होम / पटौदी पैलेस से स्विस होम तक, इतने करोड़ के मालिक हैं Kareena-Saif Ali Khan -Indianews

पटौदी पैलेस से स्विस होम तक, इतने करोड़ के मालिक हैं Kareena-Saif Ali Khan -Indianews

Babli • LAST UPDATED : April 28, 2024, 1:58 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kareena-Saif Ali Khan: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान और एक्टर सैफ अली खान टिनसेलटाउन के सबसे मशहूर जोड़ों में से एक हैं। 2012 में शादी करने वाले इस जोड़े की इस वक्त कुल संपत्ति 1685 करोड़ रुपये है। जहां करीना के पास करीब 485 करोड़ रुपये की संपत्ति है, वहीं उनके पति सैफ के पास करीब 1200 करोड़ रुपये की संपत्ति आंकी गई है।

बता दें की सैफ ने 1993 में फिल्म परंपरा से बॉलीवुड में डेब्यू किया और अपने करियर में लगभग 66 फिल्में कीं, जिसमें नवीनतम 2023 में आदिपुरुष है। खबरों की मानें तो 53 साल के एक्टर को आदिपुरुष में उनके रोल के लिए 12 करोड़ रुपये का भुगतान मिला है। इस बीच, करीना कपूर फैंस की पसंदीदा बन गईं जब उन्होंने 2000 के दशक की फिल्म रिफ्यूजी से फिल्म इंटस्ट्री में डेव्यू किया हैं।

  • सैफ अली खान का पटौदी पैलेस
  • सैफ-करीना का बांद्रा में घर
  • स्विट्जरलैंड में सैफ-करीना का बंगला
  • सैफ-करीना के लक्जरी ऑटोमोबाइल

Samantha के जन्मदिन पर तमन्ना भाटिया से विजय देवरकोंडा तक, इन सेलेब्स ने लुटाया प्यार -Indianews

सैफ अली खान का पटौदी पैलेस

सैफ अली खान की संपत्ति के बारे में बात करते समय सबसे पहली महंगी चीज जो हमारे दिमाग में आती है वह जाहिर तौर पर पटौदी पैलेस है। इस हवेली का निर्माण पटौदी परिवार के आखिरी नवाब इफ्तिखार अली खान ने 1935 में कराया था और इसकी अनुमानित लागत लगभग 800 करोड़ रुपये है। इसमें 150 कमरे हैं। कई लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्में जैसे एनिमल, वीर जारा, मंगल पांडे, गांधी: माई फादर और मेरे ब्रदर की दुल्हन की शूटिंग पटौदी पैलेस के अंदर की गई है।

Kareena-Saif Ali Khan
Kareena-Saif Ali Khan

सैफ-करीना का बांद्रा में घर

सैफ और करीना ने 2021 में अपने हमेशा के लिए घर चले जाने से पहले लगभग 11 सालों तक फॉर्च्यून हाइट्स में एक शानदार अपार्टमेंट में रहते थे। उनका पिछला अपार्टमेंट आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित था जिसमें एक अध्ययन कक्ष, एक छोटी बालकनी थी जिसे एक आर्ट गैलरी में बदल दिया गया था।

Kareena-Saif Ali Khan
Kareena-Saif Ali Khan

पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews

स्विट्जरलैंड में सैफ-करीना का बंगला

स्विट्जरलैंड उनका पसंदीदा अवकाश स्थल है, क्योंकि सैफ और करीना साल में कम से कम एक बार अपने बच्चों और परिवार के बाकी सदस्यों के साथ बर्फीले पहाड़ों पर जाते हैं। खबरों के मुताबिक सैफ अली खान और करीना कपूर खान गस्टाड में एक शैलेट के मालिक हैं। उनके शैलेट की कीमत लगभग 33 करोड़ रुपये आंकी गई है।

Kareena-Saif Ali Khan
Kareena-Saif Ali Khan

सैफ-करीना के लक्जरी ऑटोमोबाइल 

दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अपनी आलीशान कोठियों के अलावा, सैफ और करीना को शानदार कारों का भी शौक है। युगल के कारों के संग्रह में मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास जैसे कई हाई-एंड मॉडल शामिल हैं, जिसकी कीमत 1.71 करोड़ रुपये है, लैंड रोवर डिफेंडर 110, जिसकी कीमत 93.55 लाख रुपये से 2.30 करोड़ रुपये है। , एक ऑडी Q7 जिसकी कीमत 85 लाख रुपये से 95 लाख रुपये के बीच है और जीप रैंगलर जिसकी कीमत 62.64 लाख रुपये से 66.64 लाख रुपये के बीच है।

इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT