होम / Films On Gangsters: अपराध पर बनी इन 5 फिल्मों ने बॉलीवुड में जमाया सिक्का, जमकर की कमाई

Films On Gangsters: अपराध पर बनी इन 5 फिल्मों ने बॉलीवुड में जमाया सिक्का, जमकर की कमाई

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 29, 2023, 6:24 am IST

Films On Gangsters

India News(इंडिया न्यूज),Films On Gangsters: बॉलीवुड में 90 के दशक में कई सारी ऐसी फिल्में आई जो कि हमारे जहन में कैद होकर रह गई। खासकर अपराध पर बनी कुछ फिल्मों ने तो बॉलीवुड में तहलका ही मचा दी। जानकारी के लिए बता दें कि, बॉलीवुड में अपराध और गैंगस्टर्स की जिंदगी पर बनी कहानियां खूब बनाईं गईं हैं। इतना ही नहीं इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का भी जमाया है। आज तक उन फिल्मों का उदाहरण दिया जाता है। तो आज हम ऐसे पांच फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन फिल्मों ने बॉलीवुड पर जमकर राज किया है।

1. कंपनी का जलवा

इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर कंपनी नामक फिल्म आती है। जिसके डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा है। याद दिला दें कि, ये फिल्म 2002 में रिलीज हुई इस फिल्म में अजय देवगन, विवेक ओबेरॉय और मोहनलाल के साथ मनीषा कोरायला ने लीड किरदारों को पर्दे पर जीवंत किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी. 9.5 करोड़ रुपयों में बनी इस फिल्म ने 25 करोड़ से ज्यादा कमाई कर मेकर्स की लॉट्री लगा दी थी।

2. गैंग्स ऑफ वासेपुर का तहलका

इस लिस्ट में भलेहि गैंग्स ऑफ वासेपुर दूसरे स्थान पर है लेकिन इस फिल्म को बॉलीवुड के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। अपराध की दुनिया दुनिया की एक दमदार फिल्म है। बता दें कि, इस फिल्म के डायरेक्टर अनुराग कश्यरप की ये फिल्म युवाओं के बीच खूब पॉपुलर है। साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म कमाई के मामले में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि विवादों के चलते इस फिल्म की कमाई का असल डाटा उपलब्ध नहीं है।

3. डीडे ने जगाया जोश

डीडे फिल्म में खासबात ये रही कि, इस फिल्म ऋषि कपूर के द्वारा विलेन का किरदार निभाया था। साथ ही इरफान खान और अर्जुन रामपाल बतौर लीड रोल नजर आए थे। फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया था। ऋषि कपूर ने डॉन रहे अरुण गावली का किरदार पर्दे पर उकेरा था. फिल्म को निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया था।

4. वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई

अपराध की दुनिया पर बनी फिल्मों में इस फिल्म का स्थान बेहद अलग है। वहीं ये फिल्म अजय देवगन के करियर की भी ये एक महत्वपूर्ण फिल्म है। 2010 में रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब चली थी। इतना ही नहीं इस फिल्म में 35 करोड़ का बजट खर्च हुआ था और 85 करोड़ की कमाई के साथ इतिहास रच गया था।

5. ब्लैक फ्राइडे

मुंबई धमााके पर बनी ये फिल्म अनुराग कश्यप के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को लोगों ने खूब प्यार दिया था। साथ ही अनुराग कश्यप के कहानी के अनोखे अंदाज में पेश करने की कला भी पॉपुलर हो गई थी।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT