होम / Reena Roy Birthday: आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही अभिनेत्री रीना रॉय, जानें कैसा रहा फिल्मी सफर

Reena Roy Birthday: आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही अभिनेत्री रीना रॉय, जानें कैसा रहा फिल्मी सफर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 7, 2024, 7:35 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Reena Roy Birthday: आज बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय अपना 67वां जन्मदिन मना रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, अभिनेत्री रॉय का जन्म 7 जनवरी 1957 को मुंबई में हुआ था। जब एक वो दौर था जब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रीना रॉय का नाम चलता था। 70-80 कि दशक में इनकी बेहतरीन एक्टिंग का हर कोई फैन हुआ करता था। वहीं उस समय में रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन् की जोड़ी ने जबरदस्त तहलका मचा रखा था। इन दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया था। ऑन स्क्रीन तो दोनों की जोड़ी हिट थी ही।

70-80 का दशक

ये दोनों ही कलाकार अब लाइमलाइट से काफी दूर हैं। इसके अलावा आप सभी ने मुमताज के बारे में तो ज़रूर ही सुना होगा। मुमताज अपने जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं। इन्होंने काफी समय पहले ही इंडिया छोड़ दिया था और लंदन शिफ्ट हो गई थीं। गौरतलब है कि मुमताज फिर से इंडिया आ गईं हैं और जब वो वापस इंडिया आईं तो उन्होंने अपने कुछ खास दोस्तों से मिलने के लिए अपने घर में पार्टी रखी। इस पार्टी में 70-80 के दशक के बहुत से कलाकारों ने शिरकत की जिसमें हेमा मालिनी, धर्मेंद्र आदि शामिल थे। लेकिन इस पार्टी की शान तो रहीं रीना रॉय।

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अच्छी बनी केमेस्ट्री

इसके साथ ही बता दें कि, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा (Reena Roy and Shatrughan Sinha) फ़िल्म ‘कालीचरण’ की शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे के काफी करीब आए थे। रीना को भी इसी फिल्म की बदौलत पहचान मिली थी। ये फ़िल्म सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म थी। बस इसी के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा और सब ये सोचने लगे थे कि शत्रुघ्न और रीना शादी करेंगे मगर ऐसा नहीं हुआ। शत्रुघ्न सिन्हा ने 1980 में पूनम से शादी की। पूनम भी शत्रुघ्न की बहुत अच्छी दोस्त थीं। इसके बाद दोनों की राहें एकदम जुदा हो गईं।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा
Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को गंभीर ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT