होम / मासूम बच्चों के लिए Palak Muchhal कर रही फंड रेज, मिशन के पीछे की बताई वजह – IndiaNews

मासूम बच्चों के लिए Palak Muchhal कर रही फंड रेज, मिशन के पीछे की बताई वजह – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 12, 2024, 10:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Palak Muchhalसिंगर पलक मुछाल अपने धन संचयन इवेंट सेविंग लिटिल हार्ट्स के तहत दिल की बीमारियों से जूझ रहे वंचित बच्चों की सर्जरी के लिए धन जुटा रही हैं। 11 जून को, पलक ने अपनी पहल के तहत अपनी 3000वीं सर्जरी की, जो इंदौर के आठ साल के आलोक साहू की थी। अपनी उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, चाचूं मैं या ना गायिका हमें बताती है, “3000 सर्जरी मेरी यात्रा में एक बड़ा मील का पत्थर जैसा महसूस होता है।”

  • सिंगर बच्चों के लिए चला रही मिशन
  • पलक सालों से कर रही ये काम
  • कई बच्चों की कर चुकी है मदद

मिशन के बारें में कि सिंगर ने की बात

जब मैंने इस मिशन को शुरू किया था तो यह सिर्फ एक छोटी सी पहल थी जिसे मैंने सात साल के बच्चे के साथ शुरू किया था और अब यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा मिशन बन गया है। मेरी प्रतीक्षा सूची में अभी भी 413 बच्चे हैं। मैं जो भी संगीत कार्यक्रम करता हूं वह उन बच्चों की दिल की सर्जरी के लिए समर्पित होता है जिनके माता-पिता इसका खर्च वहन नहीं कर सकते। यह एक जिम्मेदारी की तरह महसूस होता है। जैसे-जैसे मैं समझदार हो रहा हूं, मैं कारण की भयावहता को समझ रहा हूं। मैं वास्तव में खुश हूं कि भगवान ने मुझे ऐसा करने के लिए एक माध्यम के रूप में चुना।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Palak Muchhal (@palakmuchhal3)

Jatt & Juliet के लिए ऑफर हुआ ब्लैंक चेक, Diljit Dosanjh ने पहली फिल्म का किस्सा किया शेयर – IndiaNews

यात्रा को याद करते हुए पलक ने कहा

अपनी यात्रा को याद करते हुए, पलक कहती हैं, “जब मैं बच्ची थी तब मैंने छोटे दिलों को बचाने का अपना मिशन शुरू किया था। जैसे ही मैंने गाना शुरू किया, मैंने यह मुद्दा उठा लिया। मैं हमेशा उन बच्चों के प्रति अपने विशेषाधिकारों के बारे में दोषी महसूस करता था जो सर्दियों में फुटपाथों के नीचे बैठते थे जिनके पास अपने शरीर को ढंकने के लिए कपड़े भी नहीं होते थे या जो जिन ट्रेनों में मैं यात्रा करता था।

उनमें सफाई का काम करने के लिए पैसे मांगते थे। मैं जिम्मेदारी का एहसास हुआ। मैंने जो पहला मिशन हाथ में लिया वह कारगिल सैनिकों के लिए धन जुटाने का था। मैं दुकान-दुकान गया और ऐ मेरे वतन के लोगों गाया और दुकानदारों से कारगिल सैनिकों के लिए कुछ दान करने के लिए कहा। मेरे भाई पलाश और मैंने उस पहले बच्चे के लिए सड़कों पर गाना गाया जो मदद के लिए हमारे पास आया था। तब से मैंने जो भी संगीत कार्यक्रम किया है वह हृदय शल्य चिकित्सा की सुविधा के लिए समर्पित है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Palak Muchhal (@palakmuchhal3)

Kartik Aaryan ने Sara Ali Khan के साथ वायरल तस्वीर का बताया सच, गणपति पर क्यों दिखे साथ – IndiaNews

सर्जरी के लिए जुड़ा रही पैसे

उड़ जा काले कावा गायिका के लिए उनका चैरिटी कार्य और गायन करियर “एक दूसरे से जुड़े हुए” हैं। वह अंत में कहती हैं, “जब मेरे पास फिल्म संगीत के लिए गायिका के रूप में काम नहीं था, तो मैं तीन घंटे तक गाती थी और सिर्फ एक बच्चे के लिए चंदा इकट्ठा करती थी। जैसे-जैसे मेरे गाने लोकप्रिय होने लगे मेरी फीस बढ़ती गई। मैं पैसे कमाऊंगा जिससे मैं केवल एक संगीत कार्यक्रम से 13-14 सर्जरी के लिए धन जुटा सकूंगी। इसलिए, मैंने इसे जारी रखा। मैंने गायन को हमेशा समाज में बदलाव लाने के एक माध्यम के रूप में देखा है।”

New Army Chief: भारत के नए सेना प्रमुख बने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी, जानें उनके जीवन की कुछ बड़ी उपलब्धियां-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hathras Stampede: देव प्रकाश मधुकर सेवादार कौन है? हादसे के बाद फैमिली संग हुआ गायब
AIIMS की डॉक्टर ने मारे ऐसे ठुमके कि मरीजों का बुखार हुआ ठीक, वायरल वीडियो पर आए मजेदार कमेंट
Kiara की वजह से जा सकती थी Sidharth Malhotra की जान! फैन ने किया था ब्लैकमेल
कर्नाटक और महाराष्ट्र की तरह ही ‘अंध श्रद्धा’ के खिलाफ बने कानून, हाथरस कांड पर राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे
ITR Last Date: ITR  दाखिल करने की अंतिम तारीख पास, चूंकनें पर लगेगा भारी जुर्माना, जानें नियम
Hathras Satsang Stampede से पहले भी भारत में 5 बार कुचलकर गईं सैकड़ों जानें, रूह कंपा देंगे ये हादसे
Baba Bageshwar ने पर्सनल एक्सपीरिएंस से लव लाइफ पर दी टिप्स, फॉलो करेंगे तो मिलेगा सच्चा प्यार
ADVERTISEMENT