होम / India Vs Bharat: इंडिया को भारत करने पर तमिल एक्टर ने दिया रिएक्शन, कहा इससे अर्थव्यवस्था को क्या फायदा

India Vs Bharat: इंडिया को भारत करने पर तमिल एक्टर ने दिया रिएक्शन, कहा इससे अर्थव्यवस्था को क्या फायदा

Simran Singh • LAST UPDATED : September 6, 2023, 11:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), India Vs Bharatदिल्लीइन दिनों सोशल मीडिया पर “भारत” और “इंडिया” दोनों ही काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है। कहा गया है कि नरेंद्र मोदी सरकार संसद के आगामी विशेष सत्र में इंडिया का नाम बदलकर भारत करने का प्रस्ताव रखा जा सकता है। जिसको लेकर विपक्ष हमलावार हो चुकी है। जिस वजह से सोशल मीडिया पर भारत वर्सेस इंडिया को लेकर एक बहस छिड़ चुकी है। इन सभी के बीच इस मुद्दे पर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सेलेब्स ने अपना रिएक्शन सामने रखा है। वहीं इस बहस के बीच अमिताभ बच्चन ने भी अपने सोशल मीडिया पर ‘ऊारत माता की जय’ का नारा लिख कर पोस्ट किया था। इसके बाद अब तमिल एक्टर विष्णु विशाल ने भी भारत वर्सेस इंडिया पर अपना रिएक्शन सामने रखा है।

भारत का नाम बदलने पर एक्टर का रिएक्शन

फिल्म की दुनिया के तमिल एक्टर विष्णु विशाल सोशल मीडिया पर अपनी बात को खुलकर कहने के लिए जाने जाते है। वहीं इस बार उन्होंने भारत नाम को बदलने पर ट्वीट किया है। एक्टर नाम बदलने के फैसले के खिलाफ है और उन्होंने ट्विट कर सवाल उठाते हुए पूछा कि यह देश के डेवलेपमेंट में कैसे योगदान देगा।

बता दें कि एक्टर ने अपनी एक तस्वीर को पोस्ट कर ट्विट में लिखा, “इस शूट लोकेशन से गहराई से सोच रहा हूं…क्या ?????? नाम बदला ???? लेकिन क्यों????? यह हमारे देश की प्रगति और इसकी अर्थव्यवस्था में कैसे मदद करता है? यह सबसे अजीब खबर है हाल के दिनों में मुझे पता चला है…भारत हमेशा भारत था…हम हमेशा अपने देश को इंडिया और भारत के रूप में जानते थे…अचानक इंडिया को अलग क्यों कर दिया…जस्ट आस्किंग इंडिया, मेरा भारत महान”

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से भी किया ट्वीट

वहीं अमिताभ बच्चन की तरह ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी सोशल मीडिया के जारिए अपनी खुशी को जहीर किया। इसके साथ ही क्रिकेटर ने सरकार को अपना समर्थन दिखाया। सहवाग ने ट्वीट में लिखा, “मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गर्व पैदा करे। हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम ‘भारत’ को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है। मैं बीसीसीआई जय शाह से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि इस विश्व कप में हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो”

विष्णु विशाल ने सहवाग कि पोस्ट पर किया रिएक्ट

वहीं विष्णु विशाल ने सहवाग की पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, “पूरे सम्मान के साथ सर… इन सभी वर्षों में भारत नाम ने आपके अंदर गर्व पैदा किया है?”

संसद में इंडिया को बदलकर भारत करने का प्रस्ताव

बता दें कि संसद के अपकमिंग 18-22 सितंबर तक होने वाले विशेष सेशन में इंडिया का नाम बदलकर भारत करने का प्रस्ताव आने की संभावना को जताया जा रहा है। इस बीच, मंगलवार यानी की 5 सितंबर को राष्ट्रपति भवन से जी20 प्रतिनिधियों के लिए एक आधिकारिक रात्रिभोज निमंत्रण सामने आया, जिसमें सामान्य ‘इंडिया के राष्ट्रपति’ के बजाय ‘भारत के राष्ट्रपति’ शीर्षक दिया गया था।

 

ये भी पढ़े: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भोजपुरी एक्ट्रेस Amrita Pandey ने की खुदकुशी, निधन से कुछ घंटे पहले सोशल मीडिया पर किया ये पोस्ट -Indianews
Homemade Face Serum: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर इस तरीके से तैयार करें विटामिन सी सीरम -Indianews
Ileana D’Cruz ने अपने काम को लेकर किया खुलासा, इंडस्ट्री में हक मिलने पर कही ये बात -Indianews
Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का सातवां विकेट गिरा, अक्षर पटेल 15 रन बनाकर आउट
ADVERTISEMENT