होम / आमिर खान के बेटे Junaid की Maharaj की रिलीज से पहले शुरू हुआ बायकॉट ट्रेंड, लोगों ने इस वजह से फिल्म बैन करने की मांग -IndiaNews

आमिर खान के बेटे Junaid की Maharaj की रिलीज से पहले शुरू हुआ बायकॉट ट्रेंड, लोगों ने इस वजह से फिल्म बैन करने की मांग -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 13, 2024, 4:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Demand To Ban Aamir Khan Son Junaid Khan Movie Maharaj: बॉलीवुड के किसी भी एक्टर की फिल्म-सीरीज या फिर उनका बयान जब लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है, तो सोशल मीडिया पर तुरंत ही बायकॉट ट्रेंड शुरू हो जाता है। बता दें कि एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) से लेकर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) से लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) तक कई सुपरस्टार्स बायकॉट ट्रेंड की मार झेल चुके हैं।

बता दें कि फिल्म आमिर खान की फिल्म ‘लोल सिंह चड्ढा’ के कलेक्शन पर तो बायकॉट ट्रेंड का असर साफ तौर पर दिखा था, जहां अच्छी कहानी के बावजूद फिल्म कमाई में मात खा गई। अब आमिर खान के बाद उनके बेटे जुनैद खान (Junaid Khan) को एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले ही सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ रहा है। जी हां, उनकी ओटीटी पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘महाराज’ (Maharaj) पर खतरा मंडरा रहा है।

महाराज पर इस वजह से लगाई रोक की गुजारिश

आपको बता दें कि फिल्म महाराज 14 जून को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म से आमिर खान के बड़े बेटे जुनैद खान एक्टिंग की दुनिया में कदम रख रहें हैं। हालांकि, रिलीज से एक दिन पहले ही ‘महाराज’ को लेकर एक बड़ा विवाद शुरू हो गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजरंग दल ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि फिल्म में साधुओं की नकारात्मक छवि दिखाई गई है। उन्होंने यशराज से फिल्म की स्क्रीनिंग रखने की भी गुजारिश की थी, लेकिन मेकर्स की तरफ से इस पर उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

सॉन्ग राइटर Mark James का 83 की उम्र में हुआ निधन, दिए ये कई हिट गाने – India News

महाराज की रिलीज से पहले शुरू हुआ बायकॉट ट्रेंड

बढ़ते विवाद को देखते हुए यशराज ने ‘महाराज’ का टीजर और ट्रेलर न रिलीज करके फिल्म को 14 जून को डायरेक्टली नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने का फैसला लिया है। हालांकि, ‘महाराज’ को लेकर शुरू हुआ ये विवाद कितनी जल्दी थमेगा इसके आसार नहीं लग रहें हैं, क्योंकि सोशल मीडिया एक्स (ट्वीटर) पर भी फिल्म को लेकर बायकॉट ट्रेंड शुरू हो चुका है।

Maharaj Tweet

Hamare Baarah में आपत्तिजनक डायलॉग्स को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उठाया कदम, अन्नू कपूर की फिल्म की रिलीज पर लगाई रोक- India News

Maharaj Tweet

लोगों ने फिल्म महाराज को बैन करने की मांग

सोशल मीडिया पर यूजर्स फिल्म ‘महाराज’ को नेटफ्लिक्स पर रिलीज से पहले ही बैन करने की मांग कर रहें हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘समझ नहीं आता फिल्मों में धर्म को क्यों लाया जाता है, कुछ समय पहले फूड पर बनी फिल्म में और अब ‘महाराज’ में साधुओं की इंसल्ट करना, ये कब तक चलता रहेगा। महाराज फिल्म को बैन करो।’

Maharaj Tweet

दूसरे यूजर ने लिखा, ‘आमिर खान अपने बेटे को हिन्दुओं पर आधारित एक फिल्म से लॉन्च कर रहे हैं, लेकिन उसमें साधुओं और वल्लभ सम्प्रदाय की गलत छवि दिखा रहे हैं ब्रिटिश हुकूमत की आड़ में। एक साथ आए और महाराज को बैन करने की डिमांड करें।’ बता दें कि इससे पहले नयनतारा की फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ को बढ़ते विवाद के बाद नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया था।

Maharaj Tweet

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT