होम / मेरी आशिकी तुमसे ही फेम एक्ट्रेस Smriti Khanna ने अपनी पहली शादी के बारे में किए चौंकाने वाले खुलासे, कहा- मेरा पूरा जीवन….

मेरी आशिकी तुमसे ही फेम एक्ट्रेस Smriti Khanna ने अपनी पहली शादी के बारे में किए चौंकाने वाले खुलासे, कहा- मेरा पूरा जीवन….

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 30, 2024, 7:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Smriti Khanna Opens Up About Her Horrifying First Marriage: ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ (Meri Aashiqui Tum Se Hi) में रितिका जावेरी का किरदार निभाने वाली स्मृति खन्ना (Smriti Khanna) ने साल 2017 से को-स्टार गौतम गुप्ता से शादी कर ली है। दंपति 3 साल की अनायका के माता-पिता भी हैं। फिलहाल स्मृति ने व्लॉगिंग शुरू कर दी है। उन्होंने अपने शुरुआती दिनों के बारे में कुछ चौंकाने वाले विवरणों का खुलासा किया, जहां उसने एक संक्षिप्त अवधि के लिए शादी करने के बारे में बात की, एक अपमानजनक रिश्ता और कैसे उन्हें प्यार मिला, जिसने उसके जीवन को उज्ज्वल कर दिया।

स्मृति खन्ना की पहली शादी

दिल्ली में जन्मी और पली-बढ़ी, मैंने अपने स्कूल के बाद किसी को डेट करना शुरू कर दिया। मैंने उसे 5 साल से अधिक समय तक डेट किया और हमने शादी भी कर ली। हां, मेरी शादी पहले भी हो चुकी थी और यह बहुत अच्छी तरह से नहीं चला गया। यह शादी कुछ महीनों तक ही चली। वह आदमी कोई और निकला। मैंने जो भी सोचा, वह ऐसा नहीं था। मुझे बेवकूफ बनाया जा रहा था। मेरे पूरे परिवार को बेवकूफ बनाया जा रहा था। वह आदमी बहुत सारी अवैध चीजों में लिप्त था। मैं बहुत कुछ सहने से गुजरा हूं। मैं 22-23 के आसपास बहुत छोटा था। उनके साथ 5-6 साल का मेरा पूरा जीवन झूठ था। पता नहीं मुझे यह कहना चाहिए या नहीं, लेकिन वह तस्कर निकला। उनकी जिंदगी में बहुत कुछ चल रहा था, जिसे वो छुपा रहे थे। बेशक, वह किसी से कुछ नहीं कह सकते। और जैसे ही हमारी शादी हुई, वह बहुत अजीब व्यवहार करने लगा। उसने मुझे अपने घर में घुसने नहीं दिया, उन्होंने कहा कि कुछ समस्या है, ‘हम किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं, उनमें से कुछ मेरे दुश्मन हैं। मैंने अपमानित महसूस किया। तब भी मैंने कोई कार्रवाई नहीं की। कुछ महीने बीत गए।

तत्कालीन पति के खिलाफ कार्रवाई

मैंने कार्रवाई कब की? जब मुझे पता चला कि वह मुझे धोखा दे रहा है। यह किसी भी लड़की के लिए सबसे बड़ी बात है, मुझे लगता है और लड़कों के लिए भी, सिर्फ लड़कियों के लिए नहीं। बाद में, मुझे पता चला कि, भगवान का शुक्र है, उसने मेरे साथ कुछ भी बुरा नहीं होने दिया। उन्होंने मुझे उस चीज से बचाया जो बहुत बुरा हो सकता था। आपको यह सब बाद में पता चलता है। कभी-कभी आप पीछे मुड़कर देखते हैं और आपको एहसास होता है कि जो कुछ भी होता है वह अच्छे के लिए होता है। यह सचमुच उन मामलों में से एक था। लेकिन उस समय, मैं बिल्कुल समझ नहीं सका। और ऐसा लगा, मैं ही क्यों? केवल एक चीज है, ज़ाहिर है, मेरे माता-पिता सख्त और सभी थे। वे इतने रूढ़िवादी नहीं थे। जब मैंने उन्हें इस पूरी स्थिति के बारे में बताया, तो उन्होंने मुझे पीड़ित देखा और वे समझ गए। उन्होंने पूरा समर्थन दिखाया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं उस व्यक्ति को छोड़ दूंगा। लेकिन जब मुझे धोखा देने के बारे में पता चला, तो मैं आपको नहीं बता सकता कि वह दिन क्या था। मुझे आज भी वो दिन याद है। और फिर उसके बाद, मुझे वास्तव में बहुत कठिनाई नहीं हुई। बेशक, ऐसा लगता है कि लोग बात करेंगे और सभी। लेकिन मुझे आगे बढ़ने में कोई कठिनाई नहीं हुई। इसने इसे आसान बना दिया।

काम पर ध्यान केंद्रित करना

यह एक बड़ा झटका था। आपने अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दिया। आपने अपने करियर पर ध्यान नहीं दिया। आप नहीं जानते थे कि आपको अपने जीवन में क्या करना है। इसलिए अब कुछ भी नहीं है। और अब यह खत्म हो गया है। अब इतनी कम उम्र में आपका तलाक हो गया है। और तभी आपको लगता है कि पूरी दुनिया मेरे बारे में बात कर रही है। इसलिए भले ही आपने कुछ भी गलत नहीं किया हो, फिर भी आप इस स्थिति में बहुत शर्मिंदा महसूस करते हैं। जब मैं स्कूल में थी, तो मुझे मॉडलिंग के लिए बहुत सारे ऑफर मिलते थे। एक दिन, मैं स्कूल से जा रहा था और मेरी बस छूट गई। और किसी ने मुझे एक फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की। मैंने अजय देवगन के साथ कैमियो किया था। फिर एक बार, मैं नोएडा में था, मुझे एक रैंप शो के लिए ऑफर मिला। मैं 11वीं या 12वीं क्लास में था। इसलिए मैंने यहां और वहां कुछ चीजें कीं। जैसे ही मैंने बोर्ड क्लियर किया, मेरे पिताजी ने कहा नहीं। उन्होंने कहा, आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है।

मॉडलिंग और अभिनय को आगे बढ़ाने के लिए माता-पिता को राजी करना

फिर मैंने अपना पहला पोर्टफोलियो शूट करवाया। मैंने अपनी माँ को बताया और उस समय मेरे माता-पिता थोड़े भावुक हो गए। क्योंकि उन्हें लगा कि वह बहुत कुछ झेल रही है। फिर पापा का ड्रामा शुरू हो गया। ये तस्वीरें क्या हैं? ये किस तरह के कपड़े हैं? और यह और वह। मैंने कहा, मैं सूट-साड़ी पहनकर नहीं करूंगी। कुछ पोर्टफोलियो हैं, है ना? और फिर माँ ने बहुत कुछ समझाया। माँ हमेशा सब कुछ के बीच की खाई को पाटने वाली थी और पिताजी से हर चीज के बारे में बात करती थी।

मुंबई में काम करना

पिताजी मुझे जाने देने के लिए सहमत हुए लेकिन केवल एक शर्त पर कि मेरी माँ मेरे साथ जाएगी। सभी शूटिंग के लिए मां हमारे साथ आती थीं। लोग इज्जत कर रहे थे। देर रात शूटिंग हुई। मुझे विज्ञापनों के लिए कॉल आया। अब, अभिनय ज्यादातर मुंबई में होता है। मुझे मुंबई से भी फोन आने लगे। तो मैंने कहा, यार, यह एक बड़ी बात की तरह लगता है क्योंकि दिल्ली में बैठकर मुझे मुंबई से एक कास्टिंग डायरेक्टर का फोन आया। मुझे कुछ विज्ञापनों में शॉर्टलिस्ट किया गया था। मुंबई में मेरी पहली मुलाकात स्वाति से हुई। उस विज्ञापन में वह भी थीं। मुझे अभी भी याद है कि वह अनुष्का शर्मा के साथ एक होली विज्ञापन था। मैंने घर पर कहा कि मुझे जाना है। मैंने अपने माता-पिता को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल किया कि वे मुझे एक पेशे के रूप में आगे बढ़ाने के लिए मुंबई आने दें। मुझे मुंबई में अपने सपने को पूरा करने के लिए 20 दिनों का अल्टीमेटम मिला। मेरे साथ मेरी बहन और मां भी थीं।

मुंबई में काम करना और डेटिंग लाइफ

मुझे मुंबई में ज्यादा तनख्वाह वाला काम नहीं मिला क्योंकि 20 दिन में क्या होता है? मैं मॉडलिंग के लिए दिल्ली वापस आ गई। और मुझे बहुत पैसा मिलता था। मैं उसमें भी खुश था। लेकिन निश्चित रूप से, मेरे बड़े सपने थे। फिर मेरी बहन की शादी तय हुई। अब मेरे माता-पिता फिर से चिंतित थे क्योंकि मेरी बहन की शादी हो गई थी। और इस बीच, मेरा एक प्रेमी था। वो तो मेरे एक्स हसबैंड का बाप निकला। वह लड़का जिससे मैं बंबई में मिला था। और जब मैं वापस दिल्ली गया, तो वह मुझे फोन करता रहा। वह बीच में एक-दो बार मुझसे मिलने आया। वह भी शादी में शामिल हुए थे। हर कोई खुश था। वह आदमी एक अभिनेता है, क्या हारा हुआ है।

 दिल्ली में आरामदेह जीवन छोड़कर मुंबई आना

मैंने अपने माता-पिता को फिर से मना लिया कि वे मुझे मुंबई शिफ्ट होने दें। स्वाति को रूममेट की तलाश थी। वह अपनी बहन के साथ कमरे में रह रही थी। यह एक आरके था। मैं गलियारे में रह रहा था। मैं इस बार अकेले मुंबई चला गया। दिल्ली में फैंसी लाइफ से लेकर मुंबई आने और गद्दे पर सोने तक, जिंदगी ने करवट ली लेकिन मुझे कोई शिकायत नहीं थी।

एक जहरीले रिश्ते में

अब जिस लड़के को मैंने डेट करना शुरू किया, उसने उपद्रव करना शुरू कर दिया। वह कहता, ‘आप यह नहीं कर सकते, आप वह नहीं कर सकते। आप एक फिल्म भी नहीं कर सकते। आपको लोगों से क्यों मिलना है? फिल्म वाले बुरे होते हैं। उन्होंने मुझे बैठकों में भी नहीं जाने दिया। उन्होंने कहा, ‘आपको अनुमति नहीं है। ठीक है, मैंने सोचा कि चलो एक सीरियल करते हैं। मुझे नहीं पता था कि कैसे अभिनय करना है। मैंने अभिनेताओं से कोई प्रशिक्षण नहीं लिया। मैंने एक दिन के लिए कोई कार्यशाला नहीं ली। मैं वहां अपना काम नहीं कर पा रहा था। तब मुझे इस बेवकूफ लड़के के बारे में पता चला कि वह चीटर नंबर 1 है। मुझे कई लड़कियों के बारे में पता चला। मैंने उसके घर पर लड़कियों को पकड़ा। वह एक जहरीला आदमी था। वह उस तरह का लड़का था, जो माफी मांगता था, और अगर आपको विश्वास नहीं होता, तो वह आपको मारता था। मैंने पहली शादी में भी विषाक्तता का यह स्तर नहीं देखा था क्योंकि कोई मार और सब कुछ नहीं था। यह यहां शुरू हुआ। जीवन और भी दयनीय हो गया। जब मैं मुंबई आया तो मैंने क्या सोचा? अब क्या हो गया है? अब वह आदमी मुझे छोड़ भी नहीं रहा था। वह एक साइको भी था। पहले जेल में भी था, अब तुम भी जेल जाओगे।

पूर्व से जीवन धमकी संदेश प्राप्त करना

उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं उनके साथ नहीं रहना चाहती तो मैं बॉम्बे छोड़ दूं। वह बहुत ही टाइप का आदमी था। धोखा देते हुए पकड़े जाने के बाद उसने मेरी माँ को दुस्साहस कहा। उन्होंने मेरी माँ से कहा, ‘यदि आप अपनी बेटी को एक टुकड़े में वापस चाहते हैं, तो उसे वापस बुलाओ। नहीं तो मैं उसकी टांगें तोड़ दूंगा और उसे सूटकेस में डालकर विदा कर दूंगा। वह मेरे साथ नहीं रहना चाहता, है ना? उसे अब से बंबई में नहीं दिखना चाहिए। वह मेरे लिए बॉम्बे यात्रा का अंत था क्योंकि मेरे माता-पिता डर गए थे।

मुंबई पार्ट 2 और गौतम से मिलना

जैसे ही मैं दिल्ली वापस शिफ्ट हुआ, मुझे पंजाबी फिल्म के लिए कॉल आया। मुझे लगता है कि ऐसा होना तय था। मैंने पूरी फिल्म की शूटिंग पंजाब में की थी। गाने थाईलैंड में शूट किए जाने थे। अब जब मेरी फिल्म खत्म हो गई तो मुझे बॉम्बे से बहुत सारे फोन आए। इसलिए मेरे दोस्तों ने मुझे विदाई दी। फिर मैं वापस बंबई चला गया। इसके बाद मैंने टीवी शो करना शुरू किया। फिर मुझे अपना पहला टीवी शो मिला यह जटिल है। मैं उस शो का मुख्य किरदार था। यह बहुत मजेदार था। शो खत्म होते ही मुझे बालाजी का ऑफर मिला। इसलिए मेरे सभी किरदार, जो कुछ भी मैंने अब तक किया है, या तो यूके या यूएस रिटर्न हैं। जैसे ही वे मेरा तेज चेहरा, और जॉलाइन देखते हैं, वे कहते हैं, आप एक नकारात्मक लीड हैं। सीरियल्स की ये खास बात है। अब, चीजें थोड़ी बदल गई हैं, लेकिन यह हुआ करता था कि तेज फीचर वाले लोग, वे नकारात्मक लीड खेलेंगे। उन्होंने मुझे मेरी आशकी तुमसे ही में दूसरी लीड के रूप में लिया। और मुझे लगता है कि यह मेरा सबसे लोकप्रिय शो भी था। और यहीं मेरी मुलाकात गौतम से हुई। हम दोस्त और सब थे। शो के बाद, हमने डेटिंग शुरू कर दी। मैंने कुछ और शो किए।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT