होम / Saira Banu Wedding Video: सायरा बानो ने शेयर किया 57 साल पुराना अनदेखा वीडियो, बताई सिंड्रेला वेडिंग की कहानी

Saira Banu Wedding Video: सायरा बानो ने शेयर किया 57 साल पुराना अनदेखा वीडियो, बताई सिंड्रेला वेडिंग की कहानी

Simran Singh • LAST UPDATED : October 12, 2023, 12:05 pm IST
ADVERTISEMENT
Saira Banu Wedding Video: सायरा बानो ने शेयर किया 57 साल पुराना अनदेखा वीडियो, बताई सिंड्रेला वेडिंग की कहानी

Saira-Dilip Wedding

India News (इंडिया न्यूज़), Saira-Dilip Wedding, दिल्ली: सायरा बानो ने अपनी शादी की सालगिरह 11 अक्टूबर पर अपने इंस्टाफ़ैम पर दिलीप कुमार के साथ अपनी शादी की कुछ अनदेखी तस्वीरें और वीडियो शेयर किए। रील में सायरा बानो के मेहंदी समारोह, शादी की रस्में, केक काटने की रस्म और दिलीप कुमार को साथ साझा किए गए। शादी में शामिल हुए देव आनंद, राज कपूर और राज कुमार की भी झलकियां दिखाई दी। रील की शुरुआत सायरा बानो के वॉयसओवर से होती है। जिसमें वह अपनी शादी को “सिंड्रेला का सपना” कहती हैं।

वॉयसओवर से कि वीडियो कि शुरुआत

अनुभवी अभिनेता ने वीडियो में स्वीकार किया कि दिलीप कुमार से शादी करने का उनका “जुनून” था क्योंकि वह “दस साल की लड़की” जब से वह दिलीप कुमार से शादी करना चाहती थीं। सायरा बानो ने इन शब्दों के साथ वीडियो को समाप्त किया, “इसे हासिल करने में दो लगते हैं और यह समझने में दो लगते हैं कि यह देने और लेने का एक लचीला रिश्ता है और हमेशा के लिए एकजुटता की भावना है।”

 

वीडियो के साथ शेयर किया शादी से जोड़ा नोट

इसके साथ ही बता दें कि वीडियो के साथ सायरा बानो ने एक लंबा चौड़ा नोट भी लिखा, सबसे पहले, उन्होंने अपने फैंस और जानने वालों को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें उनके विशेष दिन पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, “आज, 11 अक्टूबर को हमारी शादी की सालगिरह है। मैं उन शुभचिंतकों और सबसे प्यारे दोस्तों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए विशेष रूप से लिख रही हूं, जिन्होंने सोच-समझकर हमेशा हम दोनों के लिए इस जादुई दिन की यादें मुझे भेजीं।” दिलीप साहब और मैं… जब आकाश में लाखों खुश चमकते सितारों के साथ समय हमारे लिए रुका हुआ था। हम सभी से उनकी शारीरिक अनुपस्थिति के ‘दो साल’ के बाद मैंने लिखने और आप सभी को उनकी वास्तविकता के बारे में बताने का सहारा लिया है- उनके बारे में, उनके किस्से, उनकी पसंद-नापसंद के बारे में मैं, उनकी 57 साल की पत्नी के रूप में जानती हूं। मैं उस सराहना पर अपनी खुशी व्यक्त करना चाहती हूं जो आप सभी मेरे प्रयासों में मुझे दे रहे हैं।”

सायरा बानो ने इन शब्दों में बताया कि वह दिलीप कुमार की पत्नी के रूप में कैसा महसूस करती हैं, “लोगों ने मुझसे अक्सर पूछा है…दिलीप कुमार साहब…”शहंशाह” से शादी करना कैसा था और मैंने हमेशा उनसे कहा, ऐसा महसूस हुआ।” जैसे कि इसके लिए कड़ी मेहनत किए बिना सिंहासन साझा करना!”। यह एक वास्तविक सिंड्रेला कहानी है! ऐसा हर दिन नहीं होता कि एक लड़की इतनी भाग्यशाली होती है कि उसकी शादी उसके सपनों के राजकुमार से हो जाती है। इसे विस्तार से बताना बहुत मुश्किल होगा…उसके साथ मेरा जीवन। इसमें पन्ने और पन्ने लगेंगे। वास्तव में एक किताब।”

सायरा बानो ने दिलीप कुमार के व्यक्तिगत गुणों का हवाला दिया जो उन्हें सबसे अलग बनाते थे। उन्होंने लिखा, “यदि उनका व्यक्तित्व विशाल था, तो वह एक महान इंसान भी थे, वह दुनिया और पृथ्वी की हर चीज के बारे में अपने ज्ञान में इतने बहुमुखी थे कि आप कभी भी उनके साथ तंग महसूस नहीं करते। वह आपके लिए एक किताब रहे हैं।” पढ़ना कभी बंद नहीं कर सकता क्योंकि आप हर दिन एक नया पेज खोजते हैं। फिल्मों के अलावा उनकी रुचि उर्दू और फारसी कविता, मानव विज्ञान, अंतर्राष्ट्रीय मामले, वनस्पति विज्ञान, खेल आदि जैसे विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला में थी…यह एक है उनका वह पहलू बहुत रोमांचकारी रहा है और इसने उन्हें एक जीवंत, रोमांचकारी व्यक्ति बना दिया है।”

सायरा बानो ने इन शब्दों के साथ अपनी पोस्ट समाप्त की, “साहब न केवल मेरे लिए, बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए प्रतिष्ठित मार्गदर्शक प्रकाश रहे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में आगे कदम बढ़ाया है, उनकी दयालु उपस्थिति और व्यक्तित्व का उदाहरण है। दिलीप साहब हमेशा के लिए हैं। अल्लाह करे।” उसे हमेशा अपने प्यार और स्थायी अनुग्रह में बनाए रखें। आमीन!”

इस साल से सोशल मीडिया पर यादों भरी पोस्ट डालना कि शुरु

इस साल इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने के बाद से सायरा बानो अपने और दिलीप कुमार के निजी और पेशेवर जीवन के बारे में पुरानी बातें खोज रही हैं। सायरा बानो और दिलीप कुमार ने सगीना महतो, बैराग, ज्वार भाटा जैसी फिल्मों में साथ काम किया। सायरा बानो और दिलीप कुमार की शादी 1966 में हुई थी।

 

ये भी पढे़:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT