होम / Kate Middleton Tiara: केट मिडलटन ने पहना 100 साल पुराना टियारा, जानें इसे आखिरी बार किसने पहना

Kate Middleton Tiara: केट मिडलटन ने पहना 100 साल पुराना टियारा, जानें इसे आखिरी बार किसने पहना

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 23, 2023, 2:11 am IST
ADVERTISEMENT
Kate Middleton Tiara: केट मिडलटन ने पहना 100 साल पुराना टियारा, जानें इसे आखिरी बार किसने पहना

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Kate Middleton Tiara: प्रिंस विलियम और केट मिडलटन मंगलवार, 21 नवंबर को बकिंघम पैलेस में एक राजकीय भोज में शामिल हुए। यह कार्यक्रम दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यूं सुक येओल के सम्मान में आयोजित किया गया था, जो वर्तमान में प्रथम महिला किम केओन के साथ यूके की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं। ही. वेल्स के राजकुमार और राजकुमारी के साथ किंग चार्ल्स, रानी कैमिला, प्रिंस विलियम और शाही परिवार के अन्य सदस्य शामिल हुए। शाही भोज में लगभग 170 मेहमान भी मौजूद थे।ब्रिटेन के प्रिंस विलियम, प्रिंस ऑफ वेल्स और ब्रिटेन की कैथरीन, प्रिंसेस ऑफ वेल्स, 21 नवंबर, 2023 को लंदन, ब्रिटेन के बकिंघम पैलेस में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल और उनकी पत्नी किम केओन ही की राजकीय यात्रा के दौरान राजकीय भोज में शामिल हुए। यूई मोक/पूल रॉयटर्स के माध्यम से(रॉयटर्स के माध्यम से)

100 साल पुराना टियारा पहना  केट मिडलटन

केट हमेशा की तरह खूबसूरत लग रही थीं, उन्होंने अपने पसंदीदा डिजाइनरों में से एक, जेनी पैकहम द्वारा सोने की सजावट के साथ चमकदार सफेद गाउन पहना था। हालाँकि, उनके पहनावे का सबसे आकर्षक तत्व दुर्लभ 100 साल पुराना टियारा स्ट्रैथमोर रोज़ टियारा था। यह कभी रानी माँ का था। हालाँकि दिवंगत महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को यह विरासत में मिला था, लेकिन उन्होंने अपने पूरे जीवनकाल में इसे एक बार भी सार्वजनिक रूप से नहीं पहना। लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि, इसे एक शाही दुल्हन के सिर पर सजाया जाएगा, लेकिन यह तब तक दोबारा सामने नहीं आया जब तक केट ने कल रात इसे पहनने का फैसला नहीं किया।

चार्ल्स ने राष्ट्रपति और प्रथम महिला का किया स्वागत 

एक्सप्रेस के अनुसार, पुष्प, हीरे से जड़ित हीरे की कीमत लगभग आधा मिलियन पाउंड आंकी गई है। केट के पहनावे में सफेद ओपेरा दस्ताने और हीरे की ड्रॉप बालियों की एक जोड़ी भी शामिल थी, जो महारानी एलिजाबेथ और उनके सम्मान- रॉयल फैमिली ऑर्डर और रॉयल विक्टोरियन ऑर्डर के उनके ग्रैंड क्रॉस सैश और स्टार से संबंधित थी। पीपल के अनुसार, केट और प्रिंस विलियम ने औपचारिक स्वागत के लिए हॉर्स गार्ड्स परेड की यात्रा से पहले मंगलवार सुबह किंग चार्ल्स की ओर से अपने होटल में राष्ट्रपति और प्रथम महिला का स्वागत किया।

ब्लैकपिंक की जेनी, रोज़े और लिसा ने बकिंघम पैलेस में अजीब मुस्कुराहट का  आदान-प्रदान किया - हिंदुस्तान टाइम्स

 BLACKPINK को विशेष रूप में आमंत्रित किया गया

राजकीय भोज के दौरान, के-पॉप गर्ल समूह BLACKPINK को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। किंग चार्ल्स ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा, “कोरिया की युवा पीढ़ी को इस मुद्दे को अपनाते हुए देखना विशेष रूप से प्रेरणादायक है। मैं जेनी, जिसू, लिसा और रोज़े की सराहना करता हूं, जिन्हें सामूहिक रूप से ब्लैकपिंक के नाम से जाना जाता है, यूके के सीओपी 26 के प्रेसीडेंसी के राजदूत के रूप में और बाद में संयुक्त राष्ट्र सस्टेनेबल के वकील के रूप में वैश्विक दर्शकों के लिए पर्यावरणीय स्थिरता का संदेश लाने में उनकी भूमिका के लिए विकास लक्ष्यों।”

Also Read:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT