत के सबसे धनी परिवार ने गुजरात में जामनगर के मोतीखावड़ी में स्थित मंदिर परिसर में 14 नए मंदिरों के निर्माण की सुविधा प्रदान की है।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले जामनगर में बने 14 नए मंदिर

यह भी पढ़े: Shah Rukh Khan: शाहरुख खान ने शेयर किया अपना हॉट शर्टलेस लुक, बेटे Aryan के बिजनेस को खास अंदाज में किया प्रमोट

आपको बता दें कि बिजनेसवुमेन नीता अंबानी (Nita Ambani) ने गुजरात के जामनगर में एक विशाल मंदिर परिसर के भीतर 14 नए मंदिरों का निर्माण कराया है। जी हां, नए मंदिरों में जटिल नक्काशीदार खंभे, देवी-देवताओं की मूर्तियां, भित्तिचित्र (Fresco) शैली की पेंटिंग और पीढ़ियों की कलात्मक विरासत से प्रेरित वास्तुकला शामिल है। वेडिंग सेलिब्रेशन के दौरान मंदिर परिसर भारत की समृद्ध सांस्कृतिक और आध्यात्मिक पहचान का प्रदर्शन करेगा।

मंदिरों का निर्माण स्थानीय कारीगरों के अविश्वसनीय कौशल को भी उजागर करेगा। इसके अलावा, यह ‘रिलायंस फाउंडेशन’ की संस्थापक व अध्यक्ष नीता अंबानी की भारतीय विरासत, परंपरा और संस्कृति को संरक्षित करने और बढ़ावा देने के दृष्टिकोण को भी दर्शाता है। जामनगर के मोतीखावड़ी में स्थित मंदिर परिसर में नीता अंबानी ने हाल ही में स्थानीय लोगों और कारीगरों के साथ बातचीत की और उनकी बनाई कलाकृतियों के बारे में जानकारी लेते हुए उनके काम की तारीफ भी की है।

यह भी पढ़े: Mahesh Bhatt ने बेटी पूजा भट्ट को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, Raha से तुलना कर लिखी ये बात

राधिका-अनंत के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए की गई ये खास तैयारी

रिपोर्ट के अनुसार बताया गया कि राधिका और अनंत के प्री-वेडिंग बैश के लिए नीता अंबानी ने मेहमानों के लिए खास स्कार्फ तैयार कराए हैं, जिसके लिए उन्होंने गुजरात की महिला कारीगरों के साथ सहयोग किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, राधिका-अनंत की शादी 12 जुलाई 2024 को की जाएगी, जो काफी भव्य समारोह होगा। इस बीच राधिका और अनंत की शादी के उपहारों में विशेष रूप से महाबलेश्वर के दृष्टिबाधित कारीगरों द्वारा बनाई गई एक मोमबत्ती होगी। भावेश भाटिया द्वारा स्थापित ‘सनराइज कैंडल्स’ की टीम शादी के उपहारों में शामिल होने वाली मोमबत्तियां तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

यह भी पढ़े: Anushka Sharma-Virat Kohli की बेटी वामिका को मिला ये स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, फोटोज आई सामने

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Crocodile Attack: मगरमच्छ से भरी नदी में फेंकने से बच्चे की मौत, जानिए महिला ने ऐसा क्यों किया-Indianews
Dehradun Engineer: भारत में अप्रेजल एक मजाक, नौकरी बदलना ही एकमात्र रास्ता, इंजीनियर की पोस्ट हुई वायरल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: रियासत के बाद विरासत पर कब्जे के लिए राहुल गाँधी के बदले तेवर
शीतल ठाकुर ने अपने बेटे की दिखाई पहली झलक, पापा Vikrant Massey की गोद में नजर आया नन्हा वरदान -Indianews
Shreyas Talpade का बड़ा दावा, COVID-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट के कारण आया था हार्ट अटैक -Indianews
Deepak Tijori ने किया खुलासा, अमृता सिंह का सैफ अली खान को पहला नशा प्रीमियर सीन शूट करने का बताया सच -Indianews
Russia: यूक्रेन के लिए बढ़ सकता है संकट, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दिया परमाणु ड्रिल का आदेश-Indianews
ADVERTISEMENT