होम / Israel-Hamas War: जंग में हमास ने महिलाओं के साथ किया कुछ ऐसा, जानें दिल दहलाने वाली ये गवाही

Israel-Hamas War: जंग में हमास ने महिलाओं के साथ किया कुछ ऐसा, जानें दिल दहलाने वाली ये गवाही

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 6, 2023, 9:50 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर कई सारी बातें सामने आ रही है। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि, दो महीने बाद जब आतंकि संगठन हमास ने इज़राइल पर बड़े पैमाने पर हमला किया जिसमें इजरायल के कई सारे नागरिकों की मौत हो गई। जिसके बाद बात अगर इजरायल के कथन अनुसार करें तो, इजरायल ने जवाबी कार्रवाई में फिलिस्तीन के गाजा पट्टी को निशाना बनाना शुरू किया।

हमास का घृणात्मक रूप

वहीं इस कहनी ने अब भयावह रूप तब लिया जब, खून से सनी सड़कों, शवों के ढेर के बीच, अस्पतालों में संघर्ष कर रहे बचे हुए लोग उन महिलाओं की अनसुनी आवाजें लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। जिनके साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया, उन पर हमला किया गया और कुछ को उग्रवादियों ने क्षत-विक्षत भी कर दिया, जिन्होंने केवल सत्ता की खातिर क्रूरता और नरसंहार को सामान्य बना दिया। वहीं एक रिपोर्ट की माने तो, हमास के लड़ाकों को एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार करते और उसे विकृत करते हुए देखा, इससे पहले कि उसके आखिरी हमलावरों ने उसके साथ बलात्कार करना जारी रखा, उसके सिर में गोली मार दी।

जानें क्या कहा गवाहों ने

इसके साथ ही बता दें कि, इस भयावह मंजर के कुछ गवाहों की माने तो, 7 अक्टूबर के हमले में पीड़ितों को मारने से पहले हमास के आतंकवादियों ने बलात्कार और अन्य हमलों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया, हालांकि यौन हिंसा की सीमा अज्ञात बनी हुई है। पूरी बातचीत में तेजी आई क्योंकि हाल ही में रिहा किए गए कुछ बंधकों ने गाजा में अपने समय के दौरान यौन हिंसा और दुर्व्यवहार की गवाही साझा की।

रोंगटे कांप जाने वाली गवाही

जानकारी के लिए बता दें कि, हमले में मारे गए लोगों के शवों को इकट्ठा करने और उनकी पहचान करने में शामिल कई लोगों ने खुलासा किया कि शवों पर यौन उत्पीड़न के कई निशान थे। अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि पीड़ितों में बच्चों और किशोरों से लेकर पेंशनभोगी तक शामिल थे। नोवा संगीत समारोह में एक प्रत्यक्षदर्शी की वीडियो गवाही, जो इज़राइली पुलिस द्वारा पत्रकारों को दिखाई गई, में सामूहिक बलात्कार, अंग-भंग और एक पीड़िता की हत्या का विवरण दिया गया।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT