होम / Valentine Day 2024: सलमान खान, तब्बू से लेकर जेनिफर एनिस्टन तक, इन सेलेब्स ने की सिंगल होने पर बात

Valentine Day 2024: सलमान खान, तब्बू से लेकर जेनिफर एनिस्टन तक, इन सेलेब्स ने की सिंगल होने पर बात

Babli • LAST UPDATED : February 10, 2024, 10:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Valentine Day 2024, दिल्ली: यह फिर से साल का वह समय है, जब जोड़े ग्रीटिंग कार्ड, गिफ्ट और फूलों के साथ अपने पर्टनर के लिए अपना प्यार और देखभाल दिखाते हैं। लेकिन, जो लोग सिंगल हैं, उनके लिए वैलेंटाइन डे चिंता और उदासी की भावना पैदा कर सकती है। हालाँकि, हमने बॉलीवुड और हॉलीवुड से कई मशहूर हस्तियों को इकट्ठा किया है, जिन्होंने अकेले रहने के फायदों के बारे में खुलकर बात की हैँ।

‘मुझे नहीं लगता कि सिंगल बुरा शब्द है’

2019 में मीडिया से बातचीत के दौरान, बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू ने सिंगल होने पर चर्चा करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि सिंगल एक बुरा शब्द है। अतीत में अकेले रहने से एक कलंक जुड़ा रहा होगा, लेकिन अब नहीं। आपकी ख़ुशी आपके रिश्ते की स्थिति से असंबंधित कई चीज़ों से आती है। अपने दम पर, आप अपने अकेलेपन से निपट सकते हैं, लेकिन एक गलत साथी के साथ, जो हो सकता है वह किसी भी तरह के अकेलेपन से भी बदतर हो सकता है।

‘मैं कुछ भी कर सकता हूं’

2014 में पीटीआई के एक इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा था कि उन्हें अपना ‘सिंगल स्टेटस’ बहुत पसंद है। एक्टर ने कहा था, ”मुझे शादी करने या गर्लफ्रेंड बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। मुझे अपना सिंगल स्टेटस बहुत पसंद है। 30 साल में मैं अकेला रहा हुं। मैं उसे प्यार कर रहा हुँ। मुझे बिल्कुल मजा आ रहा है। तुम्हें अंदाज़ा नहीं है कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं… अब जब मैं सिंगल हूं। मैं जो कुछ भी कर सकता हूं वह कर सकता हूं। सफाई देने या किसी से झूठ बोलने की कोई जरुरत नहीं है। जो भी (मेरी जिंदगी में) आना चाहता है, आ सकता है.. लेकिन किसी चीज की उम्मीद मत रखना।”

‘मुझे अपना समय अकेले चाहिए’

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें एक साथी की ज़रूरत महसूस होती है, अक्षय खन्ना ने 2017 के एक इंटरव्यु में बताया, “असल में नहीं। मैं इसे बिल्कुल भी मिस नहीं करता। मुझे किसी का साथ पसंद है, लेकिन मेरे लिए एक कट-ऑफ पॉइंट होना चाहिए। मैं एक खूबसूरत, प्यार भरे और देखभाल वाले रिश्ते में रह सकता हूं, लेकिन यह 24×7 और महीने के 30 दिन नहीं हो सकता। दिन के अंत में, मुझे अपना समय अकेले चाहिए। यह ऐसी चीज़ है जिसे मैं कभी नहीं छोड़ूंगा और इसी तरह मैं अपना जीवन जीना चाहता हूं।”

‘मैं इसे स्व-भागीदारी कहता हूं’

ब्रिटिश एक्टर एम्मा वॉटसन ने ब्रिटिश वोग के साथ 2019 के एक इंटरव्यु में अकेले होने के लिए एक नया शब्द साझा किया। उन्होंने खुलासा किया कि वह इसे ‘स्व-साझेदार होना’ कहना पसंद करती हैं, उन्होंने कहा, ”मैंने कभी भी ‘मैं अकेली खुश हूं’ वाली बात पर विश्वास नहीं किया।, ‘यह पूरी तरह से झूठ है।’ इसमें मुझे काफी समय लगा, लेकिन मैं बहुत खुश हूं (अकेला रहकर)। मैं इसे स्व-भागीदारी कहता हूं।

‘हम एक साथी के साथ या उसके बिना पूरे हैं’

एक्ट्रेस जेनिफर एनिस्टन ने 2016 में हफिंगटन पोस्ट के लिए एक लेख लिखा था: “हम एक साथी के साथ या उसके बिना, एक बच्चे के साथ या उसके बिना पूर्ण हैं… हमें पूर्ण होने के लिए शादीशुदा होने या माँ बनने की आवश्यकता नहीं है। हमें यह निर्धारित करना है हमारे अपने लिए ‘हमेशा खुश रहने वाला’।”

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT