होम / Ranbir Kapoor OTT Movies: रणबीर कपूर की 5 सबसे बेस्ट फिल्में, ओटीटी पर देखने के लिए है उपलब्ध

Ranbir Kapoor OTT Movies: रणबीर कपूर की 5 सबसे बेस्ट फिल्में, ओटीटी पर देखने के लिए है उपलब्ध

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 30, 2024, 6:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Best Ranbir Kapoor Movies to Watch on OTT: भाई-भतीजावाद की बहस के अलावा, रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इस पीढ़ी के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। बता दें कि 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ में अपनी शुरुआत को चिह्नित करते हुए, रणबीर ने हर फिल्म के साथ अपने कौशल को निखारा है। इस प्रकार साबित किया है कि कभी-कभी, प्रतिभा खून में दौड़ती है। चाहे वो रोमांस, रोमकॉम, कॉमेडी, थ्रिलर या एक्शन हो, अभिनेता ने विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग किया है। तो यहां जानिए रणबीर कपूर की कुछ बेहतरीन फिल्में, जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

1. एनिमल (Animal)

बलबीर सिंह, एक धनी व्यवसायी, अपने परिवार की उपेक्षा करता है, जिससे उसके बेटे रणविजय के साथ दरार पैदा होती है, जो उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए तरसता है। बोर्डिंग स्कूल भेजे जाने पर, रणविजय बलबीर के 60 वें जन्मदिन के लिए लौटता है लेकिन उसे निष्कासित कर दिया जाता है। बलबीर के एक हमले से बचने के बाद, रणविजय अपने परिवार के साथ उसका समर्थन करने के लिए लौटता है। वो हमलावरों का सामना करते हैं, न्याय और सुलह की मांग करते हैं। फिल्म विवादों का हिस्सा रही है, लेकिन इसे रणबीर के बेहतरीन कृत्यों में से एक माना जाता है।

2. ब्रह्मास्त्र: भाग एक– शिव (Brahmāstra: Part One– Shiva)

प्राचीन भारत में, ब्राह्मण समुदाय ने शक्तिशाली ब्रह्मास्त्र की रक्षा की। आधुनिक समय में, शिवा, एक डीजे, को पता चलता है कि वह आग से जुड़ा हुआ है, ईशा से मिलता है और प्यार में पड़ जाता है। वैज्ञानिक मोहन भार्गव के पास ब्रह्मास्त्र का एक टुकड़ा है, जो ज़ोर और रफ़्तार के हमलों का सामना कर रहा है। दुष्ट रानी जूनून भार्गव को ब्रह्मास्त्र के स्थान के लिए प्रताड़ित करती है, लेकिन वह खुद को बलिदान कर देता है। शिव आग से प्रेरित मतिभ्रम के माध्यम से इसे देखता है, यह महसूस करते हुए कि कलाकार अनीश शेट्टी अगला लक्ष्य है। साथ में, वे प्राचीन हथियार की रक्षा के लिए एक यात्रा शुरू करते हैं। जबकि फिल्म को रणबीर के अभिनय के मामले में सर्वश्रेष्ठ नहीं माना जाता है। इसने 2022 में कैश रजिस्टर को गर्जना के साथ भेजा, बॉलीवुड को कोविड के बाद की खामोशी से बाहर निकाला।

3. ऐ दिल है मुश्किल (Ae Dil Hai Mushkil)

यह कहानी एकतरफा प्यार में तल्लीन करती है, इसके विभिन्न रूपों और व्यक्तियों पर इसके गहरे प्रभाव की खोज करती है। अयान, अलिज़ेह और सबा का जीवन प्रेम, लालसा और निराशा की जटिल भावनाओं को प्रकट करते हुए प्रतिच्छेद करता है। जैसे-जैसे वे जीवन के उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं, वे उस उत्साह और दिल टूटने का अनुभव करते हैं जो एकतरफा प्यार लाता है। प्रत्येक चरित्र अपनी भावनाओं और रिश्तों से जूझता है, अपनी यात्रा को आकार देता है और प्यार और हानि पर अपने दृष्टिकोण को बदलता है। जबकि अयान अलीज़ेह के साथ प्यार में पागल है, वह उसे एक दोस्त से ज्यादा कुछ नहीं मानती है, जिससे वह उसकी पूरी पहचान पर सवाल उठाता है।

4. संजू (Sanju)

संजय दत्त की जीवन कहानी जीत और क्लेशों का एक रोलरकोस्टर है, जो प्रसिद्धि, लत और प्रतिकूलता के उतार-चढ़ाव को दर्शाती है। एक प्रसिद्ध सिनेमा परिवार में जन्मे, वह स्टारडम की ओर बढ़े, लेकिन नशे की लत, अंडरवर्ल्ड के साथ ब्रश और कारावास सहित कानूनी परेशानियों के साथ संघर्ष का भी सामना करना पड़ा। ‘संजू’ मार्मिक रूप से आंतरिक राक्षसों और बाहरी दबावों के खिलाफ उनकी लड़ाई को चित्रित करती है। यह अराजकता के बीच लचीलेपन की एक मनोरंजक कथा है, जो दर्शकों को भाग्य के अविश्वसनीय मोड़ पर विचार करने के लिए छोड़ देती है। हंसी और आंसुओं के माध्यम से, फिल्म जीवन के परीक्षणों के माध्यम से एक व्यक्ति की यात्रा को दिखाती है, जो सिल्वर स्क्रीन ग्लैमर के पीछे असाधारण वास्तविकता की एक झलक पेश करती है।

5. रॉकस्टार (Rockstar)

फिल्म में जनार्दन जाखड़ के अंतर्राष्ट्रीय रॉक सनसनी “जॉर्डन” में परिवर्तन को दर्शाया गया है। यह सलाह देते हुए कि संगीत और भावनाएं दर्द से आ  ती हैं, जनार्दन कठिन कॉलेज गर्ल हीर से दोस्ती करता है। उनकी दोस्ती के कारण जनार्दन की संगीत में रुचि कम हो जाती है। जब हीर चलती है और पारिवारिक संघर्ष उत्पन्न होता है, तो जनार्दन को घर से निकाल दिया जाता है। एक मस्जिद में अपने जुनून को फिर से खोजते हुए, वह एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षरित है, लेकिन दोस्तों की तुलना में अधिक दुश्मनों का सामना करता है। प्राग में, वह एक विवाहित हीर के साथ फिर से जुड़ जाता है, जिससे उसे भारत निर्वासित कर दिया जाता है। अकेला और शर्मनाक, जॉर्डन एक रॉकस्टार बनने की कसम खाता है। इस प्रकार प्रसिद्धि और आत्म-विनाश की उनकी यात्रा शुरू होती है।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT