होम / इस तरह हुआ अनंत-राधिका का प्यार शुरू, मर्चेंट से बनी अंबानी

इस तरह हुआ अनंत-राधिका का प्यार शुरू, मर्चेंट से बनी अंबानी

Babli • LAST UPDATED : March 1, 2024, 11:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Anant Ambani-Radhika Merchant, दिल्ली: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक, मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी 12 जुलाई, 2024 को अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट से शादी करेंगे। अपनी शादी से पहले, अंबानी एक भव्य प्री-मेजबानी कर रहे हैं। 1 से 3 मार्च तक जामनगर में शादी का जश्न, जहां बिजनेस, टेक, सेलिब्रिटी और बॉलीवुड की जानी मानी हस्तियां नजर आएंगी। तो, आइए यहां अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के रिश्ते की टाइमलाइन पर एक नजर डालते हैं।

दोस्तों से लेकर पार्टनर तक

राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उनकी पत्नी शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं। 2022 में अनंत अंबानी के साथ अपने रोका के समय अंबानी परिवार ने एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सगाई करने से पहले यह जोड़ा एक-दूसरे को कुछ सालों से जानता था।

ये भी पढ़े-पैपराजी के सामने Ranveer Singh ने किया हैप्पी डांस, चेहरे पर दिखी पिता बनने की खुशी

अनंत अंबानी के साथ राधिका की तस्वीरें पहली बार 2018 में ऑनलाइन दिखाई दीं, जिससे उनके साथ होने की अटकलें लगाई गईं। दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक, राधिका को अनंत के बड़े भाई-बहनों आकाश अंबानी और ईशा अंबानी की शादियों में शामिल होते देखा गया था।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का रोका

कुछ सालों तक एक-दूसरे को जानने के बाद, अनंत और राधिका का रोका समारोह 2022 में आयोजित किया गया था। यह उनके परिवार और दोस्तों की उपस्थिति में राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में आयोजित किया गया था। उनके परिवारों ने उनके रोका के बाद एक बयान में कहा था। “अनंत और राधिका एक-दूसरे को कुछ वर्षों से जानते हैं और आज का समारोह आने वाले महीनों में उनकी शादी की औपचारिक यात्रा शुरू करता है। दोनों परिवार राधिका और अनंत के लिए सभी का आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं क्योंकि वे एक साथ अपनी यात्रा शुरू कर रहे हैं, ”

ये भी पढ़े-March 2024 Upcoming Movies: द क्रू से लापता लेडीज तक, इस मार्च में मिलेगा मस्ती का डबल डोज

अंबानी परिवार में राधिका मर्चेंट का स्वागत

जनवरी 2023 में उनका एक भव्य सगाई समारोह हुआ, जिसे ‘गोल धना’ समारोह भी कहा जाता है। इस उत्सव में नीता अंबानी ने अपने मुंबई के घर एंटीलिया के प्रवेश द्वार पर मंत्रोच्चार और शंख ध्वनि के बीच राधिका की आरती की। इसके बाद राधिका ने झुककर अपने होने वाले ससुराल वालों को नमस्ते किया, जिन्होंने बदले में उसे गले लगा लिया – यह अंबानी परिवार में उसके औपचारिक स्वागत का प्रतीक था।

नीता अंबानी ने की ‘अरंगेट्रम’ समारोह की मेजबानी

2022 में अनंत और राधिका के रोका के बाद, मुकेश और नीता अंबानी ने जून 2022 में मुंबई के Jio वर्ल्ड सेंटर में उनके ‘अरंगेट्रम’ समारोह की मेजबानी की। राधिका एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर भी हैं, और उनके ‘अरंगेत्रम’ समारोह में सलमान खान, आमिर खान सहित बॉलीवुड हस्तियों ने भाग लिया था।

ये भी पढ़े-Anant-Radhika के प्री-वेडिंग के लिए इस तरह रिहर्सल करती दिखी रिहाना, वीडियो वायरल

अनंत-राधिका: जीवन भर के साथी

उनके रोका और सगाई समारोह के बाद से, राधिका को अक्सर अंबानी परिवार के साथ देश भर के कई मंदिरों में जाते हुए देखा गया है। बता दें की सितंबर 2022 में, राधिका ने अपने होने वाले ससुर मुकेश अंबानी के साथ केरल के गुरुवयूर मंदिर का दौरा किया। एक महीने के बाद, अनंत अंबानी को लोकप्रिय शिरडी साईं मंदिर में आरती में भाग लेते देखा गया। अप्रैल 2023 में, अनंत और राधिका ने मुंबई में नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएसीसी) के उद्घाटन समारोह में भी भाग लिया। अभी हाल ही में, राधिका को अयोध्या के राम मंदिर के अभिषेक समारोह में अंबानी परिवार के साथ देखा गया था।

अनंत-राधिका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन

जामनगर में 16 जनवरी को उनके ‘लगन लखवानु’ समारोह के बाद, अनंत और राधिका का विवाह पूर्व उत्सव भी 1 से 3 मार्च, 2024 तक होगा। दर्शकों के लिए प्रदर्शन करने वाली रिहाना से लेकर बिल गेट्स और मार्क जैसे बिजनेस और तकनीकी दिग्गजों तक जुकरबर्ग, और बॉलीवुड और अन्य हस्तियां इस पार्टी में भाग ले रही हैं – यह एक स्टार-स्टडेड इवेंट होने जा रहा है।

ये भी पढ़े-Rajinikanth की हालत हुई खराब, बिजनेस नहीं इकोनॉमी में बैठे दिखें एक्टर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT