होम / Smriti Irani: कभी दिल्ली की सड़कों पर बेचती थीं सामान, फिर बनी एक्ट्रेस; जानिए कैसे जमाई राजनीति में पैठ

Smriti Irani: कभी दिल्ली की सड़कों पर बेचती थीं सामान, फिर बनी एक्ट्रेस; जानिए कैसे जमाई राजनीति में पैठ

Babli • LAST UPDATED : March 16, 2024, 10:40 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Smriti Irani, दिल्ली: स्मृति ईरानी हमारे देश की सबसे प्रेरणादायक महिलाओं में से एक हैं। एक्ट्रेस से सांसद बनीं एक्ट्रेस ने खुद को प्रतिभा के पावरहाउस के रूप में स्थापित किया है। बता दें, स्मृति भारतीय टेलीविजन की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक रही हैं, और वह सास भी कभी बहू थी जैसे कुछ फेमस टीवी शो का चेहरा रही हैं। हाल ही में दिवा ने अपनी जिंदगी के एक अनसुने किस्से के बारे में खुलासा किया।

ये भी पढ़े-‘एक बार फिर पुरानी बेबो को देख पाएंगे फैंस..’ Kareena Kapoor ने क्रू के लिए कही ये बात

सात साल की उम्र में बेचे थे कॉस्मेटिक

हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत में स्मृति ईरानी ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई अनसुने किस्सों का खुलासा किया। दिवा ने अपने बचपन को याद किया, जब उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को उनके किराए के घर से बाहर निकाल दिया गया था। पैसों की परेशानी से गुज़रने के कारण, स्मृति को सात साल की उम्र में नौकरी करनी पड़ी और दिल्ली की सड़कों पर कॉस्मेटिक का सामान बेचना शुरू करना पड़ा। अपनी पहली नौकरी से मिली पहली तनख्वाह के बारे में बात करते हुए स्मृति ने कहा:

“सात साल की बात है जब हमें हमारे घर से बाहर निकाल दिया गया था। मेरी जो पहली नौकरी थी वो ब्यूटी प्रोडक्ट्स बेचना सड़क पर। दिन के दिहारी वे 200 रुपये।”

 

 

ये भी पढ़े-FAKE न्यूज का शिकार हुए Amitabh Bachchan, एंजियोप्लास्टी सर्जरी की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

एयर होस्टेस के इंटरव्यू से हुई थी बाहर

उसी इंटरव्यु के दौरान स्मृति ईरानी ने खुलासा किया कि अपने जीवन में एक समय, वह एयर-होस्टेस की नौकरी के लिए जेट एयरवेज के साथ इंटरव्यु के लिए गई थीं। उन्होंने बताया की उन्हें देखकर यकीन हो गया था कि यह उसके लिए फिट नहीं है। इसके बाद वह वहां से चली गई और अगले दरवाजे पर चली गई, जहां क्लीनर की नौकरी के लिए मैक डोनाल्ड्स में एक इंटरव्यु चल रहा था। इसके बजाय उसने इसे लेने का फैसला किया। बीते दिनों का जिक्र करते हुए स्मृति ईरानी ने साझा किया:

“मैं असल में जेट एयरवेज में एयर होस्टेस बन गई थी। मेरा इंटरव्यू हुआ जेट एयरवेज में। जो कर रहे हैं वो, वो देखेंगे मैंने बोला, पर्सनैलिटी नहीं है। साइड में जो हिंदुस्तान का पहला मैक डोनाल्ड्स है, उसका इंटरव्यू चल रहा था। उनको कहा एक ही पोजीशन बची है, जो एंट्री लेवल है। मैने कहा क्या है काम? बोला, बरतन धोना है।”

ये भी पढ़े-CBI जल्द ही Sushant Singh Rajput Case का करने वाली है खुलासा, बहन श्वेता ने पोस्ट शेयर कर दी ये बड़ी जानकारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT