होम / Vidya Balan Birthday: विद्या बालन आज मना रहीं अपना 45वां जन्मदिन, जाने उनकी फिल्मी सफर की ये दिलचस्प बातें

Vidya Balan Birthday: विद्या बालन आज मना रहीं अपना 45वां जन्मदिन, जाने उनकी फिल्मी सफर की ये दिलचस्प बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 1, 2024, 4:24 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Vidya Balan Birthday: बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन 1 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट करती हैं। एक्ट्रेस पूरे 45 साल की हो गई हैं और इस उम्र में भी वह खूबसूरती में बॉलीवुड की कई हसीनाओं को मात देती हैं। तो चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Kept Insisting That We Go To My Room And Chat': Vidya Balan Recalls Her  Casting

विद्या बालन आज किसी के पहचान की मोहताज नहीं हैं। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड के साथ उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल किया है।

Vidya Balan did a bo*ld photoshoot without clothes in the bathtub; Fans  sweat after seeing the pictures - informalnewz

बता दें कि, फिल्मों से पहले विद्या बालन ने पॉपुलर टीवी शो ‘हम पांच’ से एक्टिंग डेब्यू किया था। तब एक्ट्रेस की उम्र सिर्फ 16 साल थी। एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के प्रोड्यूस्ड इस शो को काफा पसंद भी किया गया था।

Vidya Balan - IMDb

वहीं, ‘हम पांच’ के बाद विद्या ने फिल्मों की तरफ रुख किया। उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने तमिल फिल्म ‘रन’ में काम किया और उसके बाद बंगाली फिल्म ‘भालो थेको’ में भी नजर आईं थी।

Vidya Balan Opens Up On How She Couldn't Look At Herself In The Mirror For  Six Months

इस बंगाली फिल्म ने विद्या की किस्मत के तारे चमका दिए थे और विद्या को बॉलीवुड में एंट्री मिल गई। उन्होंने साल 2005 की फिल्म ‘परिणीता’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। फिर कुछ सालों बाद ‘द डर्टी पिक्चर’ में उन्हेंने रेश्मा का कैरेक्टर प्ले किया था। इस कैरेक्टर से विद्या सभी के दिल और दिमाग पर छा गईं थी।

Vidya Balan Recalls Begging At A Star Hotel: 'I Was Hungry And My Friend  Was Embarrassed' - News18

वहीं, एक वक्त ऐसा था जब एक्ट्रेस फिल्मों के लिए तरस रही थीं। तीन साल तक उन्हें लगातार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। हिंदी फिल्मों में एंट्री लेने से पहले ही एक्ट्रेस के साथ कुछ ऐसा तक हो गया था जिसके चलते उनके हाथ से 12 फिल्में निकल गईं।

Vidya Balan Defies Critics, Flourishes as Silk Smitha in 'The Dirty  Picture' - The Statesman

दरअसल बॉलीवुड से पहले विद्या बालन ने एक मलयालम फिल्म में काम किया था। लेकिन किसी वजह से फिल्म बंद हो गई थी और डायरेक्टर ने इसका जिम्मेदार एक्ट्रेस को बताते हुए उन्हें मनहूस का टैग दे दिया था।

10 Best Performances Of Vidya Balan In Her Entire Career

जब विद्या बालन ने मलयालम फिल्म में काम शुरू किया था, तो उनकी परफॉर्मेंस देख उनके हाथ एक के बाद एक 12 फिल्में लगी थीं। जब मलयालम फिल्म बंद पड़ी तो सभी 12 फिल्में भी विद्या के हाथ से निकल गई थीं। हालांकि आज विद्या फिल्मों से लेकर वेब सीरीज तक पर अपना दबदबा बनाए हुए हैं।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT