होम / Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya में डेब्यू कर रहे Dharmendra ने बदला अपना नाम, 64 साल बाद फैंस को किया हैरान

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya में डेब्यू कर रहे Dharmendra ने बदला अपना नाम, 64 साल बाद फैंस को किया हैरान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 9, 2024, 3:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Dharmendra Changed His Name After Debut in Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने कई दशकों से स्क्रीन पर अपनी उपस्थिति से लोगों का मनोरंजन किया है और दर्शकों को लुभाया है। बता दें कि उन्होंने 1960 में ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से हिंदी फिल्म में डेब्यू किया और उन्हें हमेशा ‘धर्मेंद्र’ कहा जाता है, जो उनका ऑन-स्क्रीन नाम था। इस तथ्य के बावजूद, उनके बेटों, सनी और बॉबी ने ‘देओल’ उपनाम जोड़ा। उस समय, धरम जी ने अपना मध्य नाम हटा दिया था, जिसे उनके बेटों ने लोकप्रिय बना दिया और अब उन्हें ‘द देओल्स’ कहा जाता है। वहीं, धर्मेंद्र की बेटी ईशा ने भी फिल्मों में आने पर इसी उपनाम को आगे बढ़ाया।

धर्मेंद्र ने बदला अपना ऑन-स्क्रीन नाम

अब ऐसा लग रहा है कि अपने डेब्यू के 64 साल बाद धर्मेंद्र ने अपना ऑन-स्क्रीन नाम बदलने का फैसला किया है। जी हां, शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की आज ही रिलीज हुई फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ (Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya) का हिस्सा हैं और उन्हें फिल्म में धर्मेंद्र सिंह देओल के रूप में श्रेय दिया गया है।

धर्मेंद्र का जन्म केवल किशन सिंह देओल और सतवंत कौर के घर हुआ था। हालाँकि, उद्योग के भीतर एक अनुभवी और किंवदंती का दर्जा प्राप्त करने के बाद उन्हें अपना नाम बदलते हुए देखना फैंस के लिए काफी आश्चर्य की बात है। ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में डिंपल कपाड़िया भी हैं। फिल्म एक आदमी और रोबोट की प्रेम कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है और कृति फिल्म में एक रोबोट का किरदार निभाती नजर आ रही हैं।

धर्मेंद्र के साथ स्क्रीन शेयर करने पर शाहिद ने कही ये बात

शाहिद, धर्मेंद्र के साथ स्क्रीन शेयर करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। फिल्म की रिलीज से पहले एक्टर ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ काम करने का अनुभव शेयर किया था। उन्होंने कहा था, “उनके साथ स्क्रीन शेयर करना एक सम्मान की बात है। वह बहुत प्यारे और करिश्माई हैं। जब भी वह आपसे मिलते हैं तो उनके गले में प्यार होता है। मैं बस उनका आशीर्वाद चाहता हूं। फिल्म में उनके साथ मेरे कई सीन हैं, वह निभाते हैं। मेरे दादा।” बता दें कि इस फिल्म से पहले धर्मेंद्र ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में नजर आए थे।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.