होम / लंदन में पहली बार मनाया जा रहा Muslim International Film Festival, जानें इसका इतिहास -IndiaNews

लंदन में पहली बार मनाया जा रहा Muslim International Film Festival, जानें इसका इतिहास -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 3, 2024, 7:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Muslim International Film Festival: पहला मुस्लिम अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव लंदन सिनेमा की दुनिया में एक अनोखा आयोजन का मंच बन गया है। शहर के जाना माना लीसेस्टर स्क्वायर के मध्य में होने वाला यह उद्घाटन समारोह केवल फिल्मों का प्रदर्शन नहीं है; यह अंतर्राष्ट्रीय मुस्लिम फिल्म मेकर की कहानियों और अनुभवों का एक जीवंत उत्सव है।

Malaika Arora: ‘जब वे कहते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते…’, ब्रेकअप की अफवाहों के बीच मलाइका अरोड़ा ने डाला स्टोरी -IndiaNews

इस्लाम और मुसलमानों के अक्सर 

30 मई से 2 जून तक चलने वाले इस महोत्सव में एक समृद्ध कार्यक्रम है जिसमें आठ फीचर फिल्में, दो लघु फिल्में और कई तरह के पैनल और नेटवर्किंग अवसर शामिल हैं। यह मुख्यधारा के मीडिया में इस्लाम और मुसलमानों के अक्सर रूढ़िवादी चित्रण को बदलने का एक मंच है। महोत्सव के डायरेक्टर साजिद वर्दा ने स्क्रीन पर सच्ची, विविध मुस्लिम कहानियों को दर्शाने के महत्व पर जोर दिया, जो आम तौर पर प्रचलित कहानियों से आगे बढ़कर समृद्ध, मूल कहानियों को साझा करती हैं।

प्रदर्शित फिल्मों में जॉर्डन के फिल्म मेकर अमजद अल रशीद की “इंशाल्लाह ए बॉय” शामिल है, जो अपने पति की मृत्यु के बाद एक युवा महिला की स्वतंत्रता की खोज की कहानी कहती है। एक और शानदार कमल लाजराक की “हाउंड्स” है, जो कैसाब्लांका के अंडरबेली में सेट की गई एक गंभीर कहानी है, जिसे उत्सव को खोलने का सम्मान मिला।

बिना कुछ काम किए भी आलिया-दीपिका पर भारी हैं ये एक्ट्रेस, अमीरों की लिस्ट में दर्ज है नाम -IndiaNews

मुस्लिम अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के बारे में

MIFF केवल फिल्म स्क्रीनिंग के बारे में नहीं है; यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो संवाद को बढ़ावा देता है और मुस्लिम समुदाय के भीतर संबंध बनाता है। ब्रिटिश फिल्म आयोग, नेटफ्लिक्स और बीबीसी जैसे इंडस्ट्री के दिग्गजों की विशेषता वाले प्रश्नोत्तर सत्र, पैनल और नेटवर्किंग कार्यक्रमों के साथ, यह उत्सव उपस्थित लोगों को स्क्रीन पर प्रस्तुत विषयों के साथ गहराई से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है।

इस उत्सव को इस्लामी मूल्यों के साथ संरेखित करने के लिए क्यूरेट किया गया है, अनावश्यक हिंसा, नग्नता और खुले तौर पर यौन विषयों से परहेज करते हुए, इसे व्यापक दर्शकों के लिए सुलभ बनाया गया है। इसके अलावा, कम टिकट कीमतों और विभिन्न संगठनों को वितरित किए गए मुफ़्त टिकटों के साथ, यह उत्सव सुनिश्चित करता है कि वित्तीय बाधाएँ किसी को भी भाग लेने से न रोकें।

पंजाबी आ गए…, न्यू जर्सी के गवर्नर ने Diljit Dosanjh को इस चीज का दिया धन्यवाद -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT