होम / Sarika Life Story: नीली आंखों से जीता करोड़ों लोगों का दिल लेकिन प्यार के मामले में मान बैठी हार

Sarika Life Story: नीली आंखों से जीता करोड़ों लोगों का दिल लेकिन प्यार के मामले में मान बैठी हार

Simran Singh • LAST UPDATED : September 14, 2023, 1:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sarika Life Storyदिल्लीहिंदी सिनेमा की वो हसीना जिनकी नीली आंखों ने पर्दे पर तो खूब दिलों को जीता लेकिन रियल लाइफ में काफी दुख और दर्द का उन्हें सामना करना पड़ा। हम बात कर रहें हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस सारिका ठाकुर की। बॉलीवुड में सारिका ठाकुर ने रजिया सुल्तान, कैसे-कैसे लोग, मैं नास्तिक हूं जैसी फिल्मों के में अपने अभिनय का तड़का लगाकर कामियाबी को हासिल किया था।

इस फिल्म से हासिल की शोहरत

बता दें कि साल 1960 में एक मध्यमवर्गीय परिवार में पैदा हुईं सारिका ने छोटी सी उम्र में ही अभिनय की शुरुआत कर दी थी। वहीं एक्ट्रेस ने साल 1981 में फिल्म क्रांति के जरिए शोहरत की बुलंदियों को हासिल किया जो आज की अभिनेत्रियां पूरी उम्र काम करके भी नहीं कर पाती है। वहीं सारिका की पहली फिल्म मझली दीदी में उन्होंने महज पांच साल की उम्र में एक्टिंग की थी। बता दें कि उस समय सारिका के पिता परिवार को छोड़कर कहीं चले गए थे। जिस वजह से परिवार का खर्च चलाने के लिए सारिका की मां ने अपने छोटी सी बिटिया को अभिनय की दुनिया में काम करने के लिए भेज दिया। जिसके बाद बाल कलाकार के तौर पर सारिका ने कई अहम फिल्मों में किरदार निभाए।

फिल्मों की लगी लाइन

वहीं अपनी गहरी नीली दिलकश आंखों से और अपने गंभीर अदाकारी से सारिका ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। जिसके बाद साल 1976 में फिल्म रक्षाबंधन में उनके काम की तारीफ करते कोई थका नहीं और उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई। इन फिल्मों को करने के बाद सारिका अस्सी के दशक की स्टार एक्ट्रेस बन चुकी थीं लेकिन इस बीच उनकी नजदीकी पहले से शादीशुदा कमल हासन की के साथ बढ़ने लगी। अपने रिश्ते में कई उतार और चढ़ाव देखने के बाद उन्होंने इस रिश्ते को नाम दिया और 1988 में दोनों ने शादी कर ली।

शादी के बाद यह हुआ हाल

कमल हासन से शादी होने के बाद सारिका और उनकी दो बेटियां श्रुति और अक्षरा का जन्म हुआ। लेकिन प्यार के मामले में वह लकी नहीं रही कमल के साथ उनकी शादी लंबी नहीं चल सकी और दोनों ने साल 2002 में अलग होने का फैसला कर लिया। कहा तो यह भी जाता है कि रिश्ते के टूटने के बाद सारिका मानसिक और आर्थिक दोनों मोर्चों पर जूझने लगीं थी। इतना ही नहीं तलाक के समय सारिका के पास महज 60 रुपये थे।

तलाक के बाद कार में सोती थी सारिका

वहीं अपने बुरे नक्त को लेकर सारिका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि तलाक के बाद मेरे पास महज साठ रुपये और एक कार थे। मैं अपने दोस्त के यहां जाकर नहाती थी और कई दिनों तक कार में ही सड़क पर सोती रहीं। लेकिन जब कमल हासन से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा मुझे इसके बारे में कोई इल्म नहीं था कि उनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब है। साथ ही उन्होंने कहा कि सारिका को सहानुभूति में मिली मदद से नफरत भी है और मुझे इसी बात से उनसे प्यार था।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT