होम / Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति ने फिल्मों में कमाया इतना नाम की सबसे ज्यादा फिल्में करने का मिला टाइटल

Happy Birthday Shakti Kapoor: शक्ति ने फिल्मों में कमाया इतना नाम की सबसे ज्यादा फिल्में करने का मिला टाइटल

Simran Singh • LAST UPDATED : September 3, 2023, 10:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Shakti Kapoorदिल्लीबॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर को इंडस्ट्री का कैरेक्टर आर्टिस्ट भी कहा जाता है। वही एक समय ऐसा था जब शक्ति कपूर हर दूसरी बॉलीवुड फिल्म में नजर आया करते थे। शक्ति कपूर ने डायरेक्शन, प्रोडक्शन के साथ दर्शकों को अपनी एक्टिंग से भी गुदगुदाया है। वह फिल्मों में कभी विलन का किरदार निभाते थे, तो कभी कॉमेडियन के रूप में नजर आते थे। बता दे कि अब शक्ति कपूर 71 साल की हो चुके हैं और कम ही फिल्मों में देखे जाते हैं। आज एक्टर के जन्मदिन के दिन हम उनकी कुछ खास किस्तों के बारे में आपको बताएंगे।

शक्ति कुमार ने बनाया बॉलीवुड में अपना नाम

शक्ति कपूर को इंडस्ट्री में काफी सम्मान के साथ देखा जाता है। भले ही उनके करियर की शुरुआत विलेन के तौर पर हुई हो। जिसकी वजह से उन्हें गालियां भी खानी पड़ी। लेकिन रियल लाइफ की बात करें तो उनके टैलेंट का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि वह एक साथ कई सारी फिल्मों में काम करते थे। इसके साथ ही बता दे की एक्टर ने पुणे की फिल्म टेलीविजन इंडस्ट्री ऑफ इंडिया से अभिनय सीखा है और साल 1977 में फिल्म कसम खून की से अपने करियर की शुरुआत की थी।

एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर बनी शक्ति

वैसे तो शक्ति कपूर ने अपने करियर की शुरुआत विलेन के तौर पर करी थी लेकिन अपनी पहचान बनाने के बाद वह डायरेक्शन की दुनिया में घुस गए। वह फिल्मों में लीड विलेन के रोल किया करते थे। फिर धीरे-धीरे उन्होंने कॉमेडी में भी अपना हाथ आजमाना शुरू किया। वैसे तो यह चर्चा आमतौर पर होती ही रहती है कि आखिर शक्ति कपूर ने अपने करियर में कुल कितनी फिल्में की है। कोई कहता है कि उन्होंने 300 फिल्में की है। तो किसका कहना है कि वह 500 फिल्में कर चुके हैं।

लेकिन सही रिपोर्ट की माने तो शक्ति कपूर ने अपनी फिल्मी करियर में 700 फिल्में की है। यह आंकड़ा बहुत बड़ा है, वैसे ही उनके अलावा इस तरह का काम करने वाले इंडियन सितारा में कोई भी नहीं है। इसके साथ ही बता दे की शक्ति कपूर के अलावा अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस ललिता पवार ने भी 700 के करीब फिल्मों में काम किया था और इन दोनों सितारों को सबसे ज्यादा फिल्में करने के लिए जाना जाता है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT