होम / Hamare Baarah के विवाद पर Manoj Joshi ने दिया बयान, किस धर्म को निशाना नहीं बनाती फिल्म – IndiaNews

Hamare Baarah के विवाद पर Manoj Joshi ने दिया बयान, किस धर्म को निशाना नहीं बनाती फिल्म – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 7, 2024, 10:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Hamare Baarah-Manoj Joshi: अन्नू कपूर की आने वाली फिल्म हमारे बारह बड़े पैमाने पर विवादों में घिर गई है। बुधवार को, बॉम्बे हाई कोर्ट की एक अवकाश पीठ ने इसकी नाटकीय रिलीज को 14 जून, 2024 तक के लिए टाल दिया। यह फिल्म पहले 7 जून को रिलीज होने वाली थी। हाल ही में, एक्टर मनोज जोशी, जो फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा रहे हैं।

  • हमारे बारह पर फिर हुआ विवाद
  • मनोज ने तोड़ी चुप्पी
  • किसी धर्म पर निशाना नहीं

Anant-Radhika की जामनगर प्री-वेडिंग में महिला ने जन्मदिन किया सेलिब्रेट, वीडियो वायरल – IndiaNews

मनोज जोशी ने अपनी आने वाली फिल्म के विवाद पर किया रिएक्ट

ANI से बात करते हुए, एक्टर मनोज जोशी ने अन्नू कपूर के नेतृत्व वाली उनकी आगली फिल्म हमारे बारह को लेकर चल रहे विवाद के बारे में बात की। एक्टर ने आश्वासन दिया कि फिल्म का उद्देश्य किसी भी धर्म को निशाना बनाना नहीं था। उन्होंने महिलाओं के सम्मान के महत्व पर जोर दिया और खुलासा किया कि उनकी फिल्म कई विषयों पर केंद्रित है और हर किसी को इसे देखना चाहिए।

उन्होंने कहा, “मैं एक कलाकार हूं; मैंने ये फिल्म की है, लेकिन कुछ लोगों ने इसका विरोध किया है. मैं विशेष रूप से कह रहा हूं कि यह फिल्म किसी धर्म को निशाना बनाने के लिए नहीं बनाई गई है। आज हमारे देश में महिलाओं के सम्मान को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। किसी भी समाज में महिलाओं का अपमान नहीं होना चाहिए। स्त्री कोई वस्तु या चीज़ नहीं है; उनका सम्मान किया जाना चाहिए, जैसा कि इस भारत भूमि में होता आया है।”

इसके आगे एक्टर कहते है, “दूसरी बात, वह फिल्म शिक्षा, पालन-पोषण, रोजगार, महिला सम्मान और सशक्तिकरण और जनसंख्या जैसे विभिन्न विषयों पर बात करती है। इसलिए, हर किसी को यह फिल्म अपने परिवार के साथ देखनी चाहिए।”

Sonam Bajwa ने Diljeet की तारीफ के बांधे पुल, बताया पंजाब की शान – IndiaNews

इस वजह से बॉम्बे हाई कोर्ट ने टाली फिल्म की रिलीज

रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फिल्म के ट्रेलरों में कुछ संवादों पर आपत्ति जताते हुए अज़हर तम्बोल द्वारा याचिका दायर करने के बाद फिल्म की रिलीज स्थगित कर दी गई थी। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन ब्यूरो (CBFC) ने पीठ को सूचित किया कि उसने फिल्म के लिए प्रमाण पत्र जारी किया था, लेकिन यूट्यूब पर जारी ट्रेलरों पर उसका कोई अधिकार नहीं था। याचिकाकर्ता के वकील अद्वैत सेठना ने कहा कि फिल्म की आठ सदस्यीय समिति द्वारा गहन जांच की गई, जिसने कुछ संशोधनों का सुझाव दिया। इन सिफारिशों का पालन करने के बाद, फिल्म को यू/ए प्रमाणन प्राप्त हुआ।

हालाँकि, अदालत ने सवाल किया कि याचिकाकर्ता ने हटाए गए संवादों को कैसे देखा और इस बात पर प्रकाश डाला कि सीबीएफसी के पास इंटरनेट-रिलीज़ ट्रेलरों पर नियंत्रण का अभाव है। नतीजतन, अदालत ने फिल्म की रिलीज को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया और सीबीएफसी को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। याचिका पर सुनवाई 10 जून को होनी है।

Live Update Manipur Violence: मणिपुर हिंसा मामले में एक्शन में आया NIA, कुकी उग्रवादी नेता को इस आरोप में किया गिरफ्तार-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT