होम / गौरी ने रचाई जितेंद्र से शादी तो Shah Rukh ने भी किया आयशा से निकाह, जानें क्या थी पूरी सच्चाई

गौरी ने रचाई जितेंद्र से शादी तो Shah Rukh ने भी किया आयशा से निकाह, जानें क्या थी पूरी सच्चाई

Babli • LAST UPDATED : April 6, 2024, 2:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan-Gauri Khan, दिल्ली: शाहरुख खान इस समय देश दुनिया में हर जगह मशहूर है। ऐसे में यह कोई हैरान की बात नहीं है कि एक्टर ने अपनी शादी के लिए एक मनोरंजक नाम चुना। जैसे ही वह गौरी खान से शादी करने वाले थे, शाहरुख ने अपना नाम बदलकर ‘जीतेंद्र कुमार तुल्ली’ रख लिया। और इसके पीछे की वजह आपको हैरान कर देगी।

  • कौन हैं जीतेंद्र कुमार तुल्ली?
  • बच्चों को धर्मनिरपेक्ष की दी सीख
  • शाहरुख की मां ने दी रिश्तें को मंजूरी

प्रेग्नेंट Deepika Padukone नहीं होंगी Met Gala 2024 का हिस्सा, सामने आई ये वजह

कौन हैं जीतेंद्र कुमार तुल्ली? 

मुश्ताक शेख की किताब शाहरुख कैन के मानें तो, सुपरस्टार ने यह नाम दो पुराने सितारों को श्रद्धांजलि के रूप में चुना। उन्होंने अपनी दादी के लिए जीतेन्द्र को चुना क्योंकि उन्हें लगता था कि वह बॉलीवुड एक्ट्रे, से मिलते जुलते हैं। और टुल्ली क्योंकि यह एक्टर राजेंद्र कुमार का असली उपनाम था। बहुत कम लोग जानते हैं कि आरज़ू एक्टर का पूरा नाम राजेंद्र कुमार तुली है। बता दें की जहां शाहरुख खान ने अपनी शादी के लिए एक अनोखा नाम चुना, वहीं गौरी ने भी अपने निकाह समारोह के लिए मुस्लिम नाम ‘आयशा’ को चुना।

Natarajan और Ajith Kumar ने साथ में सेलिब्रेट किया बर्थडे, केक खिलाते तस्वीर हुई वायरल

बच्चों को धर्मनिरपेक्ष की दी सीख

जबकि शाहरुख खान और गौरी खान ने इंटर रिलीजन शादी की थी। उन्होंने मतभेदों को सहजता से पार कर लिया। कई मौकों पर, इस जोड़ें ने दोनों धर्मों का पालन करने और अपने बच्चों को धर्मनिरपेक्ष तरीके से पालने की बात की है। इस जोड़े ने 1991 में शादी की और उनके तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम हैं।

Rubina Dilaik की जुड़वा बेटियों की झलक हुई वायरल, वीडियो में चेहरा देख फैंस हुए एक्साइटेड

शाहरुख की मां ने दी रिश्तें को मंजूरी

जबकि गौरी खान के माता-पिता ने शाहरुख के लिए गर्मजोशी दिखाई, लेकिन वे शुरू में मैच के लिए तैयार नहीं थे। शाहरुख कैन के एक पार्ट में बताया गया है कि कैसे उनकी माँ ने मुट्ठी भर नींद की गोलियाँ निगल ली थीं, लेकिन वह बच गईं। बाद में जोड़े ने उनसे झूठ बोला कि उन्होंने शादी कर ली है, जबकि उन्होंने अभी-अभी कोर्ट मैरिज के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। अपनी बेटी के लिए उनके प्यार को महसूस करते हुए, और कैसे वह ‘उनके जीवन से बाहर नहीं जाने वाले’, उन्होंने हार मान ली और अपने रिश्ते को आशीर्वाद दिया।

Parineeti Chopra से इस तरह के गानें की उम्मीद नहीं कर रहे थे Diljit Dosanjh, एक्ट्रेस के लिए कही ये बात

शाहरुख का नाम बदलकर रखा अभिनव

2008 में एक इंटरव्यू में, गौरी ने इस बारे में बात की और कहा कि उनके माता-पिता “स्पष्ट रूप से इसके लिए नहीं थे।” गौरी केवल 21 साल की थीं जब उन्होंने शाहरुख से शादी की, जो उस समय 26 साल के थे। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया की, “हम बहुत छोटे थे और तब हमें एक ऐसे व्यक्ति से शादी करने का फैसला करना पड़ा जो फिल्मों में शामिल होने जा रहा है और एक अलग धर्म से है।” गौरी ने याद किया कि उन्होंने शाहरुख का नाम बदलकर अभिनव रख दिया था ताकि माता-पिता को लगे कि वह हिंदू है।

Aamir Khan ने बीच शूटिंग को रोक दिलाया था सब को गुस्सा, सच्चाई पता चलने पर हुई तारीफ

तू हिंदू बनेगा ना मुसलमान बनेगा-शाहरुख

शाहरुख खान ने 2013 में अपने एक इंटरव्यू में अपने बच्चों के धर्म के बारे में बात की थी और कहा था, “यह मेरे दोनों बच्चों को भी पूरी तरह से भ्रमित रखेगा। कभी-कभी, वे मुझसे पूछते हैं कि वे किस धर्म के हैं और, एक अच्छे हिंदी फिल्म हिरो की तरह, मैं अपनी आँखें आकाश की ओर घुमाता हूँ और कहता हूँ की, ‘आप पहले एक भारतीय हैं और आपका धर्म मानवता है’, या उनके लिए एक पुरानी हिंदी गाता हूँ फिल्म का गाना, ‘तू हिंदू बनेगा ना मुसलमान बनेगा – इंसान की औलाद है इंसान बनेगा’ गंगनम स्टाइल पर सेट है।’

Taylor Swift के कॉन्सर्ट में झूमी Raveena Tandon, बेटी राशा के साथ शेयर की पोस्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Diesel Fried Paratha: डीजल में परांठा पकाते शख्स का फोटो वायरल, FSSAI ने लिया एक्शन- Indianews
आरोपों-प्रत्यारोपों, झड़पों के बीच यूपी में चौथे चरण के मतदान में आंशिक सुधार
Tihar Jail Bomb Threat: नहीं थम रहा फर्जी ईमेल का सिलसिला, स्कूलों और अस्पतालों के बाद तिहाड़ जेल को मिला धमकी-Indianews
रायबरेली में राहुल ने फिर सूट बूट की एंट्री कराई, मोदी-अडानी-अंबानी और मिडिया निशाने पर
So Unfair: एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द, मौत से पहले बीमार पति से नहीं मिल सकी महिला-Indianews
Hyderabad Airport: हैदराबाद-कोचीन इंडिगो फ्लाइट में घंटों फंसे रहे यात्रिया, फ्लाइट में कई नेता आएं नजर-Indianews
Delhi: दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने स्थित इनकम टैक्स ऑफिस में लगी आग-Indianews
ADVERTISEMENT