होम / Hollywood Singers: हॉलीवुड गायक जिन्होने हिंदी गाने में जमाया सिक्का, दिए ये खुबसुरत गानें

Hollywood Singers: हॉलीवुड गायक जिन्होने हिंदी गाने में जमाया सिक्का, दिए ये खुबसुरत गानें

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 7, 2023, 6:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Hollywood Singers: संगीत और कला में भाषा की कोई बाधा नहीं है, और यह बार-बार अंतरराष्ट्रीय गायकों द्वारा साबित किया गया है जिन्होंने विदेशी भाषाओं को अपनाया है और विभिन्न स्थानीय भाषाओं में गाने गाए हैं। कुछ हॉलीवुड गायक भारत आए हैं और उन्होंने अपनी संगीत प्रतिभा से देश को प्रसन्न किया है, वह भी हिंदी भाषा में। एकॉन और सिया जैसे अंतरराष्ट्रीय दिग्गजों से लेकर निक जोनास और अन्य तक, पश्चिम के इन गायकों ने बॉलीवुड संगीत में अपनी शुरुआत की है।

संगीतमय क्रॉसओवर को हमेशा जनता द्वारा सराहा जाता है, खासकर जब विदेशी अपनी मूल भाषा में गाते हैं। साथ ही, यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है कि अपनी मातृभाषा के अलावा किसी अन्य भाषा में गाने के लिए बहुत अधिक समर्पण, कड़ी मेहनत और इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है। तो, यहां उन हॉलीवुड गायकों की सूची दी गई है, जिन्होंने बॉलीवुड के साथ सहयोग किया है और अपनी गायन धुनों से भारतीय दर्शकों को प्रभावित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए हैं।

एकॉन ने मचाया धमाल

हॉलीवुड गायन के दिग्गज, एकॉन 2011 में भारत आए और फिल्म रा.वन के लिए एक नहीं बल्कि दो हिंदी गाने रिकॉर्ड किए। करीना कपूर, अर्जुन रामपाल और शाहरुख खान अभिनीत विज्ञान-फाई एक्शन थ्रिलर फिल्म में संगीतकार के रूप में हिट जोड़ी, विशाल और शेखर हैं। एकॉन के साथ उनके सहयोग ने अद्भुत काम किया और उनके दो गाने, क्रिमिनल और छम्मक छल्लो, बड़े पैमाने पर हिट हुए। छम्मक छल्लो 2011 का सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गाना भी था और आज तक प्रतिष्ठित बना हुआ है।

स्नूप डॉग ने अक्षय के साथ लगाया था ठुमका

2008 की हिट फिल्म सिंह इज़ किंग के टाइटल ट्रैक पर अक्षय कुमार के साथ हॉलीवुड आइकन स्नूप डॉग के नाचते और थिरकते दृश्यों को कौन भूल सकता है? यूके स्थित रैपर ने पारंपरिक भारतीय शेरवानी और पगड़ी पहनी हुई थी और वह भांगड़ा बैंड, आरडीबी और अक्षय कुमार के साथ टाइटल ट्रैक, सिंह इज़ किंग की धुनों पर थिरकते और गाते थे। इस तिकड़ी ने न सिर्फ गाने को सुपरहिट बनाया, बल्कि इसके म्यूजिक वीडियो को भी खूब सराहना मिली।

टाटा यंग ने धूम में किया था कमाल

थाई पॉप सनसनी, टाटा यंग पहली अंतरराष्ट्रीय गायिका थीं, जिन्होंने किसी भारतीय गीत को अपनी आवाज दी थी। 2004 की एक्शन थ्रिलर फिल्म धूम का टाइटल ट्रैक, जिसमें अभिषेक बच्चन, ईशा देओल, उदय चोपड़ा और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में थे, एक जबरदस्त हिट था। टाटा यंग की आवाज़ में ‘धूम मचाले’ आज भी हमारे कानों में गूंजता है, और धूम धूम गाना हमेशा हमारे दिमाग में बना रहेगा। टाटा की आवाज़ में, धूम धूम की भारत में 800,000 से अधिक इकाइयाँ बिकीं।

असफल होने के बाद भी ब्लू का गाना चिगी विग्गी

फिल्म ब्लू बॉक्स ऑफिस पर असफल रही, लेकिन इसका गाना चिगी विग्गी आज तक प्रतिष्ठित है। यह गाना ऑस्ट्रेलियाई पॉप गायिका काइली मिनोग ने ए.आर. के तहत गाया था। रहमान की रचना. काइली ने गाने के संगीत वीडियो में अक्षय कुमार के साथ नृत्य भी किया, जिससे यह तुरंत प्रशंसकों का पसंदीदा बन गया। चाहे वह उनकी चाल हो या तेज़ आवाज़, भारतीयों को काइली मिनोग बहुत पसंद थीं।

भारत के जमाई निक

वहीं अब बात अगर भारत के जमाई निक की करें तो जोनास ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक म्यूजिकल क्रॉसओवर जारी किया, जिसमें उन्होंने भारतीय गायक किंग के साथ अपना हिट गाना, मान मेरी जान गाया। जब निक ने हिंदी में गाना शुरू किया और बेहद सटीकता के साथ हिंदी शब्दों का उच्चारण किया तो प्रशंसक गदगद हो गए। निक का गाना ओरिजिनल मान मेरी जान का आफ्टरलाइफ़ वर्जन है और इसे 5.6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: नूडल्स खाने से 12 साल के लड़के की मौत, परिवार के 5 सदस्य अस्पताल में भर्ती-Indianews
Western Erez: इजरायल ने खोली उत्तरी गाजा में नई सीमा, अमेरिका के अपील का पड़ा प्रभाव -India News
Blast in Jharkhand: झारखंड के पलामू में मतदान से एक दिन पहले विस्फोट, 3 नाबालिग सहित 4 की मौत- Indianews
Kharge chopper search: गृह मंत्री अमित शाह और…, खड़गे के हेलिकॉप्टर की तलाशी पर बिहार सीईओ ने दिया स्पष्टीकरण- Indianews
Vladimir Putin: राष्ट्रपति पुतिन ने किया बड़ा बदलाव, शोइगु की जगह आंद्रेई बेलौसोव होंगे रक्षा मंत्री -India News
Delhi के अस्पतालों, हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की फैल झूठी अफवाह, कुछ दिन पहले स्कूलों को मिली थी धमकी- Indianews
India-Maldives Relations: भारत ने मालदीव को दी बड़ी राहत, 15 करोड़ डॉलर का कर्ज चुकाने की समय सीमा बढ़ाई -India News
ADVERTISEMENT