होम / 49 साल पहले फिल्म‘यादों की बारात’ने बॉलीवुड में मचाया था धमाल, धर्मेंद्र पर भारी पड़ गए थे विजय अरोड़ा

49 साल पहले फिल्म‘यादों की बारात’ने बॉलीवुड में मचाया था धमाल, धर्मेंद्र पर भारी पड़ गए थे विजय अरोड़ा

Swati Singh • LAST UPDATED : November 2, 2022, 2:32 pm IST

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री के सितारों को देख हर किसी की आंखे चमक उठती है. चमके भी क्यों ना, एक से एक शानदार एक्टर जो इंडस्ट्री में मौजूद है, जो हैंडसम तो है ही और एक्टिंग भी जबरदस्त करते है. लेकिन इन सितारों में कई ऐसे एक्टर भी है, जिनकी किस्मत के सितारें काफी वक्त तक चमके नहीं, ऐसे ही एक एक्टर है विजय अरोड़ा (VIJAY ARORA)जो काफी टैलेंटेड है, एक वक्त ऐसा आया था जब विजय की पॉपुलैरिटी को देखकर राजेश खन्ना को भी उनसे इनसिक्योरिटी होने लगी थी. विजय अरोड़ा की फिल्म ‘यादों की बारात’को 49 साल बीत गए हैं. ये वही फिल्म है जिससे विजय एका-एक चर्चाओं में आ गए थे. 2 नवंबर 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘यादों की बारात’ ने विजय को रातों-रात स्टार बना दिया था. इस फिल्म को बॉलीवुड की पहली मसाला फिल्म भी कहा जाता हैं. ‘यादों की बारात’ में विजय अरोड़ा के साथ-साथ जीनत अमान (Zeenat Aman), धर्मेंद्र (Dharmendra), नीतू सिंह (Neetu Singh) जैसे बेहतरीन कलाकारों ने काम किया था।

 

 

विजय अरोड़ा ने पॉपुलर एक्टर्स भी पछाड़ दिए थे

49 बरस पहले रिलीज हुई फिल्म ‘यादों की बारात’का गाना ‘चुरा लिया है तुमने जो दिल को’बेहद पसंद किया गया था, यह गाना लोग को 49 साल पहले भी पसंद आया था और आज भी लोग इसे बेहद चाव से सुनते है।1973 में रिलीज हुई यह बॉलीवुड की मासालेदार फिल्मों में से एक है, इस फिल्म में धर्मेंद्र लीड एक्टर थे. नीतू सिंह और जीनत अमान जैसी खूबसूरत एक्ट्रेस भी थीं, पॉपुलर एक्टर्स के होने के बाद भी विजय ने सभी को पीछे छोड़ दिया था, .ये बात सुनकर आप थोड़ा हैरान रहे जाएगें कि जीनत अमान से भी ज्यादा पर्दे पर विजय को दर्शकों ने पसंद किया था।

विजय अरोड़ा का सितारा बुलंदी तक नहीं पहुंचा

विजय अरोड़ा ने अपने करियार में 100 से ज्यादा फिल्में की, 70-80 के दौर में उन्होनें लीड एक्टर और को- एक्टर के तौर पर भी काम किया. कहते है ना सारा खेल सितारों का होता है, अगर अपकी किस्मत के सितारें सोए हो तो अपकी काबिलियात भी काम नही आती, ऐसा ही कुछ विजय के साथ भी हुआ था, फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले विजय ने पुणे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ग्रेजुएशन किया था. जिसके बाद भी विजय में जितनी क्षमता थी उस लिहाज से सफलता हासिल नहीं की. ऐसे शानदार एक्टर विजय का सितारा बुलंदी पर ही नहीं पहुंचा. लेकिन विजय ने हार नहीं मानी और वह रामानंद सागर के प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में ,नजर आने लगे. विजय ने रावण के पुत्र मेघनाद के रुप में अहम भूमिका निभाई थी। और साल 2007 में कैंसर की वजह से विजय का निधन हो गया था।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT