होम / Taylor Swift: सिंगिंग नहीं बल्कि इस वजह से वर्ल्ड टूर पर निकलीं टेलर स्विफ्ट, थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने किया था ये खुलासा

Taylor Swift: सिंगिंग नहीं बल्कि इस वजह से वर्ल्ड टूर पर निकलीं टेलर स्विफ्ट, थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने किया था ये खुलासा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 17, 2024, 4:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Taylor Swift On World Tour But No Concerts In India: टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) को दुनिया के सबसे लोकप्रिय गायक-गीतकारों में से एक माना जाता है और भारत में उनके प्रशंसकों की संख्या बहुत अधिक है। फिर भी जब उसने अपने वैश्विक युग टूर की तारीखों की घोषणा की, तो सिंगापुर में 6 संगीत कार्यक्रमों की योजना बनाई गई थी और भारत में कोई भी नहीं था। कारण, सिंगापुर सरकार और कॉन्सर्ट प्रमोटर के बीच एक सौदा।

वर्ल्ड टूर पर इस वजह से निकली टेलर स्विफ्ट

यह भी पढ़े: Kartik Aaryan: शादी के लिए रेडी हुए कार्तिक आर्यन, लेटेस्ट पोस्ट में फैंस को दिया ये बड़ा सरप्राइज़

यह रहस्योद्घाटन हाल ही में थाईलैंड के प्रधानमंत्री श्रीत्था थाविसिन द्वारा किया गया था, जिन्होंने खुलासा किया था कि कॉन्सर्ट प्रमोटर अंसचुट्ज़ एंटरटेनमेंट ग्रुप (एईजी) ने उन्हें बताया कि टेलर स्विफ्ट दौरे के दौरान दक्षिण पूर्व एशिया में कहीं भी प्रदर्शन नहीं कर सकती थी। श्री थाविसिन के अनुसार, एईजी ने उन्हें सूचित किया कि सिंगापुर सरकार ने टेलर स्विफ्ट के साथ एक विशेष सौदा हासिल किया था, जिसमें दक्षिण पूर्व एशिया में दौरे की मेजबानी के एकमात्र अधिकार के बदले में प्रति शो $2 मिलियन से $3 मिलियन की पर्याप्त राशि की पेशकश की गई थी।

स्विफ्ट का एरास टूर, वर्तमान में उसका सबसे विशाल अभी तक, पांच महाद्वीपों में 151 शो का दावा करता है, जिससे यह अब तक का सबसे अधिक कमाई करने वाला दौरा है, जो राजस्व में प्रभावशाली $1 बिलियन को पार कर गया है। मार्च में सिंगापुर के नेशनल स्टेडियम में निर्धारित छह बेचे गए शो के साथ, ऐसा लगता है कि द्वीप राज्य ने रणनीतिक रूप से खुद को वैश्विक पॉप सनसनी के लिए एकमात्र दक्षिण पूर्व एशियाई स्टॉप के रूप में तैनात किया है।

यह भी पढ़े: भरत तख्तानी से तलाक के बाद Esha Deol राजनीति में रखेंगी कदम? Hema Malini ने चौंकाने वाला दिया ये हिंट

प्रधान मंत्री थाविसिन ने थाई प्रशंसकों की ओर से निराशा व्यक्त की। इस बात पर प्रकाश डाला कि थाईलैंड में संगीत कार्यक्रम की मेजबानी करना अधिक लागत प्रभावी होता और देश में अतिरिक्त प्रायोजकों और पर्यटकों को आकर्षित कर सकता था।

“सिंगापुर सरकार चतुर है,” प्रधान मंत्री थाविसिन ने टिप्पणी की, सिंगापुर द्वारा हाई-प्रोफाइल दौरे को सुरक्षित करने के लिए किए गए रणनीतिक कदम को स्वीकार किया। उन्होंने उल्लेख किया कि एईजी ने उन्हें यह समझने में मदद की कि टेलर स्विफ्ट ने पहले थाईलैंड में प्रदर्शन क्यों नहीं किया था, यह कहते हुए कि अगर उन्हें पहले पता होता, तो एरास टूर को देश में लाने के प्रयास किए जाते।

यह भी पढ़े: Raveena Tandon ने अपने पिता के नाम का जुहू में बनवाया चौक, उद्घाटन करते हुए शेयर की तस्वीरें 

फैंस को करना होगा इंतजार

भारतीय प्रशंसकों को एक्शन में वैश्विक पॉप सनसनी देखने के लिए कुछ समय और इंतजार करना होगा और वर्तमान में टेलर स्विफ्ट के प्रतिष्ठित प्रदर्शन को देखने के लिए सिंगापुर की यात्रा करने पर विचार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT