होम / फेमस एक्टर Vijay Kadam का 67 साल की उम्र में हुआ निधन, कैंसर ने ली जान

फेमस एक्टर Vijay Kadam का 67 साल की उम्र में हुआ निधन, कैंसर ने ली जान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 10, 2024, 2:43 pm IST

Actor Vijay Kadam Death

India News (इंडिया न्यूज़), Actor Vijay Kadam Death: मराठी सिनेमा और थिएटर जगत की मशहूर हस्ती विजय कदम (Vijay Kadam) का शनिवार, 10 अगस्त की सुबह 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। बताया गया कि विजय कदम पिछले 18 महीनों से कैंसर से जूझ रहे थे। उनके निधन से मराठी मनोरंजन जगत को बड़ा झटका लगा है। उनके परिवार में पत्नी और बेटा हैं। विजय कदम का अंतिम संस्कार आज दोपहर अंधेरी-ओशिवारा श्मशान घाट पर किया जाएगा।

विजय कदम का निधन मराठी सिनेमा के लिए बहुत बड़ी क्षति है। आखिरी बार टीवी शो ‘ती परत आली’ में नजर आए थे। इस अभिनेता ने सिनेमा को अपनी बेहतरीन अदाकारी दी है। उनके निधन से उनके फैंस दुखी हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहें हैं।

मराठी रंगमंच और फिल्मों से बनाई थी पहचान

बता दें कि विजय कदम को उनकी असाधारण प्रतिभा और बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाना जाता था। 1980 के दशक से 1990 के दशक तक मंच पर उनके काम के लिए महत्वपूर्ण पहचान मिली। टूरटूर, विच्चा माझी पूरी करा और पप्पा सांगा कुनाचे जैसे लोकप्रिय नाटकों में उनके प्रशंसित अभिनय ने मराठी रंगमंच पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। उनकी आखिरी भूमिका टीवी धारावाहिक ती प्रात आलिए में थी।

Laapataa Ladies की स्क्रीनिंग के लिए चीफ जस्टिस ने Aamir Khan को कहा- सुप्रीम कोर्ट आएं, जानें क्यों बोली ये बात- India News

हल्के-फुल्के और गंभीर किरदारों के बीच सहजता से बदलाव करने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाने वाले विजय कदम को खास तौर पर चश्मे बहादुर, पुलिस लाइन और हलद रूसी कुंकू हसाला जैसी फ़िल्मों में उनके हास्य अभिनय के लिए सराहा गया था। उनकी व्यापक फ़िल्मोग्राफी में तेरे मेरे सपने, इरसल करती, दे दनादन और दे धड़क बेधड़क जैसी उल्लेखनीय मराठी फ़िल्में भी शामिल हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT