होम / India vs Bharat: इंडिया वर्सेस भारत की कंट्रोवर्सी पर बॉलीवुड सितारों का भी रिएक्शन आया सामने, ट्वीट कर रखी बात

India vs Bharat: इंडिया वर्सेस भारत की कंट्रोवर्सी पर बॉलीवुड सितारों का भी रिएक्शन आया सामने, ट्वीट कर रखी बात

Simran Singh • LAST UPDATED : September 6, 2023, 12:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), India vs Bharatदिल्लीदेश में चल रही इंडिया वर्सेस भारत कंट्रोवर्सी पर कई बॉलीवुड सितारों ने भी रिएक्ट किया है। ऐसे में मंगलवार को सोशल मीडिया पर सितारों ने देश के नए नाम को लेकर अपना रिएक्शन सामने रखा। इसमें अमिताभ बच्चन से लेकर कंगना रनौत जैसे सितारे भी शामिल थे। जिन्होंने देश के नए नाम का स्वागत करते हुए इसकी तारीफ की।

बता दे कि देश के दो नाम वाले विवाद की शुरुआत तब हुई जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को प्रेसिडेंट ऑफ भारत बुलाए जाने की बात सोशल मीडिया पर वायरल हुई। जिसमें वह जी-20 के लीडर्स को खाने पर प्रेसिडेंट ऑफ भारत के तौर पर बुला रही थी।

बॉलिवुड सिलेब्स ने भारत के नाम पर किया रिएक्ट

बता दे कि जैसे ही इंडिया का नाम बदलने की बात सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो वैसे ही अमिताभ बच्चन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर ‘भारत माता की जय’ लिखकर ट्वीट किया।

इसके अलावा कंगना रनौत ने भी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए दिखाया कि वह भी इंडिया को पहले भारत ही कहने के बारे में बात कर रही थी। इस पर कंगना ने लिखा, “और कुछ लोग इसे काला जादू कहते हैं… यह बस ग्रे मैटर है प्रिये? सभी को बधाई!! गुलाम नाम से मुक्ति… जय भारत,”

कंगना ने ट्वीट भी किया शेयर

इंस्टाग्राम स्टोरी के अलावा कंगना रनौत ने ट्वीट भी शेयर करते हुए एक बड़ा सा नोट शेयर किया। जिसमें उन्होंने नाम को लेकर पूरी बात बताई, कंगना ने लिखा, “इस नाम में प्यार करने जैसा क्या है? सबसे पहले तो वे ‘सिंधु’ का उच्चारण नहीं कर सके तो उसको बिगाड़ा के ‘सिंधु’ कर दिया। फिर कभी हिंदोस कभी इंदोस कुछ भी गोल मोल करके इंडिया बना दिया। महाभारत के समय से, कुरुक्षेत्र के महान युद्ध में भाग लेने वाले सभी राज्य भारत नामक एक महाद्वीप के अंतर्गत आते थे, तो वे हमें इंदु सिंधु क्यों कह रहे थे?

इसके आगे कंगना ने लिखा, “भारत नाम भी इतना सार्थक है, तो इंडिया का अर्थ क्या है?” मैं जानता हूं कि वे रेड इंडियन कहते थे क्योंकि पुरानी अंग्रेजी में इंडियन का मतलब केवल एक गुलाम होता था, उन्होंने हमें इंडियन नाम दिया क्योंकि वह हमारी नई पहचान थी जो हमें अंग्रेजों ने दी थी। पुराने ज़माने की डिक्शनरी में भी इंडियन का मतलब गुलाम बताया जाता था, हाल ही में इसे बदल दिया गया है। यह भी हमारा नाम नहीं है, हम भारतीय हैं, भारतीय नहीं।”

जैकी श्रॉफ ने भी किया रिएक्ट

इन सितारों की लिस्ट में जैकी श्रॉफ का नाम भी शामिल है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पहले हमारे देश को भारत कहा जाता था न?” मेरा नाम जैकी है, कुछ मुझे जॉकी कहते हैं, और कुछ मुझे जाकी कहते हैं। लोग मेरा नाम इसलिए बदल देते हैं, मैं नहीं बदलूंगा. सिर्फ नाम बदलेगा, हम नहीं बदलेंगे. आप लोग देश का नाम बदलते रहते हैं, लेकिन यह मत भूलिए कि आप भारतीय हैं।”

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heat Wave: इस जगह पर इतनी गर्मी कि पेड़ों से गिर कर मरने लगे बंदर
RR vs RCB Eliminator: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है छक्कों की बरसात, जानेंं कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
धार्मिक और सांप्रदायिक आधार पर न करें प्रचार.., चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों को लगाई फटकार
Akshay Kumar ने Welcome To The Jungle का मुंबई शेड्यूल किया रैप-अप, 200 घोड़ों से जुड़े एक्शन सीक्वेंस किया पूरा -Indianews
Israeli–Palestinian Conflict: इज़राइल ने आयरलैंड और नॉर्वे से अपने राजदूतों को तत्काल प्रभाव से वापस बुलाया-Indianews
नॉर्वे समेत इन देशों ने फलस्तीन को दी मान्यता, फैसले पर आग-बबूला हुआ इजरायल
Farah Khan ने बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कंजूस स्टार का किया खुलासा, वीडियो देख हो जाएंगे लोट-पोट -Indianews
ADVERTISEMENT