होम / जापान की धरती से पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान पर दिया बड़ा बयान, G-7 समिट में भाग लेने हिरोशिमा पहुंचे है PM

जापान की धरती से पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान पर दिया बड़ा बयान, G-7 समिट में भाग लेने हिरोशिमा पहुंचे है PM

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 19, 2023, 5:18 pm IST

india news (इंडिया न्यूज़) Pm modi जापान पहुंचते ही पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान पर बड़ा बयान दिया है। पीएम मोदी ने कहा है कि रिश्ते बेहतर करने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है। पाकिस्तान आतंक मुक्त माहौल बनाए। वहीं चीन पर बयान देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चीन से बेहतर रिश्तों से पहले बॉर्डर पर शांति जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के हिरोशिमा पहुंच गए हैं। वह जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर G-7 समिट में भाग लेंगे।

G-7 समिट में भाग लेने हिरोशिमा पहुंचे है PM

बता दें, G-7 समिट में अतिथि देश के तौर पर हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री कल सुबह (19 मई) जापान के हिरोशिमा के लिए रवाना हुए थे । पीएम के जापान दौरे की जानकारी विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने दी थी। मालूम हो, पीएम के जापान दौरे पर क्वात्रा ने कहा है कि प्रधानमंत्री कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ द्विपक्षीय मुलाकात भी करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री जापान के प्रधानमंत्री के साथ भी मुलाकात करेंगे और हिरोशिमा में महात्मा गांधी की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे।

पीएम के स्वागत में हिरोशिमा के होटल शेरेटन के बाहर उमड़ी भीड़

 

पीएम के जापान दौरे से जुडी ताजा जानकारी यह निकलकर सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में हिरोशिमा के होटल शेरेटन पहुंचेंगे। भारतीय समुदाय के लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए होटल के बाहर उनका इंतजार कर रहे हैं।

also raed : http://आनंद मोहन की रिहाई को लेकर SC ने बिहार सरकार से मांगा पूरा ब्यौरा, जी कृष्णैया की पत्नी ने दायर की थी याचिका

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT