होम / सभी सांसदों को 18 से 22 सितंबर तक संसद में मौजूद रहना जरूरी, बीजेपी ने व्हिप जारी कर दी जानकारी

सभी सांसदों को 18 से 22 सितंबर तक संसद में मौजूद रहना जरूरी, बीजेपी ने व्हिप जारी कर दी जानकारी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 14, 2023, 11:50 am IST

India News ( इंडिया न्यूज),BJP Issues Whip: 18 से 22 सितंबर तक विशेष सत्र के मध्यनजर बीजेपी ने बेहद महत्वपूर्ण विधायी कामकाज पर चर्चा के लिए सभी पार्टी सांसदों को 18 से 22 सितंबर तक संसद में मौजूद रहने का व्हिप जारी किया है। बता दें हाल ही में प्रलहाद जोसी नें सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी दी थी की 18 से 22 सितंबर तक विशेष सत्र होना है। जिसके बाद राजनीति तेज हो गई थी।

सत्र को बुलाए जाने की वजहें स्पष्ट

केंद्र ने बुधवार (13 सितंबर) की शाम को इस सत्र को बुलाए जाने की वजहें स्पष्ट कर दीं। सरकार के मुताबिक वह देश की आजादी के बाद संविधान सभा के गठन से लेकर 75 सालों तक की देश की यात्रा, उसकी उपलब्धियों, अनुभवों, स्मृतियों और सीख पर चर्चा करेगी।

इन बिलों को पारित करना चाहती सरकार

इन सब के अलावा चार ऐसे बिल हैं जिनको सरकार लोकसभा में चर्चा करके पारित कराना चाहती है। इन विधेयको में सरकार एडवोकेट संशोधन विधेयक 2023, प्रेस और आवधिक पंजीकरण विधेयक 2023 को लोकसभा में पेश किया जाएगा। ये दो बिल राज्यसभा से पास कराए जा चुके हैं। इन दो बिलों के अलावा डाकघर विधेयक 2023 और मुख्य निर्वाचन आयुक्त बिल, जिसमें निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति, सेवा शर्त विधेयक 2023 राज्यसभा में चर्चा के लिए पेश किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT