होम / Saif Ali Khan ने गिरवी रख दिया था पटौदी पैलेस, फिर वापस पाने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत

Saif Ali Khan ने गिरवी रख दिया था पटौदी पैलेस, फिर वापस पाने के लिए चुकानी पड़ी भारी कीमत

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 16, 2024, 4:09 pm IST

Saif Ali Khan Pataudi Palace

India News (इंडिया न्यूज़), Saif Ali Khan Pataudi Palace: बॉलीवुड के छोटे नवाब यानी सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहें हैं। बता दें कि एक्टर सैफ अली खान दिल्ली से सटे गुरुग्राम से करीब 26 किलोमीटर दूर अरावली पहाड़ियों पर स्थित पटौदी रियासत के 10वें नवाब हैं। सैफ अली खान अक्सर अपने परिवार के साथ पटौदी पैलेस में क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करते हैं।

जब लीज पर दिया था पटौदी पैलेस

आपको बता दें कि सैफ के पिता और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान ने पटौदी पैलेस को एक मल्टीनेशनल होटल कंपनी को लीज पर दे दिया था। लेकिन सैफ अली खान इसे वापस पाना चाहते थे, जिसके लिए उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ी और इस बात का खुलासा खुद सैफ ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। दरअसल, पटौदी पैलेस, जिसे इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है, एक बार फिर सैफ अली खान की विरासत बन गया है। सैफ ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता की मौत के बाद इस महल को नीमराणा होटल्स को लीज पर दे दिया गया था, उन्होंने महल के एक बड़े हिस्से को होटल में बदल दिया।

Priyanka Chopra ने अपने जेठ जो जोनास को किया बर्थडे विश, Nick Jonas के भाई को इस नाम से बुलाती हैं भाभी – India News

फ्रांसिस और अमन नाथ मिलकर होटल चला रहे थे। फ्रांसिस की मौत के बाद नीमराणा प्रबंधन ने सैफ अली खान को ऑफर दिया कि अगर वो इस महल को वापस लेना चाहते हैं तो वो लीज रद्द करके इसे अपना बना सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक बड़ी रकम चुकानी होगी।

जानें पटौदी पैलेस की कीमत

सैफ ने बताया था कि उन्होंने फिल्मों से कमाए सारे पैसे अपने महल को वापस पाने में खर्च कर दिए थे। उन्होंने कहा था कि यह महल उन्हें विरासत में नहीं मिला था, उन्होंने इसे वापस खरीदा था। बता दें कि पटौदी पैलेस में वीर-जारा जैसी कई फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। इस महल में 150 कमरे हैं और यह 10 एकड़ में फैला हुआ है।

Kareena Kapoor ने पति Saif Ali Khan को रोमांटिक अंदाज में किया बर्थडे विश, डेटिंग के दौरान की अनसीन फोटो की शेयर- India News

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इब्राहिम कोठी की कीमत करीब 800 करोड़ रुपये है, जिसमें अस्तबल, गैराज, स्विमिंग पूल, विशाल बगीचा और कब्रिस्तान शामिल है। इसी महल में मंसूर अली खान को भी दफनाया गया है। सैफ ने इंटरव्यू में बताया कि पटौदी पैलेस को इब्राहिम कोठी के नाम से भी जाना जाता है। इसीलिए उन्होंने अपने और अमृता सिंह के बेटे का नाम इब्राहिम रखा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT