होम / हॉलीवुड राइटर-डायरेक्टर Joe Camp का निधन, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

हॉलीवुड राइटर-डायरेक्टर Joe Camp का निधन, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Babli • LAST UPDATED : March 16, 2024, 3:41 pm IST
ADVERTISEMENT
हॉलीवुड राइटर-डायरेक्टर Joe Camp का निधन, 84 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Joe Camp

India News (इंडिया न्यूज़), Joe Camp, दिल्ली: बेनजी फिल्में बनाने के लिए जाने जाने वाले अमेरिकी राइटर और फिल्म मेकर जो कैंप का निधन हो गया है। वह 84 साल के थे। हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक, उनके निधन की खबर की पुष्टि उनके बेटे फिल्म मेकर ब्रैंडन कैंप ने की। बता दें की जो का लंबी बीमारी के बाद शुक्रवार सुबह टेनेसी के बेल बकल में उनके घर पर निधन हो गया।

ये भी पढ़े-इंतजार खत्म! Kriti Kharbanda-Pulkit Samrat ने दिखाई शादी की पहली तस्वीर

कौन हैं जो कैंप ? 

जो को उनकी बेनजी फिल्मों के लिए जाना जाता है, लेकिन यह उनके लिए सफलता की एक कठिन राह थी। पहली बेनजी फिल्म बनाने के लिए उन्हें 500,000 डॉलर जुटाने पड़े, यह फिल्म एक ऐसे मठ के बारे में थी जो दो बच्चों को किडनेप होने से बचाता है, जो 39 मिलियन डॉलर के संग्रह के साथ 1974 का नौवां सबसे ज्यादा कमाई करने वाला खिताब बन गया। फिल्म का फेमस ट्रैक, आई फील लव (बेनजी थीम), जिसे चार्ली रिच ने गाया था, ने ऑस्कर नामांकन भी जीता और गोल्डन ग्लोब जीता।

ये भी पढ़े-Yodha Box Office Collection Day 1: सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​की फिल्म ने पहले दिन किया अच्छा प्रदर्शन, भारत में ₹4 करोड़ से अधिक की कमाई…

जो कैंप के बेटे, फिल्म मेकर ब्रैंडन कैंप ने उसी प्रकाशन को बताया था कि कैसे किसी को भी फिल्म बनाने में दिलचस्पी नहीं थी। उन्होंने कहा “उन्होंने इसे हर एक स्टूडियो के लिए प्रदर्शित किया, और हर एक पास हो गया। उन सभी ने कहा, ‘किसी को भी इस फिल्म में दिलचस्पी नहीं है।”

बेनजी फिल्म के बारे में 

हिगिंस द डॉग के साथ बेनजी की सफलता के बाद इस फ्रैंचाइज़ी के लिए और ज्यादा फिल्में बनीं, जिनमें फॉर द लव ऑफ बेनजी (1977), द फेनोमेनन ऑफ बेनजी (1978) और बेनजीज़ वेरी ओन क्रिसमस स्टोरी (टीवी लघु 1978) शामिल हैं। फ्रेंचाइजी की आखिरी दो फिल्में 1987 में डिज्नी की मदद से बनाई गईं, जो बेनजी द हंटेड और बेनजी: ऑफ द लीश थीं! 2004 में।

बता दें की जो एक पशु प्रेमी थे और एक बेस्टसेलिंग लेखक भी थे। वह घोड़ों के साथ अपने काम के लिए भी जाने जाते थे। वह द सोल ऑफ ए हॉर्स: लाइफ लेसन्स फ्रॉम द हर्ड पुस्तक के लेखक हैं, जो 2008 में प्रकाशित हुई थी। यह पुस्तक प्राणियों के साथ काम करने में बिताए गए समय से मिली सीख और सबक के इर्द-गिर्द घूमती है।

ये भी पढ़े-Smriti Irani: कभी दिल्ली की सड़कों पर बेचती थीं सामान, फिर बनी एक्ट्रेस; जानिए कैसे जमाई राजनीति में पैठ

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT