होम / Dharmendra Birthday: 88 के हुए धर्मेंद्र, कभी की थी 51 रुपये की नौकरी, जानिए कैसा रहा इंडस्ट्री में सफर

Dharmendra Birthday: 88 के हुए धर्मेंद्र, कभी की थी 51 रुपये की नौकरी, जानिए कैसा रहा इंडस्ट्री में सफर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 8, 2023, 6:06 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Dharmendra Birthday : बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) आज अपना 88वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। धर्मेंद्र ने अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी के दिल में एक अलग ही जगह बनाई हुई है। अपने जमाने में सबसे ज्यादा हिट फिल्म देने वाले एक्टर की फॉलोइंग आज काफी ज्यादा है। धर्मेंद्र ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सान 1960 में ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्में बॉलीवुड को दी है। 88 साल की उम्र में धर्मेंद्र आज भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। इसी साल 2023 में वे फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आए थे। एक्टर अभी भी इंडस्ट्री में काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। बर्थडे पर जाने उनकी जोड़ी खास बातें।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

51 रुपये की नौकरी 

एक बार ‘डांस दीवाने 3’ शो में धर्मेंद्र ने बताया था कि फिल्म साइन करने के लिए उन्हें सिर्फ 51 रुपये मिले थे। आगे उन्होंने बताया कि ‘दिल भी तेरा और हम भी तेरे’ फिल्म में तीन प्रोड्यूसर ने मिलकर बनाई थी, तो जिस दिन धर्मेंद्र फिल्म साइन करने के लिए गए तो तीनों ने मिलकर उन्हें 17-17 रुपये दिए थे। इस तरह धर्मेंद्र का पहला साइनिंग अमाउंट 51 रुपये था, और वह उनकी पहली नौकरी थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

लगभग 450 करोड़ रुपये है नेट वर्थ

धर्मेंद्र की नेट वर्थ की बात करें तो, उनकी नेट वर्थ लगभग 450 करोड़ रुपये बताई जाती है। लोनावला में धर्मेंद्र का फार्महाउस है, जो 100 एकड़ में फैला हुआ है। इस जगह पर वह खेती भी करते हैं। जिसमें उन्होंने गार्डन बनाया हुआ है। इस फार्महाउस में हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। धर्मेंद्र अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फार्महाउस की झलक दिखाते रहते हैं। वहीं, धर्मेंद्र के पास महाराष्ट्र में 17 करोड़ रुपये से अधिक की कुछ संपत्तियां हैं। उन्होंने राज्य में 88 लाख रुपये और 52 लाख रुपये से अधिक की कृषि और गैर-कृषि जमीन पर इन्वेस्ट किया हुआ है।

ये भी पढ़ें – NBK 109 में Bobby Deol संग Urvashi Rautela की हुई एंट्री, 300 करोड़ की फिल्म में ये साउथ सुपरस्टर भी आएंगे नजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अमेरिका जाकर दुनिया के ये 4 संकट हरेंगे PM मोदी, भारत लौटने से पहले होगा बड़ा धमाका
यूपी-बिहार, दिल्ली के साथ समूचे उत्तर भारत में कब और कितनी पड़ेगी ठंड? मौसम विभाग ने कर दी खतरनाक भविष्यवाणी
Kanpur News: आनंदेश्वर मंदिर के पास हादसा! दो युवकों को कार ने रौंदा, जानें खबर
Samastipur News: मुखिया संघ के अध्यक्ष की बेरहमी से हुई हत्या! ग्रामीणों का फूटा गुस्सा
किस पर कहर बरपाएंगे शनिदेव? बुरा होने से पहले देते हैं ये संकेत, सावधान रहना आपका काम!
मंगेश यादव के बाद अखिलेश यादव ने उठाए अजय के एनकाउंटर पर उठाया सवाल, बोले- केवल टांग में ही लग रही है गोली…
Delhi Crime News: संगम विहार में किशोर की निर्मम हत्या से दहशत, चाकू से गोदकर की गई हत्या
ADVERTISEMENT