होम / शुभ के रद्द हुए भारत दौरे पर AP Dhillon ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'राजनीतिक समूह कलाकार की छवि को…'

शुभ के रद्द हुए भारत दौरे पर AP Dhillon ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'राजनीतिक समूह कलाकार की छवि को…'

Babli • LAST UPDATED : September 22, 2023, 1:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), AP Dhillon , दिल्ली: गायक शुभनीत सिंह उर्फ ​​शुभ अपने आगामी भारत दौरा रद्द होने की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। गायक पर खालिस्तानी समर्थक होने का भी आरोप लगाया गया था। जिसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या सहित कई बड़ी हस्तियों ने सिंगर को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया था। इस बारे में शुभ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विवाद को लेकर रिएक्ट करते हुए कहा की दौरे के रद्द होने से निराश महसूस कर रहा हुं। जिसके बाद गायक एपी ढिल्लों भी शुभ के समर्थन में सामने आए और उन्होंने लिखा कि कैसे राजनीतिक समूह अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए शतरंज के मोहरे के रूप में कलाकार की छवि का उपयोग करते हैं। गायक ने नफरत नहीं बल्कि प्यार फैलाने का संदेश भी लिखा और सभी से नफरत को अपने ऊपर हावी न होने देने का आग्रह किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by AP DHILLON (@ap.dhillxn)

एपी ढिल्लों ने विवाद में शुभ का किया समर्थन

सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शुभ को लेकर चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया देने के लिए एक लंबा नोट लिखा। सिंगर ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों पर लिखा कि वह सामाजिक उन्माद से दूर रहने की कोशिश करते हैं। क्योंकि यह उनके लिए बहुत स्पष्ट हो गया है, कि वह जो कुछ भी करते हैं या कहते हैं, वह एक खोया हुआ कारण बन गया है। गायक ने कहा कि लोग एक अलग कहानी गढ़ने की कोशिश करते हैं। जो आगे विभाजन पैदा करने के लिए उनकी अपनी पसंद के अनुरूप होती है।

हर किसी की भावनाओं को ध्यान में रखने की कोशिश करते हैं- एपी

एपी ने आगे लिखा कि कैसे कलाकारों के लिए अब अपनी कला पर ध्यान केंद्रित रखना और जो उन्हें पसंद है उसे जारी रखना लगभग असंभव हो गया है। हालांकि वह हर किसी की भावनाओं को ध्यान में रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गया है जहां कलाकारों के रूप में, उन्हें “अनजाने में और भी अधिक विभाजन को बढ़ावा देने के डर के कारण” अपने हर कदम का दो बार और तीन बार अनुमान लगाना पड़ता है।

एपी ढिल्लों ने चल रहे विवाद पर दी प्रतिक्रिया

शुभ से जुड़े विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए, एपी ने कहा कि विशेष रुचि वाले और राजनीतिक समूह लगातार कलाकारों की छवि को “अपने एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए शतरंज के मोहरे के रूप में” इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, जबकि वे ऐसी कला बनाने की कोशिश करते हैं जो “व्यक्तिगत स्तर पर, चाहे जो भी हो” लोगों की मदद करती है। उनका रंग, नस्ल, धर्म, राष्ट्रीयता, लिंग आदि। एपी ने कहा की किसी को प्यार फैलाना चाहिए न कि नफरत।

 

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT