होम / Vidhu Vinod Chopra: इस शख्स ने दिया था 12वी फेल का आइडिया, विक्रांत मैसी के नाम का दिया था सुझाव

Vidhu Vinod Chopra: इस शख्स ने दिया था 12वी फेल का आइडिया, विक्रांत मैसी के नाम का दिया था सुझाव

Babli • LAST UPDATED : February 5, 2024, 11:00 am IST
ADVERTISEMENT
Vidhu Vinod Chopra: इस शख्स ने दिया था 12वी फेल का आइडिया, विक्रांत मैसी के नाम का दिया था सुझाव

Vidhu Vinod Chopra

India News (इंडिया न्यूज़), Vidhu Vinod Chopra, दिल्ली: 12वीं फेल को डायरेक्ट करने वाले विधु विनोद चोपड़ा ने खुलासा किया है कि यह राजकुमार हिरानी ही थे जिन्होंने उन्हें सुझाव दिया था कि मनोज शर्मा की किताब ट्वेल्थ फेल पर फिल्म बनाई जा सकती है। मीडिया से बातचीत के दौरान विधु ने कहा कि राजकुमार ने विक्रांत मैसी का नाम सुझाया था। विधु ने यह भी खुलासा किया कि कैसे विक्रांत ने उन्हें ‘इस फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए’ प्रेरित किया था।

विधु ने बताई राजकुमार के साथ हुई बातचीत 

हाल ही में विक्रांत ने विधु और मेधा शंकर के साथ सिनेमा में 12वीं फेल के 100 दिन पूरे होने का जश्न मनाया हैं। इवेंट में विधु विनोद चोपड़ा ने कहा, “मनोज शर्मा (जिन पर फिल्म आधारित है) किताब (ट्वेल्थ फेल) लेकर मेरे पास आए और मुझसे किताब में ब्लर्ब के लिए अनुरोध किया। मैंने किताब के पीछे राजू हिरानी और सचिन तेंदुलकर ने तारीफ की है ”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने राजू (राजकुमार हिरानी) को फोन किया, उनका कहना था कि यह किताब एक फिल्म बन सकती है! मैंने पूछा कि क्या आप इसका निर्देशन करेंगे? लेकिन वह किसी काम में बिजी थे। फिर मैंने लिखना शुरू किया और मुझे स्क्रिप्ट से प्यार हो गया।”। यह राजू ही थे जिन्होंने विक्रांत का नाम सुझाया था। मैंने उनकी फिल्म ए डेथ इन द गंज देखी थी और मुझे वह पसंद आई थी। विक्रांत ने मुझे इस फिल्म का निर्देशन करने के लिए प्रेरित किया।”

12वीं फेल के बारे में

अनुराग पाठक की किताब पर बेस्ड, 12वीं फेल मनोज कुमार शर्मा के जीवन का वर्णन करती है, जो गरीबी से उबरकर आईपीएस अधिकारी बने। फिल्म उनकी यात्रा पर प्रकाश डालती है और कैसे उनकी पत्नी, आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी ने उनके उत्थान में एहम किरदार निभाई। विक्रांत मैसी ने मनोज का किरदार निभाया था, जबकि मेधा ने श्रद्धा का किरदार निभाया था। 12वीं फेल पिछले साल 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT