होम / Jiah Khan Suicide Note: जिया खान सुसाइड मामले पर आज सुनवाई, क्या थे जिया की मौत से पहले के आखिरी शब्द, सुसाइड नोट से सामने रखा दर्द

Jiah Khan Suicide Note: जिया खान सुसाइड मामले पर आज सुनवाई, क्या थे जिया की मौत से पहले के आखिरी शब्द, सुसाइड नोट से सामने रखा दर्द

Simran Singh • LAST UPDATED : April 28, 2023, 11:12 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jiah Khan Suicide Note, मुंबई: महेश 25 साल की उम्र में सुसाइड करने वाली अभिनेत्री जिन्होंने निशब्द और गजनी जैसी फिल्मों में काम करके लाइमलाइट कमाई थी। उन्होंने 3 जून 2013 में अपने फ्लैट में कथित तौर पर सुसाइड करा और उनकी डेड बॉडी को फ्लैट में पाया गया था। मौत के बाद पुलिस को 6 पन्नों का सुसाइड नोट बरामद हुआ था। जिसमें जिया ने अपनी आप-बिती को लिखा था। जिसके बाद सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन कुछ समय बाद ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने सूरज पंचोली को जमानत दें दी थी। वही आज 28 अप्रैल 2023 को 10 साल बाद जिया खान सुसाइड केस मामले पर सुनवाई होने वली है। जिस पर लगातार हमारी नजर बनी हुई है लेकिन उससे पहले यह जानना बहुत जरूरी है कि 6 पन्नों के सुसाइड नोट में जिया ने आखिर लिखा क्या था।

Happy Birthday Jiah Khan' trends as netizens remember Nishabd actress, say  'your place in our heart is fixed' | Celebrities News – India TV

सुसाइट नोट में लिखा क्या जिया खान की आप-बीती 

मुझे नहीं पता कि आपसे यह कैसे कहूं लेकिन मैं अब भी कह सकता हूं क्योंकि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुका हूं। यदि आप इसे पढ़ रहे हैं तो हो सकता है कि मैं पहले ही जा चुका हूँ या निकलने वाला हूँ। मैं अंदर से टूट चुका हूं। आप यह नहीं जानते होंगे लेकिन आपने मुझे इस हद तक प्रभावित किया कि मैं आपसे प्यार करने में खुद को खो बैठा। फिर भी तुमने मुझे रोज सताया।

इन दिनों मुझे कोई प्रकाश नहीं दिखता मैं जागना नहीं चाहता। एक समय था जब मैंने अपना जीवन तुम्हारे साथ देखा था, तुम्हारे साथ एक भविष्य। लेकिन तुमने मेरे सपनों को चकनाचूर कर दिया। मैं अंदर से मरा हुआ महसूस कर रहा हूं। मैंने कभी किसी को अपना इतना कुछ नहीं दिया या इतनी परवाह नहीं की। तुमने मेरे प्यार को धोखा और झूठ से लौटा दिया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने तुम्हें कितने उपहार दिए या मैंने तुम्हारे लिए कितना सुंदर देखा। मैं गर्भवती होने से डरती थी लेकिन मैंने अपने आप को पूरी तरह से दे दिया जो दर्द तुमने मुझे दिया है उसने मुझे हर दिन नष्ट कर दिया है, मेरी आत्मा को नष्ट कर दिया है। मैं खा या सो नहीं सकता या सोच या कार्य नहीं कर सकता। मैं हर चीज से दूर भाग रहा हूं। करियर अब इसके लायक भी नहीं है।

जब मैं आपसे पहली बार मिला था तो मैं प्रेरित, महत्वाकांक्षी और अनुशासित था। फिर मैं तुम्हारे लिए गिर गया, एक ऐसा प्यार जो मैंने सोचा था कि मुझमें सर्वश्रेष्ठ लाएगा। न जाने क्यों नियति ने हमें साथ ला दिया। तमाम दर्द, बलात्कार, गाली-गलौज, जो टॉर्चर मैंने पहले देखा है, उसके बाद भी मैं इसके लायक नहीं थी। मैंने आपसे कोई प्यार या प्रतिबद्धता नहीं देखी। मुझे बस इस बात का डर सताने लगा कि तुम मुझे मानसिक या शारीरिक रूप से चोट पहुँचाओगे। आपका जीवन पार्टी करने और महिलाओं के बारे में था। मेरा आप और मेरा काम था। अगर मैं यहां रहूंगा तो मैं तुम्हें तरसूंगा और तुम्हें याद करूंगा। इसलिए मैं अपने 10 साल के करियर को चूम रहा हूं और सपनों को अलविदा कह रहा हूं।

मैंने आपको कभी नहीं बताया लेकिन मुझे आपके बारे में एक संदेश मिला। तुम्हारे बारे में मुझे धोखा दे रहा है। मैंने इसे अनदेखा करना चुना, आप पर भरोसा करने का फैसला किया। तुमने मुझे शर्मिंदा किया। मैं कभी बाहर नहीं गया, मैं कभी किसी और के साथ नहीं गया। मैं एक निष्ठावान व्यक्ति हूँ। मैं कार्तिक के साथ कभी किसी से नहीं मिला, मैं बस चाहता था कि आप महसूस करें कि आप मुझे लगातार कैसा महसूस कराते हैं। कोई दूसरी महिला आपको उतना नहीं देगी जितना मैंने किया या जितना मैंने किया उतना प्यार किया। मैं इसे अपने खून में लिख सकता हूं।

चीजें यहां मेरे लिए देख रही थीं, लेकिन क्या यह इसके लायक है जब आप लगातार दिल टूटने का दर्द महसूस करते हैं जब आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं वह आपको गाली देना चाहता है या आपको मारने की धमकी देता है या आपको धोखा देता है कि वे दूसरी लड़कियों को बता रहे हैं कि वे सुंदर हैं या आपको बाहर फेंक देती हैं उनका घर जब आपके पास कहीं जाने के लिए नहीं है और आप उनके पास प्यार से आए हैं या जब वे आपके चेहरे पर झूठ बोलते हैं या वे अपनी कार में आपका पीछा करते हैं। या उनके परिवार का अनादर करता है। तुम मेरी बहन से भी कभी नहीं मिले। मैंने आपकी बहन के उपहार खरीदे। तुमने मेरी आत्मा को फाड़ दिया।

मेरे पास अब सांस लेने का कोई कारण नहीं है। मैं जो चाहता था वह प्यार था। मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ किया। मैं हमारे लिए काम कर रहा था। लेकिन तुम कभी मेरे साथी नहीं थे। मेरा भविष्य नष्ट हो गया, मेरी खुशियाँ मुझसे छीन ली गईं। मैंने हमेशा आपके लिए अच्छे की कामना की, आपके बेहतरी के लिए मेरे पास जो थोड़ा सा पैसा था, उसे निवेश करने के लिए तैयार था। तुमने कभी मेरे प्यार की कदर नहीं की, मेरे चेहरे पर लात मारी। मुझमें न आत्मविश्वास बचा है न स्वाभिमान, जो भी हुनर, जो भी महत्वाकांक्षा तुमने सब छीन लिया।

तुमने मेरा जीवन नष्ट कर दिया। इसने मुझे इतना आहत किया कि मैंने दस दिनों तक आपकी प्रतीक्षा की और आपने मेरे लिए कुछ खरीदने की जहमत नहीं उठाई। गोवा की यात्रा मेरे जन्मदिन का तोहफा थी लेकिन आपके धोखा देने के बाद भी मैंने आप पर खर्च किया।

मैंने अपने बच्चे का गर्भपात करा दिया जब इसने मुझे बहुत चोट पहुंचाई। जब मैं वापस आया तो आपने मेरा क्रिसमस और मेरा जन्मदिन का खाना नष्ट कर दिया। जब मैंने आपके जन्मदिन को खास बनाने की पूरी कोशिश की। तुमने वैलेंटाइन्स डे पर मुझसे दूर रहना चुना। आपने मुझसे वादा किया था कि एक साल पूरा होते ही हम सगाई कर लेंगे।

आप जीवन में जो कुछ चाहते हैं, वह है पार्टी करना, आपकी महिलाएं और आपका स्वार्थी मकसद। मुझे बस तुम और मेरी खुशी चाहिए थी, तुमने मुझसे दोनों छीन लिए। मैंने निस्वार्थ रूप से आप पर पैसा खर्च किया, आप मेरे चेहरे पर फेंक देंगे। जब मैं तुम्हारे लिए रोऊंगा। इसके बाद मेरे पास जीने के लिए इस दुनिया में कुछ भी नहीं बचा है।

काश तुमने मुझसे प्यार किया होता जैसे मैं तुमसे प्यार करता था। मैंने हमारे भविष्य का सपना देखा। मैंने हमारी सफलता का सपना देखा। मैं इस जगह को टूटे सपनों और खाली वादों के अलावा कुछ नहीं छोड़ता हूं। अब मैं बस इतना चाहता हूं कि सो जाऊं और फिर कभी न उठूं। मै कुछ नही। मेरे पास सब कुछ था। तुम्हारे साथ रहते हुए भी मुझे इतना अकेला महसूस हुआ। आपने मुझे अकेला और कमजोर महसूस कराया। मैं इससे कहीं अधिक हूं।

 

ये भी पढ़े: जिया खान मामले में आज आएगा फैसला, अदालत के निर्णय से पहले मां राबिया खान हुई इमोशनल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा-Indianews
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
ADVERTISEMENT