होम / Silk Smita Birthday: दिवंगत एक्ट्रेस सिल्क स्मिता के जन्मदिन पर जानें कैसा रहा उनके करियर का सफर

Silk Smita Birthday: दिवंगत एक्ट्रेस सिल्क स्मिता के जन्मदिन पर जानें कैसा रहा उनके करियर का सफर

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 2, 2023, 6:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Silk Smita Birthday: दिवंगत एक्ट्रेस सिल्क स्मिता अपने कम उम्र में ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और बहुत ही कम समय में इस फिल्म इंडस्ट्री का वह चर्चित और डिमांडिंग नाम बन गई थीं। फिल्मों में सिर्फ सिल्क का एक डांस देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ सिनेमाघरों में लग जाती है। आज सिल्क स्मिता हमारे बीच नहीं हैं लेकिन फैंस उनको कभी भूला नहीं पाए। आज इनका जन्मतिथि है, 2 दिसंबर 1960 को जन्मी सिल्क स्मिता की जिंदगी शुरू से ही काफी संघर्ष से भरा रहा है तो चलिए जानते हैं इनके करीयर के बारे में..

मार्क एंटनी में सिल्क स्मिता को दोबारा बनाने में नैतिक दुविधाकौन थीं सिल्क स्मिता

बता दें कि, सिल्क स्मिता मूल रूप से साउथ फिल्म एक्ट्रेस थीं, जिनका जन्म 2 दिसंबर 1960 को एक तेलुगु परिवार में हुआ था। 10 साल की उम्र में ही उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी, क्योंकि घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। जल्दी उनकी शादी कर दी गई। लेकिन उनके साथ ससुराल में भी बहुत बुरा बर्ताव किया गया, जिसके बाद स्मिता ने खुद के पैरों पर खड़ा होने का सोचा और फिर ससुराल छोड़कर चेन्नई आ गईं। इसके बाद उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर अपना काम शुरू किया। वह हीरोइनों का टचअप करती थीं और यहीं से उनके मन में एक्ट्रेस बनने की इच्छा जागी।

कैसा रहा फिल्मी करियर

स्मिता अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म ‘वंदीचक्करम’ से किया। इस फिल्म में वो छोटे से रोल में नजर आई थीं। उसके बाद उन्होंने अपने 17 साल के फिल्मी करियर में 450 से ज्यादा फिल्में कीं। वह ज्यादातर फिल्मों में स्पेशल सॉन्ग करती थीं। 1980 में रिलीज हुई वंदीसक्करम फिल्म में उन्हें एक बड़ी सफलता मिली और वह घर-घर में पहचानी जाने लगीं। लेकिन 23 सितंबर 1986 को उन्हें उनके ही घर में मृत अवस्था में पाया गया था। कहते हैं कि, उन्हें शराब की लत थी और कर्ज के बोझ तले उन्होंने आत्महत्या कर ली। हालांकि कई लोग उनकी आत्महत्या की वजह ग्लैमर की दुनिया का वो काला चेहरा बताते हैं जो पर्दे के पीछे छूपा था।

स्मिता की लाइफ पर बनी फिल्म डर्टी पिक्चर

The dirty picture - Heraldबता दें कि, सिल्क स्मिता की लाइफ पर बनी फिल्म डर्टी पिक्चर साल 2011 में रिलीज हुई थी। उसमें एक्ट्रेस विद्या बालन ने उनका किरदार को निभाया था। यह फिल्म एक ब्लॉकबस्टर रही थी। जिसने वर्ल्ड वाइड 117 करोड़ की कमाई की थी और इस फिल्म में विद्या बालन के रोल को काफी पसंद किया गया था।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT