होम / Prithviraj Kapoor Birth Anniversary: कैंसर में भी किया पोते की शादी में जमकर डांस, सुनहरे अक्षरों में दर्ज नाम

Prithviraj Kapoor Birth Anniversary: कैंसर में भी किया पोते की शादी में जमकर डांस, सुनहरे अक्षरों में दर्ज नाम

Simran Singh • LAST UPDATED : November 3, 2023, 9:21 am IST
ADVERTISEMENT
Prithviraj Kapoor Birth Anniversary: कैंसर में भी किया पोते की शादी में जमकर डांस, सुनहरे अक्षरों में दर्ज नाम

Prithviraj Kapoor Birth Anniversary

India News (इंडिया न्यूज़), Prithviraj Kapoor Birth Anniversary, दिल्ली: बॉलीवुड के इतिहास का जाना माना नाम पृथ्वीराज कपूर जो एक एक्टर और फिल्म मेकर थे। जिन्होंने अपने टैलेंट से सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान दिया। वैसे तो उन्होंने अपने करियर में ज्यादा फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन सिनेमा प्रेमियों के दिल में भी आज भी जिंदा है।

बता दे कि उन्होंने ऐतिहासिक फिल्म “मुग़ल-ए-आज़म” में अकबर का किरदार किया था और उसके किरदार को अपने अभिनय से जिंदा कर दिया था। 63 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ने आज तक इतिहास के पन्नों में सुनहरे अक्षरों में अपना नाम दर्ज कर रखा है। वही आज 3 नवंबर पृथ्वीराज की बर्थ एनिवर्सरी पर हम उनसे जुड़े कुछ किस्सों के बारे में आपको बताएंगे।

दिल में बसी थी जिंदादिली

पृथ्वीराज कपूर कैसे अभिनेता थे जो एक्टिंग के साथ अपनी जिंदगी को जिंदादिली के साथ जीते थे। उन्होंने अपने आखिरी समय में भी लाइफ को इंजॉय करते हुए सांस छोड़ी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद‌ भी अपने पोते रणधीर कपूर की शादी में जमकर नाचे थे और उन्हें ऐसा करता देख परिवार और शादी में पहुंचे मेहमान पूरी तरह से दंग रह गए थे।

बड़े सितारों ने परोसा था खाना

कुछ समय पहले एक इंटरव्यू के दौरान शमी कपूर की पत्नी नीला देवी ने इस किस्से का खुलासा करते हुए बताया था की, ‘ऋतु राज कपूर और राजन नंदा की धूमधाम से शादी हुई थी। क्या लजीज खाना था। कई मेहमान आए थे। क्या आपको पता है शादी में खाना कौन-कौन परोस रहे थे? मनोज कुमार, राजेंद्र कुमार और कई बड़े सितारे। सबने कहा कि हमारी बेटी की शादी है’

कैंसर और तेज बुखार में भी जमकर नाचे एक्टर

नील ने आगे बताया कि रणधीर कपूर और बबीता की शादी में पृथ्वीराज कपूर ने खूब इंजॉय किया था वह कहती हैं, ‘उस ‘वक्त मेरे ससुर कैंसर से जूझ रहे थे और उन्हें बहुत तेज बुखार भी था, लेकिन उन्होंने इसकी बिल्कुल भी परवाह नहीं की। वह बाहर आए और घोड़ी के सामने जमकर डांस करने लगे।’ आखिर में बता दें कि कैंसर की वजह से 29 मई 1972 को पृथ्वीराज कपूर का निधन हो गया था। वहीं मौत के ठीक 16 दिन बाद पत्नी रामसरनी ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT