होम / जिसका कुछ नहीं बिगाड़ सके Salman Khan, इस लॉरेंस बिश्नोई से बदला लेगा बाबा सिद्दीकी का बेटा, बताया प्लान?

जिसका कुछ नहीं बिगाड़ सके Salman Khan, इस लॉरेंस बिश्नोई से बदला लेगा बाबा सिद्दीकी का बेटा, बताया प्लान?

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 3:47 pm IST
ADVERTISEMENT
जिसका कुछ नहीं बिगाड़ सके Salman Khan, इस लॉरेंस बिश्नोई से बदला लेगा बाबा सिद्दीकी का बेटा, बताया प्लान?

Baba Siddiqui Son Zeeshan Siddique and Salman Khan

India News (इंडिया न्यूज), Baba Siddiqui Son Zeeshan Siddique Will Take Revenge For Salman Khan: बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) के बेटे जीशान सिद्दीकी (Zeeshan Siddique) कभी यह स्वीकार नहीं कर सकते कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को 12 अक्टूबर 2024 को मुंबई के बांद्रा इलाके में गोली मार दी गई थी। वो अपने बेटे जीशान के ऑफिस से आ रहे थे और अपनी कार की तरफ जा रहे थे, तभी तीन लोगों ने उन पर कई राउंड गोलियां चलाईं। अब जीशान ने अपने पिता की असामयिक मौत के लिए न्याय मांगने की कसम खाई है।

बेटे जीशान सिद्दीकी ने पिता

आपको बता दें कि जीशान सिद्दीकी ने अपने पिता बाबा सिद्दीकी के लिए न्याय की मांग करने वाले एक्स (ट्वीटर) पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखा है। 20 अक्टूबर, 2024 को कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी ने सोशल मीडिया पर अपने दिल की बात कही। उन्होंने लिखा कि वह “निडर” और “अटूट” हैं। उन्होंने लिखा, “उन्होंने मेरे पिता को चुप करा दिया। लेकिन वे भूल गए – वे एक शेर थे – और मैं उनकी दहाड़ को अपने भीतर रखता हूँ, उनकी लड़ाई मेरी रगों में है। वे न्याय के लिए खड़े हुए, बदलाव के लिए लड़े और अडिग साहस के साथ तूफानों का सामना किया। अब, जिन्होंने उन्हें नीचे गिराया, वे यह मानकर मेरी ओर देख रहे हैं कि वे जीत गए हैं, मैं उनसे कहता हूँ: मेरी रगों में शेर का खून बहता है। मैं अभी भी यहाँ हूँ, बेखौफ और अडिग। उन्होंने एक शेर को मार डाला, लेकिन मैं उनकी जगह पर खड़ा हूँ। यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। आज, मैं वहीं खड़ा हूँ जहाँ वे खड़े थे: जीवित, अथक और तैयार।”

Naga Chaitanya-Sobhita Dhulipala की शादी की तैयारी हुई शुरू, होने वाली दुल्हन ने गोधूमा रायी पसुपु दंचतम समारोह की तस्वीरें की शेयर – India News

बाबा सिद्दीकी के हत्यारों पर ताज़ा अपडेट

रविवार, 20 अक्टूबर, 2024 को मुंबई पुलिस ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के 10वें संदिग्ध भगवंत सिंह को गिरफ़्तार किया। एक रिपोर्ट में कहा गया कि सिंह ने कथित तौर पर शूटरों को रहने की जगह देकर और हथियार मुहैया कराकर उनकी मदद की। कथित तौर पर हथियार और गोला-बारूद राजस्थान से लाए गए थे। आरोपी को 26 अक्टूबर, 2024 तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

संदिग्धों ने बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए पहले भी 10 बार की कोशिश

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि कथित शूटरों ने सितंबर में बांद्रा में बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए 10 बार असफल प्रयास किए थे। चौंकाने वाली खबर यह है कि हमलावरों ने YouTube पर वीडियो देखकर आग्नेयास्त्र चलाने की कला सीखी थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने यह भी पता लगाया कि शिवकुमार गौतम, एक अन्य संदिग्ध शूटर जो अभी फरार है, ने यूपी में शादियों में जश्न के दौरान फायरिंग के दौरान आग्नेयास्त्र चलाना सीखा था।

अनोखे अंदाज में Anushka Sharma-Virat Kohli ने मनाया करवा चौथ, Priyanka Chopra ने साड़ी-लहंगा नहीं ये पहनकर विदेश में रखा व्रत – India News

बाबा सिद्दीकी को क्यों गोली मारी गई?

कई रिपोर्ट्स में आरोप लगाया गया कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से आदेश मिलने के बाद बाबा सिद्दीकी को गोली मारी गई। फिलहाल, वो गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। हत्या के पीछे मुख्य एजेंडा बाबा सिद्दीकी का सलमान खान के साथ करीबी रिश्ता था। जांच दल ने यह भी खुलासा किया है कि बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान भी निशाने पर है। हत्या में शामिल तीन शूटरों में से एक के पास से जब्त मोबाइल में उसकी तस्वीर मिली है। सलमान खान के लिए लॉरेंस की नफरत कथित तौर पर 20 साल पहले मारे गए काले हिरण से उपजी है। बिश्नोई समुदाय काले हिरण को पवित्र मानता है। बाबा सिद्दीकी की दिल दहलाने वाली हत्या की जांच जारी रहने के बीच, बेटा जीशान सिद्दीकी तब तक चैन से नहीं बैठेगा जब तक उसके पिता को न्याय नहीं मिल जाता।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT