होम / अन्नू कपू की फिल्म Hamare Baarah को हाईकोर्ट ने दिखाई हरी झंडी, कही ये बात -IndiaNews

अन्नू कपू की फिल्म Hamare Baarah को हाईकोर्ट ने दिखाई हरी झंडी, कही ये बात -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 19, 2024, 10:08 am IST
अन्नू कपू की फिल्म Hamare Baarah को हाईकोर्ट ने दिखाई हरी झंडी, कही ये बात -IndiaNews

Hamare Baarah

India News (इंडिया न्यूज़), Hamare Baarah: अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज को लेकर हर तरफ बहस और चल रही कानूनी लड़ाई के बाद, बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार, 18 जून, 2024 को क्लीन चिट दे दी है। कोर्ट ने कहा कि उसने फिल्म देखी है और उसे “कुरान, मुस्लिम समुदाय, महिलाओं या हिंसा भड़काने वाली कोई भी ऐसी चीज नहीं लगी”। हालांकि, कोर्ट ने यह भी कहा कि उसे शुरुआती ट्रेलर आपत्तिजनक लगा।

  • हमारे बारह को हाईकोर्ट से मिली मंजूरी
  • फिल्म पर लगाया गया था ये आरोप

क्रिकेटरों की बायोपिक में दिखाई देंगे Ranbir-Akshay, दिनेश कार्तिक ने कही ये बात -IndiaNews

हमारे बारह को हाईकोर्ट से मिली मंजूरी

HC ने क्लीन चिट दे दी, हालांकि, उसने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) से प्रमाणन के बिना फिल्म का ट्रेलर रिलीज करने के लिए फिल्म मेकर्स पर जुर्माना लगाने का फैसला किया। कोर्ट की सलाह के बाद, मेकर्स ने पहले ही सभी आपत्तिजनक सीन और संवाद हटा दिए है। उन्होंने फिल्म को एक विचारोत्तेजक फिल्म बताया, न कि एक ऐसी फिल्म, जो दर्शकों का दिमाग बंद कर देती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, जज ने कहा, “यह फिल्म वास्तव में महिलाओं के उत्थान के लिए है।” इसने आगे बताया गया कीफिल्म में, एक मौलाना कुरान की गलत व्याख्या करता है, जबकि एक मुस्लिम व्यक्ति इस चित्रण पर आपत्ति जताता है, जो धार्मिक आंकड़ों के लिए अंधभक्ति पर आलोचनात्मक सोच के महत्व को रेखांकित करता है।

‘संगीत’ की तस्वीरों में पैंट साड़ी में दिखीं Aishwarya Arjun, पति के साथ किया दिल खोलकर डांस -IndiaNews

फिल्म पर लगाया गया था ये आरोप

हाईकोर्ट फिल्म पर रोल लगाने की मांग करने वाली कई याचिकाओं पर विचार कर रहा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि यह मुस्लिम समुदाय का अपमान करती है और कुरान की शिक्षाओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करती है। इससे पहले, हाई कोर्ट के जज की एक अवकाश पीठ ने फिल्म की रिलीज को 7 जून से 14 जून तक के लिए टाल दिया था। आखिरकार, उन्होंने फिल्म मेकर्स के सीबीएफसी के निर्देशानुसार विवादास्पद संवाद हटाने पर सहमति जताने के बाद इसकी रिलीज की अनुमति दे दी।

हालांकि, याचिकाकर्ताओं ने मामले को सर्वोच्च न्यायालय में ले जाया, जिसने फिल्म की रिलीज को रोक दिया और उच्च न्यायालय को विवाद को हल करने का निर्देश दिया।

Diljit Dosanjh के साथ पंजाबी गानों पर थिरके Jimmy Fallon, वीडियो वायरल -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT