होम / Vijay Sethupathi Birthday: विजय सेतुपति आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Vijay Sethupathi Birthday: विजय सेतुपति आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 16, 2024, 3:51 am IST
ADVERTISEMENT
Vijay Sethupathi Birthday: विजय सेतुपति आज मना रहे अपना जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Vijay Sethupathi Birthday

India News (इंडिया न्यूज), Vijay Sethupathi Birthday: एक रोमांटिक हीरो, एक खलनायक, एक थ्रिलर मास्टर या एक एक्शन अभिनेता से लेकर, अभिनेता विजय सेतुपति ने अपने दो दशकों से अधिक के करियर में अपने अभिनय के कई रंग को बदला है। उन्होंने न केवल विभिन्न शैलियों में बल्कि विभिन्न भाषाओं और माध्यमों में भी काम किया है। शून्य से शुरुआत करके, विजय सेतुपति ने अभिनय की दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत की और अब दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में एक घरेलू नाम बन गए हैं। सोमवार, 16 जनवरी को स्टार अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस विशेष अवसर को चिह्नित करने के लिए, यहां हमने उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्यों को सूचीबद्ध किया है।

विजय सेतुपति का करियर

स्कूल के दिनों में, पिज़्ज़ा अभिनेता कथित तौर पर औसत से कम छात्र थे। कई मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि उन्हें खेल या पाठ्येतर गतिविधियों में कोई रुचि नहीं थी। इसके अलावा, बहुत से लोग नहीं जानते कि अभिनय में अपनी किस्मत आजमाने से पहले उन्होंने एक अकाउंटेंट के रूप में काम किया था। उन्होंने धीरे-धीरे एक पृष्ठभूमि अभिनेता के रूप में अभिनय करके अपना करियर अभिनय की ओर स्थानांतरित कर दिया और बाकी इतिहास है।

कई तरह का किया नौकरी

अभिनेता ने उस स्टारडम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है जिसका वह आनंद ले रहे हैं, इससे पहले, उन्हें अपनी वित्तीय स्थिति को बेहतर बनाने और अपने परिवार की देखभाल करने के लिए कई अजीब नौकरियां करनी पड़ीं। बेहतर जीवनशैली के लिए वह दुबई गए, जहां उन्हें भारत में मिलने वाले वेतन से चार गुना अधिक वेतन दिया गया।

कई पुरस्कारों को किया अपने नाम

विजय सेतुपति की मुलाकात दुबई में रहने के दौरान उनके जीवन के प्यार, उनकी पत्नी जस्सी से हुई। 2003 में शादी के बंधन में बंधने से पहले दोनों ने कुछ समय के लिए डेट किया। वे दो बच्चों के माता-पिता हैं, एक बेटा सूर्या और एक बेटी श्रीजा। कथित तौर पर, उनके बेटे का नाम अभिनेता के दिवंगत दोस्त को श्रद्धांजलि है, जिनका स्कूल के दिनों में निधन हो गया था। विशेष रूप से, अभिनेता की पहली फिल्म थेनमेरकु परुवाकात्रु, जिसे सीनू रामासामी ने निर्देशित और लिखा था, ने तीन राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते। इस बीच, अभिनेता को फिल्म सुपर डीलक्स में ‘सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता’ होने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला है। इसके अलावा, उन्होंने सुंदरपांडियन में ‘सर्वश्रेष्ठ खलनायक’ होने के लिए तमिलनाडु राज्य पुरस्कार भी अर्जित किया।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT