होम / करोड़ की संपत्ति के मालकिन हैं शाहरुख की लाडली Suhana Khan, पढ़ाई पर कर चुके हैं इतना खर्च -Indianews

करोड़ की संपत्ति के मालकिन हैं शाहरुख की लाडली Suhana Khan, पढ़ाई पर कर चुके हैं इतना खर्च -Indianews

Babli • LAST UPDATED : April 25, 2024, 9:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Suhana Khan, दिल्ली: शाहरुख खान और गौरी खान की लाडली सुहाना खान बी टाउन में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्टार किड्स में से एक हैं। दिवा ने जोया अख्तर की फिल्म द आर्चीज़ से बॉलीवुड में डेब्यू किया हैं। वहीं खबरों की मानें तो एक्ट्रेस अगली बार शाहरुख खान के साथ फिल्म किंग में दिखाई देंगी, जिसमें एक्टर उनके फेमस कैरेक्टर ‘डॉन’ का किरदार निभाएंगे। हालाँकि, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करने से पहले, सुहाना पहले से ही प्रसिद्ध थीं, और उन्होंने अपने फैशन, सुंदरता, आकर्षक व्यक्तित्व और बहुत कुछ के साथ अपने फैंस का दिल जीतने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

बता दें, सुहाना एक एक्ट्रेस होने के अलावा दो मशहूर ब्यूटी ब्रांड्स, मेबेलिन और टीरा का चेहरा भी हैं। बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने से पहले, सुहाना को द ग्रे पार्ट ऑफ ब्लू नामक एक शॉर्ट फिल्म में दिखाया गया था।

  • करोड़ की संपत्ति के मालकिन हैं शाहरुख की लाडली
  • सुहाना खान की स्कूल फीस
  • सुहाना खान लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल में गईं

Rekha के घर पर पड़ी इनकम टेक्स की छापेमारी, Shekhar Suman ने 40 साल पुराना किस्सा किया शेयर -Indianews

सुहाना खान की स्कूल फीस

शाहरुख, जो राजा की तरह जिंदगी जीने में विश्वास रखते हैं, अपने पिता के कर्तव्यों से दिल जीतने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। हालाँकि, एक्टर ने अपनी लाडली बेटी सुहाना की पूरी पढ़ाई पर काफी खर्चा किया हैं। दूसरे सेलिब्रिटी बच्चों की तरह, सुहाना खान ने भी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की हैं। DAIS की एनुअल फीस के बारे में बात करते हुए, कई रिपोर्टों के अनुसार, स्कूल की सालाना 70,000 रु फीस हैं। इसके अलावा DAIS में IGCSE छात्रों के लिए एक अलग फीस स्ट्रक्चर है, जो लगभग 5,90,000 रु सालाना हैं।

सुहाना खान लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल में गईं

बता दें कि सुहाना खान DAIS में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए विदेश चली गईं। आर्चीज़ एक्ट्रेस लंदन के आर्डिंगली कॉलेज गईं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉलेज की बोर्डिंग फीस 14,000 पाउंड हर टर्म है, जो INR में लगभग 14,51,177 रु हैं।

Rekha के घर पर पड़ी इनकम टेक्स की छापेमारी, Shekhar Suman ने 40 साल पुराना किस्सा किया शेयर -Indianews

टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स से की एक्टिंग की पढ़ाई

2019 में सुहाना खान ने न्यूयॉर्क के टिश स्कूल ऑफ आर्ट्स में ड्रामा की पढ़ाई शुरू की। कई रिपोर्टों के अनुसार, कॉलेज में तीन सालों की अवधि में विभाजित कुल पाठ्यक्रम के लिए तीन अलग-अलग शुल्क संरचनाएं हैं। पहले साल के लिए फीस 2-5,000 डॉलर यानी 1,66,678-4,16,695 के बीच होती है। दूसरे साल की फीस 5-15,000 डॉलर है, जो INR में 12,50,085 है, जबकि तीसरे साल की फीस 15,000 डॉलर तक है। कई अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुहाना ने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई भी की है।

सुहाना खान की कुल संपत्ति

इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता कि सुहाना खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चमकते सितारों में से एक हैं। हालाँकि, जिस तरह से उन्होंने कुछ विशाल संपत्तियाँ खरीदकर इंवेस्ट किया, उससे यह साबित होता है कि वह कितनी शानदार व्यक्ति हैं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुहाना की प्रॉपर्टी करोड़ों की है। कुछ दिन पहले ही सुहाना ने अलीबाग में एक विशाल संपत्ति खरीदी थी। हालाँकि, यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो द आर्चीज़ एक्ट्रेस की कुल संपत्ति 13 करोड़ यानी करीब 15 लाख डॉलर हैं।

Heeramandi Screening: रूमर्ड बॉयफ्रेंड आदित्य के साथ ट्विनिंग करती दिखीं अनन्या पांडे, फैंस ने किया रिएक्ट -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Himanshi Khurana से ब्रेकअप के कुछ महीनों बाद Asim Riaz को फिर मिला प्यार! पोस्ट शेयर कर किया हैरान -Indianews
Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: जानें कौन है बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई महिला राजनेता, पति ने बनाया था वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
ADVERTISEMENT