होम / नसीरुद्दीन शाह ने Gadar 2, The kerala Story की सक्सेस को परेशान करने वाला बताया, कहा, 'यह एक खतरनाक चलन है'

नसीरुद्दीन शाह ने Gadar 2, The kerala Story की सक्सेस को परेशान करने वाला बताया, कहा, 'यह एक खतरनाक चलन है'

Babli • LAST UPDATED : September 11, 2023, 1:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Naseeruddin Shah , दिल्ली: सनी देओल की गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचाया हुआ है। फिल्म ने भारत में अब तक 510 करोड रुपए की कमाई कर ली है। वहीं घरेलू स्तर की बात करें तो यह फिल्म 500 करोड रुपए तक पहुंचने वाली है। ग़दर 2 की सक्सेस के बारे में बोलते हुए नसरुद्दीन शाह ने कहा उन्हें इस फिल्म की भारी लोकप्रियता परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि द कश्मीर फाइल्स और द केरल स्टोरी की तरह ही यह फिल्म एक खतरनाक ट्रेंड लाने वाली है।

नसीरुद्दीन शाह ने गदर 2 को बताया ‘परेशान करने वाला’

हाल ही में अपने इंटरव्यू में नसरुद्दीन शाह ने कहा बॉलीवुड में फिल्मों का ट्रेंड बदलता नजर आ रहा है। उन्होंने कहा “फिल्में जितनी ज्यादा कट्टरपंथियों वाली होती है उतनी ही ज्यादा लोकप्रिय होती है। अपने देश से प्यार करना ही काफी नहीं है, बल्कि ढोल पीट कर आपको काल्पनिक दुश्मन भी बनाने होंगे। इन लोगों को यह एहसास नहीं है कि वह जो कर रहे हैं वह बहुत हानिकारक है”।

ये ट्रेंड परेशान करने वाला हैं- शाह

द केरल स्टोरी और ग़दर 2 जैसी फिल्मों की सक्सेस के बारे में बोलते हुए एक्टर ने कहा कि हालांकि उन्होंने फिल्में नहीं देखी है। लेकिन उन्हें ये ट्रेंड परेशान करने वाला लगता है। कि यह फिल्में डायरेक्ट सुधीर मिश्रा अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता के साथ बड़ी सफलता के रूप में उभरी है। उन्होंने कहा “वे भावी पीढ़ी के लिए ज़िम्मेदार होंगे। सौ साल बाद लोग भिड देखेंगे और गदर 2 भी देखेंगे और देखेंगे कि कौन सा हमारे समय की सच्चाई को चित्रित करता है, क्योंकि फिल्म ही एकमात्र माध्यम है जो ऐसा कर सकती है। अमूर्तता का सहारा लेना और जीवन को वैसे ही पकड़ना कठिन है जैसा वह है। जो कुछ हो रहा है उसके लिए इतना प्रतिगामी एक बहुत हल्का शब्द है, यह भयावह है जहां फिल्म निर्माताओं को ऐसी फिल्में बनाने में शामिल किया जा रहा है। जो सभी गलत चीजों की प्रशंसा करते हैं, और बिना किसी कारण के अन्य समुदायों को नीचा दिखाते हैं। यह एक खतरनाक प्रवृत्ति है।”

गदर 2 बॉक्स ऑफिस

गदर 2 का निर्देशन अनिल शर्मा द्वारा किया गया है, जिसमें सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म भारत-पाकिस्तान की लड़ाई के ऊपर आधारित है। और इसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया है। गदर 2 ने अब तक भारत में 510 करोड़ रुपये से ज्यादा और दुनिया भर में 600 करोड़ रुपये से तक की कमाई की है। और इसे ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर घोषित किया गया है।

Gadar 2

केरल स्टोरी बॉक्स ऑफिस

अदा शर्मा की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म हिंदू लड़कियों की कहानी के बारे में है। और धार्मिक आतंकवाद के रसातल में उनकी पहचान, रिश्तों, सपनों और विश्वास में बदलाव की कहानी है। फिल्म ने दुनिया भर में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन किया हैं।

The Kerala Story

 

ये भी पढ़े –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.