होम / Sharmila Tagore love story: 'उन्हें पहली बार डेट'- इस एक्ट्रेस ने सुनाई मंसूर अली खान पटौदी के संग प्यार की दास्तान

Sharmila Tagore love story: 'उन्हें पहली बार डेट'- इस एक्ट्रेस ने सुनाई मंसूर अली खान पटौदी के संग प्यार की दास्तान

Babli • LAST UPDATED : October 2, 2023, 12:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sharmila Tagore love story , दिल्ली: मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। टैगोर परिवार में जन्मी एक्ट्रेस ने 14 साल की उम्र में कैमरे का सामना करना शुरू कर दिया और 1959 में सत्यजीत रे के बंगाली फिल्म , द वर्ल्ड ऑफ अपू से अपने करियर की शुरुआत की। इंडस्ट्री में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के दौरान, उनकी मुलाकात अपने दिवंगत पति मंसूर अली खान पटौदी से हुई, जो एक भारतीय क्रिकेटर थे। हाल ही में अपने ट्विंकल खन्ना के साथ एक इंटरव्यु में, शर्मिला टैगोर ने खुलासा किया कि वह अपने पति से कैसे मिलीं।

टैगोर ने पति मंसूर अली खान पटौदी से मिलने का किया खुलासा

बातचीत के दौरान, जब पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने शर्मिला टैगोर से पूछा कि वह अपने पति से कैसे मिलीं, तो शर्मिला टैगोर अफनी पुरानी यादों में चली गईं और सारी बातें बता दीं। उन्होंने बताया की, “बंगाल को खेल पसंद है और मैं कोई अपवाद नहीं थी। मैं जयसिम्हा (भारतीय टेस्ट क्रिकेटर एम.एल. जयसिम्हा) की फैन थी और फिर मुझे लगता है कि मैं उनसे एक क्रिकेट पार्टी में मिली थी और वह उस वक्त इंग्लैंड से वापस आए थे। तो, वह पहली बार था जब हम मिले थे और तब मैं काम के लिए नैनीताल जा रही थी और जब उन्होंने अपना दोहरा शतक बनाया तो मैं दिल्ली में थी। हमने कोलकाता में टेलीफोन नंबरों का आदान-प्रदान किया था। इसलिए, मैंने उसके घर फोन किया, क्योंकि उस समय मोबाइल फोन नहीं थे, और एक संदेश छोड़ा जिसमें लिखा था कि बहुत बढ़िया, बधाई हो।”

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें उन पर क्रश था, तो अभिनेत्री ने कहा, ‘मुझे वह पसंद थे। जैसा कि मैंने कहा, मैं जयसिम्हा की फैन थी। और पटौदी की उतनी बड़ी फैन नहीं थी। लेकिन हां, हम एक-दूसरे को पसंद करते थे।”

The very graceful Sharmila Tagore shares her beauty secrets - Times of India
कैसे हुई एक्ट्रेस की पहली मुलाकात

उन्होंने आगे कहा, “जब मैं मुंबई वापस आई तो मैं अपनी एक दोस्त धीरा के साथ रह रही थी। उन्होने कहा कि कोई था, बहुत अजीब, मुझे संदेश मिला कि ‘तुम्हारे पास पांच फ्रिज हैं। तो, क्या आपने पाँच फ्रिज का ऑर्डर दिया था?’ मैं बहुत घबरा गई क्योंकि उन दिनों कोई भी विदेशी सामान नहीं आ सकता थी क्योंकि भारी ड्यूटी थी और आपको अनुमति की आवश्यकता थी। मैंने कहा कि कोई मुझे परेशानी में डालने की कोशिश कर रहा है, मैंने कोई फ्रिज का ऑर्डर नहीं दिया। इसलिए, मैंने कहा कि बेहतर होगा कि मैं इस कॉल का जवाब दूं और पता लगाऊं कि क्या हो रहा है। इसलिए, मैंने उस नंबर पर कॉल किया और पता लगा की वह टाइगर था और उसे लगा कि यह मजाकिया है।

तो, फिर उन्होंने कहा कि क्या हम एक कप कॉफ़ी के लिए बाहर जा सकते हैं और मैंने कहा हाँ क्यों नहीं, तो हम चले गए। और फिर हमने बातचीत की और मुझे पता चला कि वह बहुत सौम्य है और उसने कभी भी जानबूझकर मुझे चोट नहीं पहुंचाई।”

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT