होम / कर्जे में डूबे, बस में करना पड़ा सफर, 95वें जयंती पर जानें Sunil Dutt के अनसुने किस्से – IndiaNews

कर्जे में डूबे, बस में करना पड़ा सफर, 95वें जयंती पर जानें Sunil Dutt के अनसुने किस्से – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 6, 2024, 9:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Sunil Dutt: सुनील दत्त उन सितारों में से है जिन्होंने 1950 और 1960 के दशक में अपने आप को सुपरस्टार बनाया। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जिसके बाद उनकी फैन फॉलोइंग देखने वाली थी। वह अपने हर फिल्म में अलग किरदार को निभाते नजर आती थी। उन्होंने मदर इंडिया, साधना, इंसान जाग उठा, सुजाता, मुझे जाने दो, पड़ोसन जैसी कई हिट फिल्में दी है। इसके अलावा वह राजनीति में भी कमाल के थे। उन्होंने अपने राजनीति को भी काफी अच्छा विकसित किया। जिसे अब उनकी बेटी प्रिया दत्त संभाल रही है। ऐसे में उनकी 95वें जयंती पर जानते हैं कुछ ऐसी बातें जो शायद कोई नहीं जानता।

  • सुनील का है 95वां जन्मदिन
  • इस वजह से कर्ज में डूबें एक्टर
  • बस में करना पड़ा सफर

एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

एक्टिंग करियर की बात करें तो सुनील दत्त ने करीब 50 फिल्मों में काम किया और उनका करियर काफी बेहतरीन था। उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर में भी अपना हाथ आजमाया और काफी नाम कमाया इस काम के चलते उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी बिगड़ चुकी थी लेकिन फिल्म प्रोड्यूसर का काम उनके लिए नहीं था। दरअसल सुनील दत्त फिल्म रेशमा और शेरा से प्रोडक्शन की दुनिया में आए थे। जिसमें वह खुद एक लीड एक्टर थे। फिल्म को सुखदेव द्वारा डायरेक्ट किया गया था लेकिन सुनील दत्त को सुखदेव का डायरेक्शन पसंद नहीं आया। इसके बाद उन्होंने फिल्म को खुद से डायरेक्ट करने का फैसला किया। सुखदेव के डायरेक्शन में जो फिल्म शूट हुई थी उसे छोड़ते हुए सुनील दत्त ने एक नई शूटिंग को शुरू किया इस फिल्म के लिए उन्हें काफी कर्ज उठाना पड़ा था। Sunil Dutt

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

Anupam Kher ने मां को जन्मदिन पर दिया सरप्राइज, बैंड बाजा के साथ पहुंचे एक्टर – IndiaNews

लगा बड़ा झटका

सुनील दत्त काफी कर्ज में डूब गए थे और उनकी फिल्म भी फ्लॉप हो गई थी। ऐसे में उन्हें झटका लगा कि कर्ज देने वाले लोग घर भी पैसे मांगने आ गए। अपनी पुरानी इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए सुनील दत्त ने बताया, “मैं उसे वक्त दिवालिया हो गया था। मुझे अपनी कार बेचनी पड़ी और मैं बस में सफर करता था। मैंने बस अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने के लिए एक कार रखी थी। मेरा घर भी गिरवी था। काफी मेहनत के बाद सुनील दत्त इस मुश्किल की स्थिति से वापस निकले उस दौरान उनकी साथ पत्नी नरगिस और बच्चें ही थे”

रूमर्ड बॉयफ्रेंड के साथ छुट्टियां मनाने पहुंची Triptii Dimri, वेकेशन की प्यारी वीडियो की शेयर – IndiaNews

कई फिल्मों में आजमाया हाथ Sunil Dutt

बता दे कि सुनील दत्त का जीवन बचपन से ही आसान नहीं रहा। उन्होंने बचपन के दिनों में ही काफी उतार-चढ़ाव को देखा। 5 साल की उम्र में उनके पिता चले गए थे जैसे तैसे उन्होंने अपनी पढ़ाई को पूरा किया। जय हिंद कॉलेज मुंबई से उन्होंने अपनी हायर एजुकेशन को कंप्लीट किया। पढ़ाई के बाद पेट पालने के लिए वह काम की तलाश में निकल गए। इस तलाश के अंदर उन्होंने बस कंडक्टर की नौकरी पकड़ी कुछ दिनों तक काम करने के बाद उन्हें रेडियो जॉकी का काम मिल गया कई सालों तक इसी पद पर काम करते हुए उन्होंने फिल्म में भी अपना हाथ आसमां। साल 1955 में उन्हें अपनी पहली फिल्म रेलवे प्लेटफार्म मिली जिस शुरुआत के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Chandrababu Mets Stalin: दिल्ली एयरपोर्ट पर देर रात मिले चंद्रबाबू नायडू और एमके स्टालिन, तस्वीरे आई सामने-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ayodhya: भक्तगण अब रामलला के साथ ले सकेंगे सेल्फी, ट्रस्ट ने शुरू की ये नई व्यवस्था
Hathras Stampede: महुआ मोइत्रा की ‘अभद्र टिप्पणी’ से मचा बवाल, FIR दर्ज करने की मांग
घर पर बनाना चाहते है बाजार जैसा मोमोज, तो ये रेसिपी जरूर करें ट्राई
Anant-Radhika के ग्रैंड संगीत सेरेमनी से इनसाइड झलकियां आई सामने, वेन्यू को फूलों और खूबसूरत रोशनी से सजाया
पालतू कुत्ते की चमक गई किस्मत, गले में खरीदकर पहना दी 2.5 लाख की चेन
रुद्राक्ष की माला धारण करने के बाद इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो फायदे के जगह उठाने पड़ जायेंगे नुकसान!
Sonakshi Sinha ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर किया खुलासा, शादी के बाद जहीर इकबाल संग अस्पताल जाने पर तोड़ी चुप्पी
ADVERTISEMENT