होम / Neena Gupta Birthday: इस तरह शुरु हुआ था नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स का प्यार का सफर, जाने अफेयर से प्रेग्नेंसी का किस्सा

Neena Gupta Birthday: इस तरह शुरु हुआ था नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स का प्यार का सफर, जाने अफेयर से प्रेग्नेंसी का किस्सा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 3, 2023, 11:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Neena Gupta Birthday Unknown Facts, मुंबई: दिल्ली में जन्मी नीना गुप्ता (Neena Gupta) अपनी अदाकारी के लिए खासी मशहूर हैं। बता दें कि नीना का जन्म 4 जून 1959 के दिन हुआ था। कल नीना गुप्ता अपना जन्मदिन मनाएंगी। आपको इस बात को जानकर हैरानी होगी कि कॉलेज के दिनों में नीना को लोग बैड गर्ल समझा करते थे, लेकिन उन्हें उस वक्त से ही लोगों की बोलती बंद करना आता था। उनका ये अंदाज उस वक्त काम आया, जब वो बिन ब्याही मां बनीं।

एक इंटरव्यू में नीना ने बताया था कि कॉलेज के जमाने में भी मैं काफी स्टाइलिश रहती थी, जिसके चलते लोग मुझे गलत समझा करते थे। नीना ने बताया था कि उस जमाने में उनके पास ज्यादा पैसे नहीं हुआ करते थे, लेकिन जितने भी पैसे होते थे, उतने में ही वह अपना स्टाइल बना लेती थीं।

नीना गुप्ता की लव लाइफ

नीना की लव लाइफ के बारे में बात करें तो नीना गुप्ता ऐसी अदाकारा हैं, जिन्होंने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में काफी संघर्ष किया है। नीना ने कई मौकों पर अपनी लव लाइफ का खुलासा किया है, जिसमें वेस्टइंडीज के धाकड़ क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स का जिक्र जरूर होता है। दरअसल, विवियन रिचर्ड्स जिस समय वेस्टइंडीज टीम के कप्तान थे, उस वक्त वो भारत दौरे पर आए थे। उस दौरे के वक्त एक मुकाबला नागपुर में हुआ था, जो भारत दो रन से हार गया था।

उस दौरान वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ी जश्न मना रहे थे, लेकिन कप्तान विवियन रिचर्ड्स की आंखों में आंसू थे, क्योंकि वो उस मैच को हारते-हारते बचे थे। विवियन की यही बात नीना को भा गई थी। नागपुर में मैच के एक दिन बाद जयपुर की रानी ने डिनर पार्टी रखी थी, जिसमें वेस्टइंडीज की पूरी टीम को बुलाया गया था। इस पार्टी में नीना गुप्ता भी शरीक हुई थीं, जहां उनकी और विवियन की पहली मुलाकात हुई।

दिल्ली एयरपोर्ट पर टकराए दोनों दिल

दौरा खत्म होने के बाद विवियन वेस्टइंडीज लौट गए, जिसके चलते दोनों की मुलाकात का सिलसिला भी खत्म हो गया। वहीं, फोन नंबर शेयर नहीं होने की वजह से कोई संपर्क ही नहीं रहा। ऐसे में दोनों को ही लग रहा था कि उनकी मुलाकात होना मुश्किल ही है। नीना गुप्ता के मुताबिक, एक बार वह दिल्ली एयरपोर्ट पर थीं। उस दौरान उन्हें एयरपोर्ट पर वेस्टइंडीज की टीम दिखाई दी, जिनमें विवियन रिचर्ड्स भी शामिल थे। इस बार उनकी मुलाकात हुई तो दोनों प्यार के सफर पर चल निकले।

फिर बिन ब्याही मां बनीं नीना

उस वक्त दोनों के इश्क की चर्चा हर तरफ थी। वहीं, दिक्कत यह थी कि विवियन पहले से शादीशुदा थे, जिसके चलते वह नीना को अपने साथ नहीं ले जा सकते थे। सीरीज खत्म होने के बाद विवियन वेस्टइंडीज लौट गए। इसके बाद नीना को प्रेग्नेंसी का पता चला। उन्होंने विवियन से बात करके अबॉर्शन कराने की बात कही, लेकिन विवियन बच्चे को जन्म देने के पक्ष में थे। इसके बाद मसाबा का जन्म हुआ।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT