होम / कन्नड़ एक्टर Darshan ने शख्स की हत्या की प्लानिंग में फैन क्लब के सदस्य को किया शामिल, लाखों रूपयों की पेशकश, जानें मामला -IndiaNews

कन्नड़ एक्टर Darshan ने शख्स की हत्या की प्लानिंग में फैन क्लब के सदस्य को किया शामिल, लाखों रूपयों की पेशकश, जानें मामला -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 12, 2024, 7:07 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kannada Actor Darshan Murder Plan: कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा (Darshan Thoogudeepa) और उनकी पत्नी पवित्रा गौड़ा (Pavithra Gowda) को हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा और उनकी पत्नी पवित्रा गौड़ा को बेंगलुरु के 33 वर्षीय व्यक्ति रेणुकास्वामी की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है। अब चौंकाने वाले विवरण सामने आए हैं कि कैसे दर्शन ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया और हत्या को अंजाम देने के लिए अपने फैंस क्लब के सदस्य को शामिल किया।

रेणुकास्वामी ने कथित तौर पर पवित्रा गौड़ा को अपमानजनक संदेश भेजने के लिए एक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था। दर्शन के प्रशंसक रेणुकास्वामी कथित तौर पर पवित्रा से जुड़े विवाहेतर संबंध के आरोपों से परेशान थे, जिसने दर्शन की प्रतिष्ठा को धूमिल किया। पुलिस इन आरोपों की जांच कर रही है, जिसमें रेणुकास्वामी द्वारा पवित्रा को भेजे गए अश्लील संदेश भी शामिल हैं। चित्रदुर्ग में अपोलो फार्मेसी में काम करने वाले रेणुकास्वामी बेंगलुरु के सुमनहल्ली ब्रिज पर मृत पाए गए। फैन क्लब के सदस्य ने रेणुकास्वामी का अपहरण किया।

दोष लेने के लिए 5 लाख रुपये की गई पेशकश

जांच में तब महत्वपूर्ण मोड़ आया जब तीन व्यक्तियों, राघवेंद्र, कार्तिक और केशवमूर्ति ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उन्होंने रेणुकास्वामी की हत्या की और उसके शव को फेंक दिया। पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्हें दर्शन का नाम न लेने का निर्देश दिया गया था और कथित तौर पर दोष लेने के लिए 5 लाख रुपये की पेशकश की गई थी और आश्वासन दिया गया था कि उनके कानूनी खर्चों को कवर किया जाएगा।

Mira Rajput ने लॉन्च किया अपना नया स्किनकेयर ब्रांड, Isha Ambani के साथ मिलाया हाथ- India News

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पवित्रा ने दर्शन को रेणुकास्वामी के खिलाफ भद्दी टिप्पणियों के लिए जवाबी कार्रवाई करने के लिए उकसाया। सूत्रों ने कहा कि दर्शन ने रेणुकास्वामी के बारे में जानकारी जुटाने के लिए चित्रदुर्ग में अपने फैन क्लब के संयोजक राघवेंद्र को शामिल किया। रेणुकास्वामी की पत्नी सहाना ने कहा कि घटना की रात, राघवेंद्र ने कथित तौर पर उसके पति को उसके घर के पास से अगवा किया और उसे कामाक्षीपाल्या में एक शेड में ले गया।

जानें मामला

सूत्रों के अनुसार, हत्या के दिन 8 जून की शाम को दर्शन शेड में गया था। दर्शन के मौके पर पहुंचने से पहले ही रेणुकास्वामी पर किराए के लोगों ने हमला कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि दर्शन ने रेणुकास्वामी को बेल्ट से पीटा। दर्शन के जाने के बाद अपराधियों ने रेणुकास्वामी को फिर से पीटा। सूत्रों ने बताया कि अपराधियों में से एक प्रदोष ने दर्शन को रेणुकास्वामी की मौत की सूचना दी और स्थिति को संभालने के लिए 30 लाख रुपये नकद लिए। सूत्रों ने बताया कि पैसे सौंपे जाने के बाद ही कार्तिक और उसकी टीम शव को ठिकाने लगाने और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए राजी हुई।

सूत्रों ने बताया कि प्रदोष ने शुरुआत में उन्हें 5 लाख रुपये दिए और मुकदमे के बाद बाकी रकम देने का वादा किया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उस जगह का पता लगा लिया है जहां प्रदोष ने बाकी 25 लाख रुपये रखे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने पंचनामा करके पैसे बरामद करने का फैसला किया है।

Chandu Champion First Review: आर्मी परिवारों ने बताई प्रेरणादायक फिल्म, Kartik Aaryan की तारीफ – India News

खोज और गिरफ़्तारी

रेणुकास्वामी का शव एक फ़ूड डिलीवरी बॉय ने खोजा, जिसने देखा कि कुत्ते एक मानव शरीर को एक नाले में खा रहे हैं और उसने पुलिस को सूचित किया। शुरू में, दो आरोपियों ने कामाक्षीपाल्या पुलिस से संपर्क किया और वित्तीय विवाद के चलते रेणुकास्वामी की हत्या करने की बात कबूल की। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, दर्शन और पवित्रा की संलिप्तता सामने आई, जिसके बाद उन्हें 11 अन्य लोगों के साथ गिरफ़्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि रात भर दर्शन को व्हाट्सएप के ज़रिए हर बात की जानकारी दी जाती रही। पुलिस ने आरोपियों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड एकत्र किए और उनके मोबाइल फोन की जांच की। पुलिस ने पाया कि आरोपियों ने 8 जून की रात भर दर्शन से बात की थी।

दर्शन और पवित्रा की गिरफ़्तारी

दर्शन थुगुदीपा और पवित्रा गौड़ा को मंगलवार को मैसूर में दर्शन के फार्महाउस से गिरफ़्तार किया गया और पूछताछ के लिए बेंगलुरु लाया गया। बुधवार को दर्शन और पवित्रा गौड़ा को पुलिस ने पट्टनगेरे के एक शेड में पूछताछ के लिए लाया। यह वही शेड है जो सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिया था। दर्शन, पवित्रा और अन्य आरोपियों को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया है कि वे आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं और उनके बयान दर्ज कर रहे हैं।

आलिया-रणबीर की लाडली Raha भी हैं पैट लवर, रास्ते में कुत्ते के साथ ऐसे बिताया प्यार भरा पल, देखें ये क्यूट वीडियो -India News

पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि वे चार अन्य संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं जो फिलहाल फरार हैं। मामले में नामजद आरोपी पवित्रा गौड़ा, दर्शन थुगुदीपा, पवन, राघवेंद्र, नंदीश, विनय, नागराजू, लक्ष्मण, दीपक, प्रदोष, कार्तिक, केशवमूर्ति, निखिल नायक, जगदीश, अनु, रवि और राजू हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jammu Kashmir की घाटी में हथियार के साथ दिखे दो संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च अभियान
क्या कभी सोचा हैं जब याद्दाश चली जाती हैं तो कैसे इंसान को अपनी भाषा रह जाती हैं याद? जाने कैसे-IndiaNews
SuryaKumar Yadav: फाइनल में सूर्यकुमार ने दोहराया 40 साल पहले का कारनामा, कपिल देव के इस कैच ने भी बदल दिया था मैच का रुख-IndiaNews
Ravindra Jadeja Retirement: रवींद्र जडेजा के संन्यास पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी अपनी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-IndiaNews
Delhi: दिल्ली सरकार का बड़ा एलान, बारिश में डूबे लोगों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख रुपये-Indianews
अपनी एक मनोकामना पूरी करने के लिए इस मंदिर की 777 सीढियां चढ़ते हैं भक्त, केंद्रीय मंत्री ने भी चढ़ाया था त्रिशूल-IndiaNews
ब्रिटेन में हिंदू वोटरों का बोलबाला, स्टार्मर भी पहुंचे स्वामी नारायण मंदिर
ADVERTISEMENT