होम / Shark Tank India में आने वाले कंटेस्टेंट हुए परेशान, खुद की वीडियो पर मिला नोटिस – Indianews

Shark Tank India में आने वाले कंटेस्टेंट हुए परेशान, खुद की वीडियो पर मिला नोटिस – Indianews

Simran Singh • LAST UPDATED : May 7, 2024, 1:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Shark Tank India: सोनी लिव के बिजनेस रियलिटी शो “शर्क टैंक इंडिया” समय के साथ काफी पॉपुलर होता रहा। इसके अंदर आने वाले कई ब्रांड को सफलता हासिल हुई। वही “शार्क टैंक इंडिया” के साथ में कई बिजनेस को सपोर्ट किया और गो किया है। वैसे तो कई बिज़नेस को शक स्पॉन्सर नहीं करते लेकिन टीवी और ओटीटी पर आने की वजह से आने वाले लोगों के बिजनेस में काफी फायदा होता है, लेकिन अब शर्क टैंक इंडिया ने अपने रूल्स में कुछ बदलाव किए हैं।

  • शर्क टैंक इंडिया में हुए बदलाव
  • इस वजह से ब्रांड होगे परेशान
  • सोसळ मीडिया पर भेजा गया नोटिस

Alia Bhatt के Met Gala लुक पर सास और भाभी ने किया रिएक्ट, कर डाला ऐसा कमेंट

ब्रांड कर रहे हैं शो का इस्तेमाल

बता दे की “शर्क टैंक इंडिया” में आने वाले सभी ब्रांड शो के अंदर आने वाले एपिसोड की वीडियो का इस्तेमाल करके अपनी सोशल मीडिया अकाउंट्स को गो कर रहे हैं। एपिसोड की वीडियो को वह अपने मुताबिक एडिट करके अपलोड कर रहे हैं। जिसमें सवाल और जवाब को तोल मोल करके एक नई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड की जा रही है। इस तरह से इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी का होना गलत इस्तेमाल पूरी तरीके से गलत है। इसके बाद सोनी टीवी और शर्क टैंक इंडिया की तरफ से इन ब्रांड को लीगल नोटिस भी भेज दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि चैनल की अनुमति लिए बिना उनकी वीडियो का इस्तेमाल करना पूरी तरीके से गलत है। जिसको लेकर आरोप लगाए गए हैं। Shark Tank India

इतने हिस्सों में बटेगी Salman Khan की प्रॉपर्टी, किसके हाथ लगेगी सोने की चम्मच – Indianews

लीगल एक्शन के तहत बढ़ेगा आगे काम Shark Tank India

बता दे कि पिछले साल 2023 में अपना बिजनेस पिच करते हुए स्पर्श अग्रवाल ने शर्क के सामने अपना बिजनेस आइडिया प्रेजेंट किया था। उनका आइडिया शर्क को पसंद आया। जिसके बाद विनीता सिंह, अनुपम मित्तल और पियूष बंसल ने उनकी कंपनी में 30 लख रुपए निवेश किया। 2 करोड़ की इवोल्यूशन पर शर्क ने 15% की इक्विटी ली थी। स्पर्श ने अपने इस एपिसोड को डाउनलोड करके अपने ही ब्रांड की सोशल मीडिया अकाउंट पर डाला। जिसके बाद सोनी द्वारा उसे कॉपीराइट नोटिस भेजा गया। स्पर्श का कहना है कि सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि जितने भी बिजनेस शर्क टैंक में पिच किए गए थे। उन सभी को इस तरह का नोटिस भेजा गया है। जिसको लेकर वह अब लीगल तरीके से चैनल को जवाब देने वाले।

Shekhar Suman Joins BJP: अभिनेता शेखर सुमन ने थामा बीजेपी का दामन, लड़ चुके हैं शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT