होम / Lata Mangeshkar Birth Anniversary: प्रधानमंत्री ने महान गायिका को किया याद, तस्वीर शेयर कर यादें की ताजा

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: प्रधानमंत्री ने महान गायिका को किया याद, तस्वीर शेयर कर यादें की ताजा

Simran Singh • LAST UPDATED : September 28, 2023, 2:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lata Mangeshkar Birth Anniversary, दिल्ली: आज यानी की 28 सितंबर को सदी की महान गायिका यानी कि लता मंगेशकर ने जन्म लिया था। वैसे तो लता मंगेशकर अब हमारे बीच मौजूद नहीं है लेकिन उनकी यादें और उनके मशहूर गाने आज भी हमारे बीच मौजूद है। जिन्हें सुनकर आए दिन उनके फैंस उन्हें याद किया करते हैं। वहीं आज उनके जन्मदिन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें याद करते हुए एक तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

प्रधानमंत्री ने लता मंगेशकर के साथ शेयर की तस्वीर

बता दे कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सदी की महान गायिका लता मंगेशकर के साथ एक तस्वीर को शेयर की इस तस्वीर मे प्रधानमंत्री मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं और लता जी को भी मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कैप्शन में लता मंगेशकर के लिए लिखा,

“लता दीदी की भावपूर्ण प्रस्तुतियों ने गहरी भावनाएं पैदा कीं और हमारी संस्कृति में उनका हमेशा एक विशेष स्थान रहेगा। उनकी जयंती पर उन्हें याद कर रहा हूं और कुछ साल पहले उनके साथ #throwbackthursday की तस्वीर साझा कर रहा हूं। #tbt”

कैसे हुई थी मौत

लता मंगेशकर ने 6 फरवरी 2022 को आखिरी सांस ली थी। भारत की सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध गायका जिन्होंने 6 दशकों तक अपनी आवाज से सभी को लुभाया। इसके साथ ही लता मंगेशकर 30 से ज्यादा भाषाओं में गाना गया करती थी। वहीं गायका ने 92 साल की उम्र में अपने देह को त्याग दिया मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में गायिका का इलाज के दौरान निधन हो गया। गायिका के शरीर के कई अंग काम करने में विफल हो गए थे।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT