होम / Shaad Ali: ‘बंटी और बबली’ के डायरेक्टर शाद अली ने क्यों खटखटाया मुंबई अदालत का दरवाजा ? जानिए कारण

Shaad Ali: ‘बंटी और बबली’ के डायरेक्टर शाद अली ने क्यों खटखटाया मुंबई अदालत का दरवाजा ? जानिए कारण

Babli • LAST UPDATED : October 9, 2023, 1:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kriti Sanon, दिल्ली: बॉलीवुड निर्देशक शाद अली ने रोमांस और कॉमेडी शैली में कुछ शानदार बॉलीवुड फिल्में दी हैं। उनके द्वारा निर्देशित कुछ सुपरहिट फिल्मों में से बंटी और बबली और साथिया भी एक हैं। हाल ही में डायरेक्टर अपनी एक स्क्रिप्ट की चोरी को लेकर चर्चा में हैं। निर्देशक ने अब हाल ही में इसके लिए मुंबई की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

चोरी हुई स्क्रिप्ट को लेकर मुंबई कोर्ट पहुंचे शाद अली 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निर्देशक शाद अली अपनी स्क्रिप्ट की चोरी को लेकर मुंबई की एक अदालत में चले गए हैं। अली ने अदालत से अनुरोध किया है कि पुलिस को इस मुद्दे पर उनके दो पार्टनर के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया जाए। अपनी शिकायत में, साथिया के निर्देशक ने कहा कि दो लोगों ने उनकी स्क्रिप्ट को अपने स्क्रिप्ट के रूप में स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ रजिस्टर्ड किया था। वे इसी दावे के साथ इसे कई प्रोडक्शन हाउस के सामने भी पेश कर रहे थे।

Bunty Aur Babli director Shaad Ali: The film is somebody else's thought

सुझाव देने के बहाने मांगी स्क्रिप्ट

जय भारद्वाज, जो अली के वकील हैं, ने अदालत को बताया है कि अली वर्षों से स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। शोध के दौरान, उन्होंने दो व्यक्तियों को कहानी के बारे में बताया। उनके वकील ने यह भी कहा कि दोनों व्यक्तियों ने सुधार के लिए सुझाव देने के बहाने स्क्रिप्ट मांगी। निर्देशक का दावा है कि जब उन्होंने दोनों व्यक्तियों से इसका सामना किया, तो उन्होंने “साधारण तरीके से मामले को सुलझाने” के लिए पांच करोड़ रुपये मांगे। अली ने यह भी कहा कि उन्हें उन लोगों द्वारा धमकी भी दी गई थी। सुनवाई के बाद, अदालत ने कहा कि वह 12 अक्टूबर को अली की शिकायत पर आदेश पारित कर सकती है।

शाद अली के बारे में

शाद अली का जन्म फिल्म निर्माता मुजफ्फर अली और राजनीतिज्ञ सुहासिनी अली के घर हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दिल से पर मणिरत्नम के सहायक निर्देशक के रूप में की और 2002 में विवेक ओबेरॉय और रानी मुखर्जी अभिनीत रोमांटिक ड्रामा साथिया से निर्देशन की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने एक सफल फिल्म बंटी और बबली का निर्देशन किया। इसके बाद ओके जानू, किल डिल और सूरमा जैसी कई फिल्में आईं जिन्होंने खराब प्रदर्शन किया। उनकी सबसे हालिया निर्देशित फिल्म 2022 की कॉमेडी-ड्रामा मिस्टर मम्मी थी, जिसमें रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने अभिनय किया था।

 

ये भी पढ़े- 
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT